WazirX ने The Sandbox के साथ मिलाया हाथ, लॉन्च किया 'Learn & Earn' कैंपेन

By रविकांत पारीक
September 20, 2022, Updated on : Wed Sep 21 2022 04:54:01 GMT+0000
WazirX ने The Sandbox के साथ मिलाया हाथ, लॉन्च किया 'Learn & Earn' कैंपेन
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

क्रिप्टोकरेंसी के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से, देश के सबसे बड़े क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज में से एक WazirX ने एथेरियम-बेस्ड प्ले-टू-अर्न (P2E) मेटावर्स गेम The Sandbox के साथ हाथ मिलाया है. इसके साथ ही कंपनी ने एक खास तरह का 'लर्न एंड अर्न' कैंपेन भी लॉन्च किया है. कैंपेन में दो-स्तरीय प्रतियोगिता शामिल है जहां शीर्ष पांच विजेताओं को The Sandbox के हाल ही में लॉन्च किए गए अल्फा सीजन तीन के लिए मुफ्त अल्फा पास प्राप्त होंगे. कैंपेन 19 सितंबर से शुरू हो चुकी है.


क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज के अनुसार, प्रतियोगिता के पहले चरण में, प्रतिभागियों को सैंडबॉक्स अल्फा के बारे में 10 सवालों का जवाब देना होगा. इसके बाद उन्हें 19 सितंबर से 25 सितंबर रात 10 बजे (IST) तक कम से कम 10 SAND टोकन पर ट्रेडिंग करनी होगी. दोनों राउंड पूरा करने वाले प्रतिभागियों में से विजेताओं को रेंडम चुना जाएगा. उन्हें गेम में मेटावर्स की दुनिया तक पहुंचने और 500 सैंड टोकन जीतने का मौका पाने के लिए अल्फा पास से नवाजा जाएगा. द सैंडबॉक्स अल्फा के लेटेस्ट सीज़न में यूजर्स को कई गेमप्ले विकल्प प्रदान करने की उम्मीद है, और इसका उद्देश्य लगभग 90 सिंगल और मल्टीप्लेयर अनुभव प्रदान करना है.


WazirX के वाइस-प्रेसीडेंट राजगोपाल मेनन के अनुसार, एक्सचेंज का इरादा क्रिप्टोकरेंसी के बारे में जागरूकता फैलाने का है, ताकि नए लोग क्रिप्टो ट्रेडिंग के बारे में सीख सकें. सैंडबॉक्स के सहयोग से अपनी 'लर्न एंड अर्न' कैंपेन के जरिए हम यही हासिल करना चाहते हैं. हम क्रिप्टोकरेंसी उत्साही और गेमर्स से भागीदारी की उम्मीद कर रहे हैं."


इस पहल से पहले, WazirX ने 'लर्न एंड अर्न' पहल के तहत अपनी पीयर-टू-पीयर (P2P) प्रतियोगिता आयोजित की. इसका उद्देश्य पहली बार के निवेशकों को P2P ट्रेडिंग से वाक़िफ़ कराना था. 21-28 जून, 2022 के बीच आयोजित इस इवेंट में 8000 से अधिक लोगों ने भाग लिया, जिन्होंने प्रतियोगिता प्रश्नोत्तरी पूरी की और विजेताओं को ₹ 200 मूल्य के WRX से पुरस्कृत किया गया.


WazirXकी आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, यह एक क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज प्लेटफॉर्म है जो यूजर्स को Bitcoin, Ether, Litecoin जैसी क्रिप्टोकरेंसी एसेट्स को खरीदने, बेचने और ट्रेड करने की अनुमति देता है.


आपको बता दें कि इससे पहले WazirX ने कहा है कि कंपनी द्वारा जांच में पूरा सहयोग देने और ब्लॉक किए गए संदिग्ध खातों की एंटी मनी लॉन्ड्रिंग द्वारा जांच के बाद ईडी ने कंपनी के बैंक खातों से बैन हटा लिया है. WazirX अब हमेशा की तरह अपने बैंकिंग ऑपरेशन को जारी रखने की स्थिति में है. ईडी ने क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज WazirX के डायरेक्टर के ठिकानों पर छापेमारी कर 64.67 करोड़ रुपये की बैंक एसेट्स को फ्रीज कर दिया था.

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें