Twitter ने लॉन्च किया पायलट प्रोजेक्ट इन-ऐप शॉपिंग फीचर 'Product Drops'

माइक्रोब्लॉगिंग साइट के सीईओ पराग अग्रवाल ने ट्वीट करते हुए इस फीचर से रूबरू कराया.

Twitter ने लॉन्च किया पायलट प्रोजेक्ट इन-ऐप शॉपिंग फीचर 'Product Drops'

Thursday June 09, 2022,

2 min Read

हाल ही में सोशल मीडिया साइट Twitter ने एक नया फीचर लॉन्च किया है. यह फीचर अभी एक पायलट प्रोजेक्ट है. Product Drops फीचर, यूजर को भविष्य में लॉन्च होने वाले किसी भी प्रोडक्ट के विज्ञापनों का रिमाइंडर देगा.

माइक्रोब्लॉगिंग साइट के सीईओ पराग अग्रवाल ने ट्वीट करते हुए इस फीचर से रूबरू कराया.

ट्वीटर ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा, "Product Drops के साथ, जब कोई मर्चेंट आगामी लॉन्च के बारे में ट्वीट करता है, तो आपको ट्वीट के निचले भाग में "Remind Me" बटन दिखाई देगा. एक टैप से, आप Drop के बारे में रिमाइंडर के लिए अनुरोध कर सकते हैं. लॉन्च के दिन, आपको अपने नोटिफिकेशन टैब में Drop के 15 मिनट पहले और समय पर एक इन-ऐप नोटिफिकेशन मिलेगा, ताकि आप मर्चेंट की वेबसाइट पर खरीदारी करने वाले पहले व्यक्ति बन सकें और (उम्मीद है) अन्य खरीदारों को मात दे सकें. जब आप नोटिफिकेशन पर क्लिक करते हैं, तो आपको मर्चेंट की वेबसाइट पर आइटम खरीदने के लिए "Shop on website" बटन दिखाई देगा."

जब आप मर्चेंट के ट्वीट पर क्लिक करते हैं, तो आप प्रोडक्ट डिटेल्स पेज पर पहुंचेंगे. यह एक फुल-स्क्रीन होगी जहां आप शॉपिंग करने के लिए जरूरी जानकारी देख सकते हैं. इसमें कीमत, फोटो, प्रोडक्ट डिटेल्स और एक क्लिक करने योग्य हैशटैग शामिल है जो आपको दिखाएगा कि ट्विटर पर दूसरे खरीदार प्रोडक्ट के बारे में क्या कह रहे हैं.

फिलहाल, अमेरिका में केवल वे खरीदार जो iOS डिवाइसेज पर Twitter का उपयोग करते हैं, Product Drops फीचर को देख पाएंगे. कंपनी चुनिंदा भागीदारों के साथ इस नए फीचर को टेस्ट कर रही है.