ये 5 शेयर करा सकते हैं तगड़ी कमाई, जानिए एक्सपर्ट ने क्या दिया है इन्हें खरीदने-बेचने का टारगेट

By Anuj Maurya
January 15, 2023, Updated on : Sun Jan 15 2023 11:43:51 GMT+0000
ये 5 शेयर करा सकते हैं तगड़ी कमाई, जानिए एक्सपर्ट ने क्या दिया है इन्हें खरीदने-बेचने का टारगेट
अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो ये 5 शेयर आपके लिए फायदे वाले साबित हो सकते हैं. इनमें RVNL और Finolex Cables जैसे शेयर भी शामिल हैं. जानिए टारगेट और स्टॉप लॉस.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

शेयर बाजार (Share Market) के लिए पिछला हफ्ता भारी उतार-चढ़ाव वाला रहा. शुक्रवार को करीब 3 दिनों की गिरावट के बाद मार्केट में तेजी लौट पाई. बावजूद इसके सेंसेक्स महज 300 अंक की चढ़ पाया. देखा जाए तो शेयर बाजार में इन दिनों जो उतार-चढ़ाव आ रहा है, उससे निवेशक घबराए हुए हैं. ऐसे में निवेशक इस बात को लेकर चिंता में हैं कि आखिर उन्हें किस शेयर में पैसे लगाने चाहिए. शेयर इंडिया सिक्योरिटीज लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट और रिसर्च हेड रवि सिंह बता रहे हैं कि अगले हफ्ते कौन से टॉप-5 शेयर (Stock Tips) करा सकते हैं तगड़ी कमाई.

1- RVNL में कर सकते हैं निवेश

अगर आप शेयर बाजार से तगड़ा मुनाफा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए RVNL का शेयर शानदार साबित हो सकता है. शेयर इंडिया के रवि सिंह ने निवेशकों को सलाह दी है कि वह 78 रुपये के लेवल पर इस शेयर को खरीद सकते हैं. इस शेयर पर दांव लगाकर अगले हफ्ते आप शेयर बाजार से 85 रुपये तक का टारगेट हासिल कर सकते हैं. आपको 75 रुपये का स्टॉप लॉस लगाना चाहिए, जिससे आप खुद को नुकसान से बचा सकें.

2- Rallis India के शेयर में लगा सकते हैं पैसे

अगर आप शेयर बाजार से पैसे कमाना चाहते हैं तो आप अपने पोर्टफोलियो में Rallis India के शेयर को भी शामिल कर सकते हैं. रवि सिंह कहते हैं कि Rallis India के शेयर को 257 रुपये के लेवल के बीच खरीदा जा सकता है. वहीं Rallis India के शेयर को खरीदने के लिए टारगेट 275 रुपये रखने की सलाह है। इतना ही नहीं, इस शेयर के लिए 250 रुपये का स्टॉप लॉस लगाना चाहिए.

3- CG Power के शेयर पर भी लगा सकते हैं दाव

शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के बीच आप CG Power के शेयर भी खरीद सकते हैं. इस कंपनी का शेयर भी आपको मुनाफा दिला सकता है. शेयर इंडिया के मुताबिक इस शेयर को 308 रुपये पर खरीदा जा सकता है. इसके लिए रवि सिंह ने 325 रुपये का टारगेट दिया है. उन्होंने इस शेयर के लिए 300 रुपये का स्टॉप लॉस लगाने की सलाह दी है.

4- Anant Raj भी साबित हो सकता है फायदे का सौदा

आप चाहे तो Anant Raj के शेयरों में भी निवेश कर सकते हैं. रवि सिंह ने कहा है कि निवेशक इस शेयर को 115 रुपये के लेवल पर खरीद सकते हैं. इस शेयर को बेचकर मुनाफा काटने के लिए उन्होंने 127 रुपये का टारगेट दिया है. वहीं 110 रुपये के स्तर पर स्टॉप लॉस लगाकर आप नुकसान से बच सकते हैं.

5- Finolex Cables में भी लगा सकते हैं पैसे

आप Finolex Cables के शेयरों में भी पैसे लगा सकते हैं. इस शेयर को खरीदने के लिए शेयर इंडिया की तरफ से 550 रुपये का लेवल तय किया गया है। Finolex Cables का टारगेट प्राइस 580 रुपये रखने की सलाह दी गई है. वहीं नुकसान से बचने के लिए आप 535 रुपये का स्टॉप लॉस लगाएं.


रवि सिंह मानते हैं कि इन सभी कंपनियों के टेक्निकल काफी मजबूत है. उनका मानना है कि इन शेयरों को लॉन्ग टर्म मूविंग एवरेज का सपोर्ट मिल रहा है. इसी वजह से उन्होंने इन शेयरों पर दाव लगाने का सुझाव दिया है. अगर आप इन शेयरों पर दाव लगाते हैं तो मुमकिन है कि आपको मुनाफा हो. अच्छी कमाई के लिए आपको इनमें से कुछ शेयर तो अपने पोर्टफोलियो में शामिल करने ही चाहिए.


(इस आर्टिकल में दी गई सलाह शेयर बाजार के एक्सपर्ट रवि सिंह की है. YourStory का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है.)