नौकरी से निकालने के बाद, हायरिंग के नाम पर कर्मचारियों का मजाक उड़ा रहे हैं एलन मस्क

By yourstory हिन्दी
November 16, 2022, Updated on : Wed Nov 16 2022 09:10:24 GMT+0000
नौकरी से निकालने के बाद, हायरिंग के नाम पर कर्मचारियों का मजाक उड़ा रहे हैं एलन मस्क
एलन मस्क ने दो इंजीनियरों को नौकरी से निकाल दिया जिन्होंने ट्वीट कर उनके फैसलों की आलोचना की थी. नौकरी से निकालने के बाद मस्क ने ट्वीट कर उनका मजाक उड़ाया.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

ट्विटर की कमान संभालने के बाद आधे यानी करीब 3800 कर्मचारियों और 4400 कॉन्ट्रैक कर्मचारियों को नौकरी से निकालने के बाद दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क चुन-चुनकर ऐसे कर्मचारियों को नौकरी से निकाल रहे हैं, जो सार्वजनिक तौर पर ट्वीट कर उनके फैसलों की आलोचना कर रहे हैं.


ऐसे ही एक मामले में हाल ही में एलन मस्क ने दो इंजीनियरों को नौकरी से निकाल दिया जिन्होंने ट्वीट कर उनके फैसलों की आलोचना की थी. नौकरी से निकालने के बाद मस्क ने ट्वीट कर उनका मजाक उड़ाया.


मस्क ने जिन दो कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है उनके नाम एरिक फ्रॉनहोफर और बेन लीब हैं. उन पर यह कार्रवाई मस्क के साथ ट्विटर पर हुई कहासुनी के कारण हुई है.


दरअसल, रविवार देर रात मस्क ने ट्वीट किया, 'वैसे मैं कई देशों में ट्विटर पर सुपर स्लो होने के लिए माफी मांगना चाहता हूं. अब ऐप ठीक से चल रहा है.'

मस्क की तकनीकी खामियों की थ्योरी पर एरिक ने जवाब दिया, 'मैंने एंड्रॉइड के लिए ट्विटर पर काम करते हुए 6 साल बिताए हैं और मैं कह सकता हूं कि यह गलत है.'


इसके बाद जब कई ट्विटर यूजर ने मस्क से कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की तो मस्क ने जवाब दिया कि उसे निकाल दिया गया है.


एक अन्य इंजीनियर, बेन लिब ने कहा कि मस्क की आलोचना करने वाले एक ट्वीट के बाद उन्हें भी बर्खास्त कर दिया गया था. लिब ने सोमवार को लिखा था, "ट्विटर पर टाइमलाइन इंफ्रास्ट्रक्चर के पूर्व टेक लीड के रूप में, मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि इस आदमी को पता नहीं है कि वह किस बारे में बात कर रहा है."


इंजीनियरों को बर्खास्त करने के बाद, मस्क से पूछा गया कि क्या उन्हें राहुल लिग्मा के बारे में बुरा लगा. लिग्मा ने अपने साथी प्रैंकस्टर डैनियल जॉनसन के साथ पिछले महीने कंपनी के सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय के बाहर एक बर्खास्त ट्विटर कर्मचारी के रूप में खड़े होकर प्रैंक किया था.

इसके बाद मस्क ने ने अपने ट्वीट में कहा, "लिग्मा एंड जॉनसन का स्वागत है". इस मजाक को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने ट्वीट किया, "यह स्वीकार करना महत्वपूर्ण है कि कब मैं गलत हूं और उन्हें निकाल देना वास्तव में मेरी सबसे बड़ी गलतियों में से एक थी."

29 नवंबर से 'ब्लूटिक' सब्सक्रिप्शन सेवा फिर शुरू होगी

अरबपति कारोबारी एलन मस्क ने कहा है कि ट्विटर की आठ अमेरिकी डॉलर वाली ब्लूटिक सब्सक्रिप्शन सेवा 29 नवंबर को फिर शुरू की जाएगी. माइक्रोब्लॉगिंग मंच ने फर्जी खातों की शिकायत आने के बाद इसे अस्थायी रूप से रोक दिया था.


ट्विटर पर 27 अक्टूबर को मस्क के नियंत्रण से पहले ब्लूटिक मशहूर हस्तियों, सरकार से जुड़े लोगों, पत्रकारों और अन्य हस्तियों को दिया जाता था. इसके लिए पहले उनके प्रोफाइल को सत्यापित किया जाता था.


ट्विटर ने छह नवंबर को कहा कि कोई भी आठ डॉलर का शुल्क देकर ब्लूटिक ले सकता है. बताया गया कि कंपनी ने आय बढ़ाने के उपायों के तहत ऐसा किया. हालांकि, इस फैसले से फर्जी खाते बढ़ गए, जिसके बाद ट्विटर को अस्थायी रूप से इस सेवा को रोकना पड़ा.


मस्क ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा, ''ब्लू वेरिफाइड को 29 नवंबर तक फिर से शुरू किया जा रहा है, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह भरोसेमंद है.''


मस्क ने कहा कि नई शुरुआत के साथ किसी भी सत्यापित नाम को बदलने पर ब्लूटिक निशान चला जाएगा और ट्विटर की सेवा शर्तों के तहत नाम की पुष्टि के बाद ही ब्लूटिक वापस मिलेगा. पिछले हफ्ते मस्क ने संकेत दिया था कि वह ब्लूटिक सब्सक्रिप्शन सेवा को फिर से शुरू करेंगे.


Edited by Vishal Jaiswal