Women’s Equality Day: NTPC लिमिटेड कर रही पहले ऑल-फीमेल इंजीनियर्स बैच की भर्ती

NTPC अपने कर्मचारियों के बीच समानता और विविधता को बढ़ावा देता है। वर्कप्लेस पर महिला और पुरुष के बीच संख्या असमानता को भी दूर करने की पहल कर रहा।

Women’s Equality Day: NTPC लिमिटेड कर रही पहले ऑल-फीमेल इंजीनियर्स बैच की भर्ती

Thursday August 26, 2021,

2 min Read

26 अगस्त को महिला समानता दिवस (Women;s Equality Day) के मौके पर पर NTPC Ltd ने महिला इंजीनियर्स को नौकरी का तोहफा दिया है। NTPC ने पहले ऑल-फीमेल इंजीनियरिंग एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (EET) बैच की भर्ती की घोषणा की है।


NTPC ने इसी साल भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ करते हुए अप्रैल, 2021 में आवेदन मांगे थे। इंजीनियरिंग स्नातकों का चयन इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन विषयों में GATE 2021 में प्रदर्शन के आधार पर किया गया था।

Women’s Equality Day

NTPC द्वारा भेजे गए 50 प्रस्तावों में से 30 फीमेल एग्जीक्यूटिव ट्रेनी पहले ही 31 जुलाई से 6 अगस्त 2021 के बीच कंपनी में शामिल हो चुकी हैं। (फोटो साभार: PIB)

NTPC द्वारा भेजे गए 50 प्रस्तावों में से 30 फीमेल एग्जीक्यूटिव ट्रेनी पहले ही 31 जुलाई से 6 अगस्त 2021 के बीच कंपनी में शामिल हो चुकी हैं। बाकी का चयन अभी किया गया है।


यह स्पेशल ऑल-फीमेल EET बैच वर्तमान में NTPC के अत्याधुनिक क्षेत्रीय शिक्षण संस्थानों (RLI) में NTPC सीपत, NTPC विंध्याचल और NTPC सिम्हाद्री में मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और कंट्रोल एंड इंस्ट्रुमेंटेशन में प्रशिक्षण ले रहा है।


NTPC के अनुसार वह अपने कर्मचारियों को मानवाधिकारों और समान अवसर के अधिकार जैसी नीतियों को संस्थागत रूप दे रहा है। NTPC अपने कर्मचारियों के बीच समानता और विविधता को बढ़ावा देता है। वर्कप्लेस पर महिला और पुरुष के बीच संख्या असमानता को भी दूर करने की पहल कर रहा।


महिला कार्यबल का समर्थन करने के लिए, कंपनी चाइल्ड केयर लीव विद पे, मैटरनिटी लीव, सब्बेटिकल लीव और NTPC स्पेशल चाइल्ड केयर लीव ऑन द एडॉप्शन ऑफ ए चाइल्ड/डिलिवर चाइल्ड ऑफ सरोगेसी जैसी नीतियों का पालन कर रही है।


(साभार: PIB)


YourStory की फ्लैगशिप स्टार्टअप-टेक और लीडरशिप कॉन्फ्रेंस 25-30 अक्टूबर, 2021 को अपने 13वें संस्करण के साथ शुरू होने जा रही है। TechSparks के बारे में अधिक अपडेट्स पाने के लिए साइन अप करें या पार्टनरशिप और स्पीकर के अवसरों में अपनी रुचि व्यक्त करने के लिए यहां साइन अप करें।


TechSparks 2021 के बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए यहां क्लिक करें।


Tech30 2021 के लिए आवेदन अब खुले हैं, जो भारत के 30 सबसे होनहार टेक स्टार्टअप्स की सूची है। Tech30 2021 स्टार्टअप बनने के लिए यहां शुरुआती चरण के स्टार्टअप के लिए अप्लाई करें या नॉमिनेट करें।


Edited by Ranjana Tripathi

Montage of TechSparks Mumbai Sponsors