क्या एलन मस्क लॉन्च करेंगे खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म?

By yourstory हिन्दी
August 12, 2022, Updated on : Fri Aug 12 2022 07:05:43 GMT+0000
क्या एलन मस्क लॉन्च करेंगे खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म?
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

दुनिया के सबसे अमीर शख्स, Tesla के सीईओ और SpaceX के फाउंडर और सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर (Twitter) के साथ कानूनी लड़ाई के बीच 'एक्स डॉट कॉम' (X.com) नाम की एक नई सोशल मीडिया वेबसाइट के लॉन्च की ओर इशारा किया है. 'एक्स डॉट कॉम' एक स्टार्टअप का डोमेन नाम हुआ करता था जिसे मस्क ने दो दशक पहले स्थापित किया था, जिसे बाद में उन्होंने फाइनेंस सर्विस कंपनी Paypal के साथ मिला दिया.


यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने ट्विटर डील नहीं होने पर अपना खुद का सोशल प्लेटफॉर्म बनाने के बारे में सोचा है, मस्क ने जवाब दिया: 'एक्स डॉट कॉम'

अपनी इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी के लगभग 7 बिलियन डॉलर के शेयर बेचने के बाद, टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ ने कहा कि अगर ट्विटर डील नहीं हुई तो वह टेस्ला स्टॉक को फिर से खरीद लेंगे.


जब माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर एक उपयोगकर्ता द्वारा पूछा गया कि क्या वह टेस्ला स्टॉक बेच रहे हैं, तो टेक अरबपति ने सकारात्मक जवाब दिया.


इस बीच, एक अन्य उपयोगकर्ता ने पूछा, "अगर ट्विटर डील बंद नहीं होती है, तो क्या आप टेस्ला स्टॉक फिर से खरीदेंगे, मस्क ने जवाब दिया, हां.


अपनी इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी के लगभग 7 बिलियन डॉलर के शेयर बेचने के बाद, टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स (SpaceX) के सीईओ Elon Musk ने कहा कि अगर ट्विटर डील पूरी नहीं हुई तो वह टेस्ला स्टॉक को फिर से खरीद लेंगे. जब माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर एक उपयोगकर्ता द्वारा पूछा गया कि क्या वह टेस्ला स्टॉक बेच रहा है, तो टेक अरबपति ने सकारात्मक जवाब दिया.


एक रिपोर्ट के अनुसार, मस्क ने लगभग 6.88 बिलियन डॉलर मूल्य के 7.92 मिलियन कंपनी शेयर बेचे. मस्क ने टेस्ला के शेयरों का यह ट्रांजैक्शन 5 अगस्त और 9 अगस्त के बीच किया. यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (SEC) की एक फाइलिंग से इसका पता चला.


बता दें कि एलन मस्क ने फर्जी अकाउंट्स को लेकर ही 44 अरब डॉलर की ट्वीटर डील को रद्द कर दिया था. एलन मस्क ने ये नहीं कहा है कि वह ट्विटर को नहीं खरीदेंगे, वह बस कुछ शर्तों पर अड़ गए हैं. उनका मानना है कि ट्विटर में फर्जी खातों की संख्या बहुत अधिक है, जिसकी वजह से वह डील कैंसिल कर रहे हैं. हालांकि, अगर कंपनी यह साबित कर दे कि सब ठीक है तो डील हो सकती है. उनकी बातों से ऐसा लग रहा है मानो वह एक बेहतर डील की तलाश में हैं. वैसे भी जो शेयर 37 डॉलर का था, उसे 54.20 डॉलर में खरीदना बहुत भारी नुकसान वाली बात होती. मुमकिन है कि अगर एलन मस्क को एक बेहतर डील मिले तो वह ट्विटर को खरीद लेंगे.


Edited by रविकांत पारीक