इस कंपनी में करते हैं जॉब, तो गोल्ड में मिलेगी सैलरी

By Ritika Singh
May 17, 2022, Updated on : Wed Jul 06 2022 13:02:51 GMT+0000
इस कंपनी में करते हैं जॉब, तो गोल्ड में मिलेगी सैलरी
लंदन की एक कंपनी के सीईओ ने अपने कर्मचारियों को गोल्ड में पेमेंट करने का फैसला किया है। इसके पीछे वजह है पाउंड की कीमत में लगातार आती कमी..
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

रुपये या विदेशी करेंसी में सैलरी आते तो सुना है लेकिन एक कंपनी ऐसी है, जो अपने कर्मचारियों को अब गोल्ड यानी सोने (Gold) में पेमेंट करेगी। यह फैसला लिया है लंदन की टैलीमनी (TallyMoney) नाम की कंपनी के सीईओ कैमरन पेरी (Cameron Parry) ने। पेरी अब अपने कर्मचारियों को सोने में भुगतान करेंगे। लंदन के लोकल बिजनेस न्यूजपेपर City A.M. की ​एक रिपोर्ट के अनुसार, उनका कहना है कि ​इससे महंगाई से आगे रहने में मदद मिलेगी।


TallyMoney एक फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी है, जिसमें 20 से अधिक लोग कार्यरत हैं। न्यूजपेपर के मुताबिक पेरी का कहना है, 'ऐसे समय में, जब पारंपरिक धन लगातार अपनी खरीद शक्ति खो रहा है, सोना लोगों को मुद्रास्फीति से आगे रहने का सबसे अच्छा मौका देता है। पाउंड की खर्च करने की शक्ति खतरनाक गति से घट रही थी, जबकि इस साल सोने का मूल्य लगातार चढ़ रहा था।

अभी वरिष्ठ कर्मचारियों को कर रही सोने में भुगतान

जीवन जीने की लागत बद से बदतर होती जा रही है। ऐसे में पाउंड में वेतन वृद्धि की पेशकश जारी रखने का कोई मतलब नहीं था, वह भी तब जब हर गुजरते दिन के साथ इसका मूल्य और कम होता जा रहा है।TallyMoney अभी केवल वरिष्ठ कर्मचारियों को सोने में भुगतान कर रही है। लेकिन कंपनी की योजना पूरे बोर्ड में नई वेतन योजना का विस्तार करने की है। न्यूजपेपर के मुताबिक, पेरी खुद अपना वेतन गोल्ड में ले रहे हैं।

कर्मचारियों के पास रहेगा विकल्प

पेरी ने यह भी कहा कि सोना जब पाउंड और पेंस में कीमत वाली वस्तुओं और सेवाओं के बदले एक्सचेंज किया जाता है तो यह और भी आगे बढ़ जाता है। हालांकि, उनकी फर्म के कर्मचारी अभी भी पाउंड में अपना वेतन प्राप्त करना चुन सकते हैं। PAYE टैक्सेज आम तौर पर जैसे लागू होते हैं, वैसे ही होंगे और गोल्ड से पाउंड के लिए एक्सचेंज रेट को ध्यान में रखा जाएगा। उदाहरण के लिए अगर किसी की ग्रॉस मंथली सैलरी 4000 पाउंड थी तो वह 82000 मिलीग्राम गोल्ड होगी। गौरतलब है कि यूनाइटेड किंगडम में लिविंग कॉस्ट बढ़ रही है और पाउंड का मूल्य दो साल के निचले स्तर पर आ गया है। बैंक ऑफ इंग्लैंड ने चेतावनी दी है कि 2022 अर्थव्यवस्था के लिए मंदी का साल होगा।