6 साल की उम्र में सफल मॉडल बन चुका है कोयंबटूर का ये बच्चा, दुबई में जीता बड़ा खिताब

6 साल की उम्र में सफल मॉडल बन चुका है कोयंबटूर का ये बच्चा, दुबई में जीता बड़ा खिताब

Wednesday December 29, 2021,

3 min Read

मॉडलिंग की चमचमाती दुनिया में एक 6 साल का लड़का आज देश का नाम विश्व भर में रोशन कर रहा है। आमतौर पर युवा अपनी किशोरावस्था के दौरान मॉडलिंग की दुनिया में प्रवेश करते हैं लेकिन इस नन्हें स्टाइल आइकन ने उम्र को महज एक संख्या भर साबित कर दिया है। हाल ही में दुबई में आयोजित हुए एक रैम्प वॉक में तमिलनाडु के राणा शिवकुमार ने आने जलवे बिखेर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया है।


तमिलनाडु के कोयंबटूर के रहने वाले 6 वर्षीय राणा शिवकुमार के पिता कपड़ा कारोबारी हैं, जबकि उनकी माँ पेशे से ब्यूटी सैलून संचालक हैं। आज बतौर मॉडल पहचाने जाने वाले राणा को मॉडलिंग का शौक बेहद कम उम्र में ही लग गया था।

क


3 साल की उम्र से मॉडलिंग

मीडिया को दिये इंटरव्यू में राणा के पिता शिवकुमार ने बताया है कि राणा जब महज 3 साल के थे उन्हें तभी से मॉडलिंग का शौक लग गया था और वे तभी से विभिन्न मॉडलिंग प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेते आ रहे हैं। राणा ने मॉडलिंग के साथ ही तमाम विज्ञापनों के साथ ही शॉर्ट फिल्मों में भी अभिनय किया है।


राणा की माँ के अनुसार एक बार उनके ब्यूटी सैलून में कुछ फैशन डिजाइनर आए थे और तब उन्होने राणा को देखा। राणा को देखते ही उन्होने राणा को फैशन शो में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया और राणा तभी से लगातार मॉडलिंग में सक्रिय हैं।

जीत चुके हैं कई अवार्ड

महज 6 साल के राणा अब तक मॉडलिंग में 13 से अधिक पुरस्कार जीत चुके हैं। इतना ही नहीं, राणा ने कोयंबटूर में आयोजित हुए फैशन शो में पहली बार हिस्सा लिया था और वहाँ भी उन्होने फ़र्स्ट प्राइज़ जीतने में कामयाबी हासिल की थी। राणा की माँ के अनुसार उनके लिए यह पुरस्कार सबसे बड़ी उपलब्धि थी।


पहली कक्षा के छात्र राणा अब तक कोयंबटूर के साथ ही बैंगलोर, चेन्नई, गोवा और सलेम में आयोजित हुए जूनियर फैशन शो में अपने जलवे बिखेर चुके हैं। इसी के साथ राणा ने कई नेशनल लेवल की प्रतियोगिताएं भी जीती हैं। गौरतलब है कि मॉडलिंग में नाम रोशन कर रहे राणा दरअसल आगे चलकर नौसेना में अधिकारी बनना चाहते हैं।

https://www.instagram.com/p/CW-XhPivqTT/

दुबई फैशन वीक में बिखेरे जलवे

दुबई फैशन वीक में दुनिया भर की हस्तियाँ शिरकत कर अपने जलवे बिखेरती है। राणा का चयन फैशन शो में बतौर फाइनलिस्ट हुआ था और उन्होने इंटरनेशनल जूनियर फैशन शो का खिताब भी अपने नाम किया है। दुबई फैशन वीक का आयोजन बीते नवंबर में 23 से 26 तक किया गया था, जहां 15 देशों के प्रतिभागियों में हिस्सा लिया था।


मीडिया के अनुसार तमिलनाडु से यह मौका हासिल करने वाले पहले बच्चे हैं। राणा सोशल मीडिया पर भी काफी लोकप्रिय हैं और उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 14 हज़ार से अधिक फॉलोवर्स हैं, इसी के साथ उनके नाम पर एक यूट्यूब चैनल भी है।


Edited by Ranjana Tripathi