मध्य प्रदेश: महिला दिवस के मौके पर कांस्टेबल मीनाक्षी वर्मा एक दिन के लिए बनीं राज्य की गृह मंत्री

By रविकांत पारीक
March 09, 2021, Updated on : Fri Mar 12 2021 05:37:59 GMT+0000
मध्य प्रदेश: महिला दिवस के मौके पर कांस्टेबल मीनाक्षी वर्मा एक दिन के लिए बनीं राज्य की गृह मंत्री
8 मार्च को, अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर कांस्टेबल मीनाक्षी वर्मा ने एक दिन के लिए मध्य प्रदेश के गृह मंत्री पद का कार्यभार संभाला। उन्होंने नरोत्तम मिश्रा की जगह ली।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

सोमवार, 8 मार्च, 2021 को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर, एक महिला कांस्टेबल मीनाक्षी वर्मा एक दिन के लिए मध्य प्रदेश की गृह मंत्री बनीं। सांसद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उन्हें अपना पदभार संभालने की जिम्मेदारी दी।

नरोत्तम मिश्रा ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, "उन्होंने (कांस्टेबल मीनाक्षी वर्मा ने) कार्यभार संभाला और आज कई मामलों की देखभाल भी करेंगी।"
नरोत्तम मिश्रा ने आगे कहा, "जहां नारी का सम्मान है, वहां संस्कृति का उत्थान है। मैंने उन्हें अपना स्थान देकर संदेश दिया है कि आप अपार शक्ति की भंडार हैं।"


जागरण की एक खबर के मुताबिक, "महिला सिपाही मीनाक्षी गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के निवास कार्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था में तैनात है। उन्हें गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अपनी सीट पर बैठाया। मीनाक्षी ने नरोत्तम मिश्रा की तरह जनता की समस्या को सुनकर ओएसडी को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए।"


खबरों के मुताबिक, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के स्टाफ की कमान पूरी तरह महिलाओं ने संभाली। इनमें महिला एसडीएम से लेकर वाहन चालक और सुरक्षा कर्मी भी महिलाएं रहीं। महिला दिवस पर आयोजित मुख्यमंत्री के दोनों महत्वपूर्ण कार्यक्रमों का संचालन भी महिलाओं ने ही किया।


(फोटो साभार: ANI)