इस बिजनेसमैन ने कर्मचारियों को दिवाली पर तोहफे में दी 1.2 करोड़ की कारें, बाइक

By रविकांत पारीक
October 18, 2022, Updated on : Tue Oct 18 2022 15:14:43 GMT+0000
इस बिजनेसमैन ने कर्मचारियों को दिवाली पर तोहफे में दी 1.2 करोड़ की कारें, बाइक
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

जैसे-जैसे दिवाली के दिन नजदीक आ रहे हैं, लोगों में उत्साह बढ़ता जा रहा है. कामकाजी लोगों के लिए ये वक्त खास होता है क्यूंकि उन्हें बोनस मिलता है. लगभग हर कंपनी अपने कर्मचारियों को इस त्योहार के मौके पर कोई-न-कोई तोहफा देती ही है. और तोहफे को कभी कीमत में नहीं आंका जाता. ऐसे में हाल ही में चेन्नई के एक बिजनेसमैन (chennai businessman) ने अपने कर्मचारियों को कारें और बाइक गिफ्ट में देकर हैरान कर दिया.


चलानी ज्वैलरी (Challani Jewellery) के मालिक जयंती लाल चयन्ती (Jayanthi Lal Chayanthi) ने अपने कर्चमारियों और सहकर्मियों को 8 कारें और 18 बाइक गिफ्ट में दीं. इनकी कुल कीमत 1.2 करोड़ रुपये है. गिफ्ट को देखकर इनमें से कुछ कर्मचारियों को आश्चर्यचकित हुए तो कुछ के खुशी के आंसू छलक पड़े.


जैसा कि फोटो में साफ देखा जा सकता है कि यहां मारुति सुजुकी स्विफ्ट, होंडा एक्टिवा 110 और होंडा शाइन मोटरसाइकिल तोहफे में दी गई है.


जयंती लाल ने कहा कि उनका स्टाफ उनके परिवार के जैसे है और उन्होंने हर उतार-चढ़ाव में उनके साथ काम किया है. उन्होंने कहा कि यह (गिफ्ट) उनके काम को प्रोत्साहित करने और उनके जीवन में कुछ खास जोड़ने के लिए है. उन्होंने मेरे व्यवसाय के उतार-चढ़ाव के दौरान मेरे साथ काम किया है और मुझे मनाफा कमाने में मदद की है.


उन्होंने आगे कहा, वे केवल कर्मचारी नहीं हैं, बल्कि मेरे परिवार हैं. इसलिए, मैं उन्हें इस तरह का सरप्राइज देकर अपने परिवार के सदस्यों की तरह व्यवहार करना चाहता था. इसके बाद से मैं बहुत खुश हूं. हर मालिक को अपने स्टाफ और सहकर्मियों को गिफ्ट देकर उनका सम्मान करना चाहिए.


ANI के मुताबिक, जयंती ने अपने कर्मचारियों के लिए कुल 8 कारें और 18 बाइक खरीदीं.


आपको बता दें कि जयंती लाल चयन्ती से पहले, साल 2018 में सूरत के एक हीरा व्यापारी ने 600 कर्मचारियों को दिवाली के तोहफे के रूप में नई कारें दीं - इनमें से 400 रेनॉल्ट क्विड्स थीं.


सावजी ढोलकिया, जिन्हें सूरत और सौराष्ट्र में प्यार से 'सावजीकाका' कहा जाता है, अपने कर्मचारियों को महंगे उपहार देने के लिए जाने जाते हैं. चार साल पहले, दिवाली के त्योहार पर कार, फ्लैट और फिक्सड डिपोजिट आदि उन्होंने अपने कर्मचारियों को दिए थे.


उन्होंने 2016 में सबसे पहले दिवाली बोनस के तौर पर अपने कर्मचारियों को 400 फ्लैट और 1260 कारें दी थीं. अब चेन्नई के कारोबारी के इस काम की सब तारीफ कर रहे हैं. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि इस बार सावजी अपने स्टाफ को क्या सरप्राइज देते हैं.