Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ys-analytics
ADVERTISEMENT
Advertise with us

ChatGPT को पछाड़कर सबसे तेज 100 मिलियन यूजर जोड़ने वाला ऐप बना Threads

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने थ्रेड्स पर एक पोस्ट में लॉन्च के बाद से केवल 5 दिनों में 100 मिलियन उपयोगकर्ताओं तक पहुंचने की उपलब्धि की घोषणा की.

ChatGPT को पछाड़कर सबसे तेज 100 मिलियन यूजर जोड़ने वाला ऐप बना Threads

Tuesday July 11, 2023 , 2 min Read

Meta ने Twitter को टक्कर देने के लिए हाल ही में Threads ऐप लॉन्च किया था. इस ऐप ने लॉन्च के महज 5 दिनों के भीतर 100 मिलियन यूजर्स को जोड़ लिया है. Threads ने अब तक के सबसे तेजी से बढ़ते कंज्यूमर प्रोडक्ट के रूप में ChatGPT को भी पछाड़कर खिताब अपने नाम कर लिया है. थ्रेड्स को 6 जुलाई 2023 को "1 बिलियन लोगों के साथ सार्वजनिक वार्तालाप ऐप" बनने के उद्देश्य से लॉन्च किया गया था.

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने थ्रेड्स पर एक पोस्ट में लॉन्च के बाद से केवल 5 दिनों में 100 मिलियन उपयोगकर्ताओं तक पहुंचने की उपलब्धि की घोषणा की. उन्होंने यह भी कहा कि सोशल मीडिया ऐप की मांग 'ज्यादातर ऑर्गेनिक' है और कई प्रचार अभी तक चालू भी नहीं किए गए हैं.

OpenAI का जेनरेटिव AI-बेस्ड चैटबॉट ChatGPT लॉन्च के बाद 40 दिनों में 10 मिलियन दैनिक उपयोगकर्ताओं और लॉन्च के बाद लगभग दो महीनों में 100 मिलियन दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं का आंकड़ा हासिल किया था. उस समय, चैटजीपीटी इंस्टाग्राम, टिकटॉक और अन्य सोशल मीडिया दिग्गजों को बड़े अंतर से पछाड़कर 100 मिलियन दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं तक पहुंचने वाला सबसे तेज़ प्रोडक्ट बन गया था.

वहीं, कंपनी की फाइलिंग के अनुसार, जुलाई 2022 तक ट्विटर के कुल 240 मिलियन दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता थे. हालाँकि, वेब एनालिटिक्स फर्म Similarweb का कहना है कि थ्रेड्स के लॉन्च के बाद पिछले साल की समान अवधि की तुलना में ट्विटर का वेब ट्रैफ़िक 11 प्रतिशत कम हो गया है.

The Verge के साथ हाल ही में एक साक्षात्कार में, इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी ने खुलासा किया कि थ्रेड्स ऐप को जानबूझकर समाचार और राजनीति से दूर रखने के लिए डिज़ाइन किया गया था. उन्होंने कहा कि इस तरह के कंटेंट को शामिल करने से अत्यधिक जांच और नकारात्मकता को बढ़ावा मिलता है और ऐप की अखंडता से समझौता होता है.

ट्विटर ने मेटा पर कंपनी के हालिया सोशल मीडिया वेंचर के विकास में उसके व्यापार रहस्यों का उपयोग करने का आरोप लगाया है. एलन मस्क के नेतृत्व वाले प्लेटफॉर्म ने मांग की है कि मेटा गोपनीय डेटा का उपयोग बंद कर दे और संभावित मुकदमे की धमकी दी है.

पिछले साल अक्टूबर में एलन मस्क द्वारा सोशल मीडिया दिग्गज के 44 बिलियन डॉलर के अधिग्रहण के बाद ट्विटर के कई विकल्प सामने आए हैं. हालाँकि, इनमें से कोई भी विकल्प इतनी सफलता हासिल करने में कामयाब नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें
Meta ने Twitter को टक्कर देने के लिए 100 देशों में लॉन्च किया Threads