जो एलन मस्क के ट्विटर ख़रीदने के इरादों पर सवाल उठा रहे थे, मस्क ने उन्हें करारा जवाब दे दिया !! इस शर्त पर होगी डील

By yourstory हिन्दी
October 05, 2022, Updated on : Wed Oct 05 2022 08:39:00 GMT+0000
जो एलन मस्क के ट्विटर ख़रीदने के इरादों पर सवाल उठा रहे थे, मस्क ने उन्हें करारा जवाब दे दिया !! इस शर्त पर होगी डील
ट्विटर डील को लेकर फिर सक्रिय हुए एलन मस्‍क. ट्विटर को चिट्ठी लिखकर की पुरानी शर्तों पर डील आगे बढ़ाने की पेशकश.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

पिछले कई महीनों से सबसे ज्‍यादा खबरों में रही ट्विटर डील एक बार फिर सुर्खियों में है. खबर है कि ट्विटर के अधिग्रहण को लेकर एलन मस्‍क एक बार फिर सक्रिय हो गए हैं और कई महीनों की कानूनी लड़ाई के बाद 44 अरब डॉलर के सौदे पर अपनी सहमति जता दी है. ट्विटर ने भी आधिकारिक रूप से इस खबर की पुष्टि की है कि एलन मस्‍क पुराने ऑफर को मानने के लिए तैयार हैं. इस खबर के बाजार में ब्रेक होने के साथ ही कंपनी के शेयरों में अचानक उछाल आया है.


ब्‍लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक एलन मस्‍क ने 54.20 डॉलर प्रति शेयर के भाव पर ट्विटर के अधिग्रहण की पेशकश की है. इस खबर के आने के साथ कंपनी के शेयर प्राइस में 13 फीसदी की बढ़ोतरी हो गई और शेयरों की कीमत बढ़कर 47.95 डॉलर पर पहुंच गई.


खबरों के मुताबिक एलन मस्‍क ने ट्विवटर को एक पत्र लिखकर पुरानी शर्तों पर ही सौदे को पूरा करने की इच्‍छा व्‍यक्‍त की है. ट्विटर इन्वेस्टर डिपार्टमेंट ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट करके कहा है कि उन्‍हें एलन मस्‍क का पत्र मिला है. यह पत्र उन्‍होंने SEC के साथ भेजा है, जिसमें उन्‍होंने 54.20 डॉलर प्रति शेयर के रेट से डील को आगे बढ़ाने की बात कही है.  


एलन मस्‍क ने इस साल 13 अप्रैल को टि्वटर के अधिग्रहण की घोषणा की थी. उन्‍होंने 54.20 डॉलर प्रति शेयर के रेट से 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने की डील की थी, लेकिन बाद में वह अपने फैसले से पीछे हट गए और मामला कोर्ट में चला गया.ट्विटर के पूर्व सिक्‍योरिटी चीफ पीटर एम जेटको ने अमेरिकी सीनेट की न्‍यायिक समिति के सामने बयान दिया था कि ट्विटर प्रायवेसी, साइबर सिक्‍योरिटी के मामले में काफी चुनौतियों का सामना कर रहा है. साथ ही ट्विटर पर लाखों की संख्‍या में फेक अकाउंट हैं, जिन्‍हें नियंत्रित कर पाने में यह सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म नाकाम हो रहा है.


उन्‍होंने अपने बयान में यह भी कहा कि ट्विटर सांसदों और जनता, दोनों को गुमराह कर रहा है. जेटको के दावों के बाद एलन मस्‍क ट्विटर डील से पीछे हट गए.


इस साल मई की शुरुआत में SEC फाइलिंग में ट्विवर ने जेटको के दावों को गलत बताते हुए कहा कि उनके ट्विटर पर सिर्फ 5 फीसदी स्‍पैम अकाउंट हैं. इसी बात पर दोनों पक्षों के बीच मतभेद की शुरुआत हुई और दो महीने बाद 8 जुलाई को एलन मस्‍क ने इस डील को तोड़ने का फैसला लिया.


ट्विटर डील को लेकर अप्रैल से लगातार कई तरह की खबरें आ रही थीं. आगामी 17 अक्‍तूबर से कोर्ट में इस मामले की सुनवाई शुरू होने वाली थी. लेकिन अब एलन मस्‍क ने ट्विटर को चिट्ठी लिखकर इन सारे विवादों और अटकलों पर विराम लगा दिया है. अगर इस मामले में अब कोई नया नाटकीय मोड़ नहीं आया तो इस साल के अंत तक यह डील फाइनल हो जाने की संभावना है.


Edited by Manisha Pandey