कांग्रेस के ये दो विधायक आपस में करेंगे जीवनभर का 'गठबंधन', पूरी हो चुकी हैं तैयारियां

By yourstory हिन्दी
November 18, 2019, Updated on : Mon Nov 18 2019 05:21:29 GMT+0000
कांग्रेस के ये दो विधायक आपस में करेंगे जीवनभर का 'गठबंधन', पूरी हो चुकी हैं तैयारियां
यूपी की रायबरेली सदर सीट से विधायक अदिति सिंह और पंजाब के नवांशहर से विधायक अंगद सिंह शादी के रिश्ते में बंधने जा रहे हैं।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close
k

राजनीति में दो पार्टियों के बीच गठबंधन या महागठबंधन होते तो आपने बहुत देखे होंगे। इस बार मामला कुछ अलग और हटके है। इस बार एक ही पार्टी के दो विधायक आपस में गठबंधन कर रहे हैं और गठबंधन भी जीवनभर के लिए। आप भी कन्फ्यूज हो गए होंगे कि हम क्या बातें बता रहे हैं!


बात यह है कि कांग्रेस पार्टी के दो विधायक शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। ये दो विधायक हैं अदिति सिंह और अंगद सिंह। उत्तर प्रदेश की रायबरेली सदर विधानसभा सीट से विधायक अदिति सिंह और पंजाब की शहीद भगत सिंह नगर सीट (नवांशहर) से विधायक अंगद सिंह की शादी की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।


दोनों की यह हाई प्रोफाइल शादी इसी महीने 21 नवंबर को दिल्ली में होगी। इसके बाद 23 नवंबर को एक रिसेप्शन भी रखा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों की शादी की पूरी तैयारियां की जा चुकी हैं। माना जा रहा है कि शादी में जानी मानी हस्तियां शामिल होंगी।





अदिति और अंगद, दोनों ने साल 2017 में राजनीति में कदम रखा और अपने-अपने क्षेत्र से विधायकी का चुनाव जीता था। दोनों ही राजनीतिक परिवारों से संबंध रखते हैं। जहां अदिति सिंह कांग्रेस के बड़े नेता स्वर्गीय अखिलेश सिंह की बेटी हैं, वहीं अंगद सिंह स्वर्गीय दिलबाग सिंह के बेटे हैं।


अदिति और अंगद, दोनों के परिवार ही राजनीति में काफी सक्रिय रहे हैं। अदिति के पिता स्व. अखिलेश सिंह रायबरेली सीट से पांच बार विधायक रहे थे और अंगद के पिता स्व. दिलबाग सिंह नवांशहर सीट से छह बार विधायक रहे थे। इसी साल अगस्त के महीने में कैंसर की बीमारी के कारण अदिति के पिता का निधन हो गया था।


आजतक में छपी खबर के अनुसार, अदिति सिंह ने खुद ही शादी की बात की पुष्टि की है। अदिति ने बताया कि यह शादी उनके पिताजी ने तय की है और वह अपनी शादी को लेकर काफी खुश हैं। अदिति सिंह काफी सुर्खियों में रहती हैं। कुछ दिन पहले उनकी राहुल गांधी से सगाई करने की अफवाह भी फैली थी जिसके बाद उन्होंने इस बात का खंडन करते हुए राहुल गांधी को खुद का भाई बताया था।