44 बिलियन डॉलर में एलन मस्क का हुआ Twitter, कौन होगा सीईओ ?

By रविकांत पारीक
April 26, 2022, Updated on : Tue Apr 26 2022 08:52:47 GMT+0000
44 बिलियन डॉलर में एलन मस्क का हुआ Twitter, कौन होगा सीईओ ?
लोकप्रिय माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter के बोर्ड ने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क द्वारा 44 बिलियन डॉलर में इसे खरीदने के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। लेकिन एक अहम सवाल अभी भी बना हुआ है कि अब कंपनी का अगला सीईओ कौन होगा ?
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

Teslaके सीईओ एलन मस्क और TwitterInc. के बीच बहुप्रतीक्षित सौदे को अंतिम रूप दे दिया गया है और दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने आखिरकार माइक्रोब्लॉगिंग साइट को 44 बिलियन डॉलर की भारीभरकम राशि में खरीद लिया है।


जैसा कि ट्विटर का इस्तेमाल दुनियाभर के देशों में अरबो यूजर्स द्वारा किया जा रहा है और यह वर्तमान समय की सबसे प्रभावशाली सोशल नेटवर्किंग वेबसाइटों में से एक है।

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलोन मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट को 44 बिलियन डॉलर की भारीभरकम राशि में खरीद लिया है।

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट को 44 बिलियन डॉलर में खरीद लिया है।

अब देखना है कि एलन मस्क माइक्रोब्लॉगिंग साइट में क्या-क्या बदलाव करेंगे, जब वह आधिकारिक तौर पर कंपनी के मालिक बन जाएंगे; क्योंकि उन्हें ट्विटर पर कुछ नीतियों की आलोचना करने के लिए जाना जाता है।


मस्क ने ट्विटर के मॉडरेशन की आलोचना करते हुए खुद को एक स्वतंत्र भाषण निरपेक्षवादी कहते हुए कहा कि ट्वीट्स को प्राथमिकता देने के लिए ट्विटर का एल्गोरिदम सार्वजनिक होना चाहिए, और विज्ञापन देने वाले निगमों को सेवा पर बहुत अधिक शक्ति देने की आलोचना की है।


मस्क के ट्विटर के नए मालिक होने के साथ, सोशल नेटवर्किंग साइट के यूजर्स इस बदलाव के बारे में अलग-अलग राय रखते हैं। लगभग आधे यूजर्स इस बदलाव का जश्न मना रहे हैं, जबकि दूसरे आधे इस बात से चिंतित है कि फ्री स्पीच से मतभेद कैसे हो सकते हैं।


इसके अलावा, मस्क ने पहले कुछ बदलावों पर चर्चा की है जो वह वेबसाइट पर पेश करना चाहते हैं। उन्होंने कहा था कि ट्विटर को उपयोगकर्ता के अनुकूल बदलाव की जरूरत है, जैसे कि एक एडिट बटन और "स्पैमबॉट्स" को हराना जो भारी मात्रा में अवांछित ट्वीट भेजते हैं।


इस बीच, ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने मस्क के सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट पर कब्जा करने पर चिंता व्यक्त की है। अग्रवाल ने अपने कर्मचारियों से कहा था कि हालिया डील के बाद ट्विटर का भविष्य 'अंधेरे में' है। ऐसा माना जाता है कि अगर ट्विटर के सीईओ को उनके पद से हटा दिया जाता है, तो उन्हें 42 मिलियन डॉलर का भुगतान किया जाएगा।


लेकिन इन सब के बावजूद एक सबसे अहम सवाल अब भी बना हुआ है कि Twitter का अगला सीईओ कौन होगा ?


Edited by Ranjana Tripathi