The Fuel Delivery ने प्री-सीरीज ए राउंड में जुटाई 2 मिलियन डॉलर की फंडिंग

The Fuel Delivery जल्द ही गैस और ईवी क्षेत्र में कदम रखेगा और वर्तमान निवेश के साथ, प्लग एंड प्ले के रूप में इस मॉडल का उपयोग करके अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जाने की भी योजना बना रहा है.

The Fuel Delivery ने प्री-सीरीज ए राउंड में जुटाई 2 मिलियन डॉलर की फंडिंग

Tuesday August 01, 2023,

3 min Read

भारत में ऑन-डिमांड डोरस्टेप डीजल डिलीवर करने वाली कंपनी The Fuel Delivery(TFD) ने सिंगापुर की Drake Trade and Investment Pte. Ltd. से अज्ञात इक्विटी के लिए 2 मिलियन डॉलर जुटाने की घोषणा की. इक्विटी निवेश के साथ, Drake Trade कंपनी को अतिरिक्त वर्किंग कैपिटल सुविधाएं भी मुहैया करेगा. यह निवेश TFD के लिए प्री-सीरीज़ ए फंडिंग का हिस्सा है.

TFD भारत भर के 38 से अधिक शहरों में 1000 से अधिक ग्राहकों को सेवाएं दे रहा है. कंपनी विभिन्न क्षेत्रों जैसे कॉरपोरेट्स और आईटी पार्क, हेल्थकेयर और हॉस्पिटैलिटी सेक्टर, रियल एस्टेट और इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कंपनियों, बैंकिंग और शिक्षा संस्थानों, वेयरहाउसिंग और लॉजिस्टिक्स कंपनियों को फ्यूल की सप्लाई करती है.

The Fuel Delivery के फाउंडर और सीईओ रक्षित माथुर ने कहा, “हम किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहे थे जो इस बिजनेस को समझता हो और Drake Trade इसके लिए बिल्कुल उपयुक्त है. वे बिजनेस करने और उन्हें आगे बढ़ाने में मदद करते हैं. TFD इस फंडिंग का उपयोग नए भौगोलिक क्षेत्रों और मार्केटिंग के विस्तार के लिए अपने IoT-सक्षम और टेक-बेस्ड प्लेटफॉर्म को बढ़ाने और एडवांस करने के लिए करेगी. हमारा मानना है कि यह सहयोग हमारे लिए गेम-चेंजर साबित होगा और हमारे उपभोक्ताओं के लिए और भी बेहतर अनुभव तैयार करेगा."

TFD पिछले 30 महीनों से काम कर रहा है और शुरुआत में एंजेल फंड के रूप में 1 मिलियन डॉलर जुटाए हैं.

Drake Trade and Investment Pte. Ltd. के डायरेक्टर ज्योफ रोलैंड ने कहा, "पिछले 2 वर्षों में TFD ने 120% की तीव्र गति से वृद्धि हुई है. हमने खुद को एक ऐसे क्षेत्र में प्रतिबद्ध किया है जो भारत में डिजिटल अर्थव्यवस्था के विकास के लिए महत्वपूर्ण है, साथ ही इसके विस्तार का समर्थन करने के लिए एक बड़ा सर्विस इकोसिस्टम विकसित कर रहा है."

ग्लोबल सप्लाई चेन के अनुभवी और अब TFD में एक स्टैकहोल्डर दीपायन मोहंती ने कहा, "इस फंडिंग के साथ TFD को अपने कारोबार के तीसरे वर्ष में एक नया बेंचमार्क बनाने की उम्मीद है. इसके अलावा, TFD को निकट भविष्य में अपने दुनिया भर में अपना कारोबार फैलाने पर भी ध्यान देना चाहिए.”

बढ़ती जरूरतों के कारण B2B सेगमेंट में 2,000 करोड़ रुपये से अधिक का डोर-स्टेप डीजल डिलीवरी सर्विस मार्केट और बढ़ रहा है. शुरुआत से लेकर आज तक, TFD लगभग सभी मेट्रो शहरों में उपस्थिति के साथ एक राष्ट्रीय कंपनी बन गई है. कंपनी मुख्य रूप से B2B सेगमेंट में सेवाएं मुहैया करती है जहां कंपनियां अपने कारोबार को चलाने के लिए डीजल का उपभोग करते हैं. कंपनी जल्द ही गैस और ईवी क्षेत्र में कदम रखेगी और वर्तमान निवेश के साथ, प्लग एंड प्ले के रूप में इस मॉडल का उपयोग करके अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जाने की भी योजना बना रही है.

यह भी पढ़ें
Selligion Technologies ने प्री-सीरीज़ ए राउंड में Malpani Ventures के नेतृत्व में जुटाए 5 करोड़ रुपये