पानी के ऊपर तैर रहा है गोवा का यह खास रेस्टोरेंट, सैलानियों के लिए बना आकर्षण का केंद्र

वाटरमार्क नाम यह खास रेस्टोरेन्ट काफी समय से गोवा में सैलानियों के बीच आकर्षण का एक खास केंद्र बना हुआ है और यही वजह है कि गोवा आने वाले लोग एक बार इस रेस्टोरेन्ट में खाना खाकर अनूठा अनुभव अपने साथ जरूर जोड़ना चाहते हैं।

पानी के ऊपर तैर रहा है गोवा का यह खास रेस्टोरेंट, सैलानियों के लिए बना आकर्षण का केंद्र

Wednesday April 21, 2021,

3 min Read

"पानी के ऊपर तैरता हुआ वाटरमार्क नाम का यह बड़ा ही खास रेस्टोरेन्ट गोवा के पणजी शहर में स्थित है। वाटरमार्क को दरअसल गोवा के पहले फ्लोटिंग रेस्टोरेन्ट के रूप में भी जाना जाता है। अंदर से सामान्य सा दिखने वाले इस खास रेस्टोरेन्ट का निर्माण असल में एक नाव के ऊपर किया गया है।"

k

भारत में रेस्टोरेंट जाकर खाना खाने को आज भी एक लग्जरी की तरह देखा जाता है, लेकिन अगर आपका रेस्टोरेन्ट पानी के ऊपर तैर रहा हो तो यह और भी खास बन जाता है। गोवा में एक ऐसा ही रेस्टोरेन्ट है जिसे लोग फ्लोटिंग रेस्टोरेन्ट के रूप में जानते हैं। लोग यहाँ आते हैं और बेहतरीन नज़ारो के साथ पानी के बीचों-बीच बैठकर अपने खाने का लुत्फ उठाते हैं।


वाटरमार्क नाम यह खास रेस्टोरेन्ट काफी समय से गोवा में सैलानियों के बीच आकर्षण का एक खास केंद्र बना हुआ है और यही वजह है कि गोवा आने वाले लोग एक बार इस रेस्टोरेन्ट में खाना खाकर अनूठा अनुभव अपने साथ जरूर जोड़ना चाहते हैं। मालूम हो कि पर्यटन गोवा के राजस्व में बड़ा योगदान देता है।

वॉटरमार्क रेस्टोरेन्ट

पानी के ऊपर तैरता हुआ वाटरमार्क नाम का यह बड़ा ही खास रेस्टोरेन्ट गोवा के पणजी शहर में स्थित है। वाटरमार्क को दरअसल गोवा के पहले फ्लोटिंग रेस्टोरेन्ट के रूप में भी जाना जाता है। अंदर से सामान्य सा दिखने वाले इस खास रेस्टोरेन्ट का निर्माण असल में एक नाव के ऊपर किया गया है।


भारत में देशी और विदेशी सैलानियों के लिए गोवा हमेशा से एक खास पर्यटन स्थल रहा है, अब वाटरमार्क गोवा के इस पर्यटन क्षेत्र का एक अभिन्न हिस्सा बनता हुआ नज़र आ रहा है।

मेहमानों का पूरा ख्याल

गोवा को आमतौर पर घूमने के उद्देश्य से सबसे उपयुक्त जगह माना जाता है, जहां आपको खाने के साथ ही पीने के लिए भी हर संभव विकल्प मिल जाते हैं। वाटरमार्क में भी सैलानियों के लिए तमाम तरह के व्यंजनों के साथ ही कई तरह की सॉफ्ट ड्रिंक्स और स्थानीय से लेकर इंपोर्टेड हार्ड ड्रिंक्स का इंतजाम किया जाता है। गौरतलब है कि यहाँ खाने के मेन्यू को खास मौकों के हिसाब क्यूरेट भी किया जाता है जिससे पर्यटकों के लिए अनुभव और भी खास हो जाता है।


खाने से मन भर जाने के बाद अगर मेहमान थोड़ी देर थिरकना चाहें तो वाटरमार्क में इसका भी इंतजाम पहले से ही मौजूद है। रेस्टोरेन्ट के भीतर ही डांस फ्लोर और डीजे आपकी सेवा में हमेशा तैयार नज़र आते हैं

दिल जीत लेगा व्यू

खाने-पीने के बाद आप इस रेस्टोरेन्ट में बैठकर एक बेहतरीन व्यू को भी एंजॉय कर सकते हैं। इस रेस्टोरेन्ट में अधिकतर युवाओं को ही आते देखा जाता है, लेकिन यहा पर पूरे परिवार को लेकर जाने के लिए भी उपयुक्त जगह और सेवा मौजूद है। आमतौर ओर यहाँ आने वाले लोग खाने के साथ यहाँ से मिलने वाले नजारों पर फिदा रहते हैं। वाटरमार्क रेस्टोरेन्ट से अटल सेतु का ब्रिज नज़ारा बेहद दिलकश है जो रात में जगमगाते हुए और भी खूबसूरत लगता है। यह रेस्टोरेन्ट भले ही पानी के ऊपर तैर रहा हो लेकिन इस तक पहुंचने के लिए बकायदा लकड़ी के वॉकिंग पाथ का निर्माण किया गया है।


Edited by Ranjana Tripathi