Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT
Advertise with us

Zypp Electric ने सीरीज C राउंड में ENEOS की अगुवाई में जुटाए 15 मिलियन डॉलर

सीरीज C फंड का उपयोग Zypp के बेड़े को 21,000 से 200k इलेक्ट्रिक स्कूटर तक विस्तारित करने और 2026 तक भारत भर के 15 शहरों में अपनी सेवाओं का विस्तार करने के लिए किया जाएगा.

Zypp Electric ने सीरीज C राउंड में ENEOS की अगुवाई में जुटाए 15 मिलियन डॉलर

Tuesday May 28, 2024 , 3 min Read

भारत के अग्रणी तकनीक-सक्षम ईवी-एज-ए-सर्विस प्लेटफॉर्म Zypp Electric ने 15 मिलियन डॉलर जुटाकर अपने सीरीज़ C फंडिंग राउंड की सफल शुरुआत की घोषणा की है. इस राउंड का नेतृत्व जापानी प्रमुख ENEOS ने किया. सीरीज़ C1 फंडिंग में इसके चल रहे 50 मिलियन डॉलर फंडिंग राउंड के हिस्से के रूप में इक्विटी क्लोजर में 15 मिलियन डॉलर शामिल हैं, जिसे $40 मिलियन इक्विटी और $10 मिलियन डेट में विभाजित किया गया है.

इक्विटी फंडिंग में ENEOS सहित प्रमुख निवेशकों की भागीदारी के साथ-साथ मौजूदा निवेशकों 9यूनिकॉर्न, IAN फंड, वेंचर कैटलिस्ट्स, WFC और अन्य की भागीदारी देखी गई.

सीरीज C फंड का उपयोग Zypp के बेड़े को 21,000 से 200k इलेक्ट्रिक स्कूटर तक विस्तारित करने और 2026 तक भारत भर के 15 शहरों में अपनी सेवाओं का विस्तार करने के लिए किया जाएगा.

Zypp Electric के को-फाउंडर और सीईओ आकाश गुप्ता ने कहा, “ज़िप इलेक्ट्रिक के लिए मौजूदा फंडिंग माहौल के बीच सीरीज सी1 फंडिंग में $15 मिलियन जुटाना एक महत्वपूर्ण क्षण और मजबूत मान्यता है. यह निवेश स्थायी ईवी समाधानों के साथ अंतिम मील वितरण में क्रांति लाने के हमारे मिशन को प्रेरित करता है. हम अपने बेड़े का विस्तार करने और अपने तकनीकी प्लेटफॉर्म को बढ़ाने के लिए उत्सुक हैं, जिससे पूरे भारत में महत्वपूर्ण विकास हो रहा है. उत्सर्जन को कम करने और हमारे ड्राइवर भागीदारों और ग्राहकों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए हमारी प्रतिबद्धता पहले से कहीं अधिक मजबूत बनी हुई है. इस फंडिंग का उपयोग कंपनी को EBITDA लाभप्रदता के साथ-साथ विकास के पूर्ण पथ पर ले जाने के लिए किया जाएगा.”

ENEOS ने टिप्पणी की, “भारत में, अंतिम-मील डिलीवरी बाजार विशेष रूप से शहरी क्षेत्रों में आसमान छू रहा है. Zypp प्रतिस्पर्धात्मकता के साथ EV मोटरसाइकिल डिलीवरी बाजार में अग्रणी के रूप में अपना व्यवसाय संचालित कर रहा है और यही कारण है कि हमने निवेश करने का निर्णय लिया है.”

Zypp Electric ने वित्त वर्ष 23-24 में 325 करोड़ रुपये का रेवेन्यू हासिल किया और हाल ही में मुंबई और हैदराबाद में परिचालन शुरू किया. Zypp Electric ने जनवरी'23 से मार्च'24 की अवधि के दौरान इलेक्ट्रिक वाहनों के माध्यम से 50 मिलियन से अधिक शिपमेंट डिलीवरी की है, जो पृथ्वी ग्रह पर 76 लाख पेड़ उगाने के बराबर है. कंपनी की पर्यावरण अनुकूल पहलों के कारण इसके परिचालन की शुरुआत के बाद से 31 मिलियन किलोग्राम कार्बन उत्सर्जन में उल्लेखनीय कमी आई है.

Zypp Electric ने तिपहिया कार्गो व्यवसाय में कदम रखा है और जल्द ही अपने EV बेड़े में 1000 इलेक्ट्रिक L5 लोडर को पार कर जाएगा. Zypp Electric विज्ञापन के लिए खुले E3W पर राजस्व धाराओं और ब्रांडिंग विकल्पों को अधिकतम करते हुए व्यावसायिक जरूरतों की एक विस्तृत श्रृंखला को पूरा करने के लिए तैयार है. ज़िप के प्रमुख साझेदारों में बिगबास्केट, ज़ेप्टो, फ्लिपकार्ट, मिंत्रा, ज़ोमैटो, स्विगी, ब्लिंकिट, उबर, पोर्टर, रैपिडो, 1एमजी, डेल्हीवरी और ब्लू डार्ट शामिल हैं.

यह भी पढ़ें
DVARA KGFS ने जुटाई 10 मिलियन डॉलर की डेट फंडिंग