YourStory D2C Carwaan के जयपुर संस्करण में ब्रांड्स ने दिखाया अपना जलवा

By रविकांत पारीक
May 31, 2022, Updated on : Tue May 31 2022 08:32:38 GMT+0000
YourStory D2C Carwaan के जयपुर संस्करण में ब्रांड्स ने दिखाया अपना जलवा
YourStory D2C कारवां इवेंट का उद्देश्य ब्रांड्स को अपने प्रोडक्ट्स पेश करने और दूसरे ब्रांड्स के साथ सहयोग करते हुए बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए एक प्लेटफॉर्म मुहैया कराना है.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

हाल ही में बीते शनिवार, 28, मई, 2022 को YourStory की पहल Brands of New India के तहत D2C Carwaan Meetup इवेंट राजस्थान की राजधानी और गुलाबी नगरी, जयपुर में आयोजित हुआ.


YourStory D2C कारवां इवेंट का उद्देश्य ब्रांड्स को अपने प्रोडक्ट्स पेश करने और दूसरे ब्रांड्स के साथ सहयोग करते हुए बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए एक प्लेटफॉर्म मुहैया कराना है.


दिल्ली, मुंबई, बंगलुरु और चेन्नई में D2C Carwaan Meetup की सफलता के बाद जयपुर में आयोजित इस इवेंट में 30 से अधिक D2C फाउंडर्स, इन्वेस्टर्स, ब्रांड-बिल्डर्स, कॉरपोरेट्स एक ही छत के नीचे, एक ही प्लेटफॉर्म पर जमा हुए.


D2C Carwaan Meetup इवेंट में शहर के 30 से अधिक ब्रांड्स ने अपने-अपने प्रोडक्ट्स पेश किए. इनमें से कुछ प्रमुख ब्रांड्स हैं – The Kapas, Nature Land Organice, Tummy Pops, Swadeshi Farms, Amritatva, Healthysthan, Shunyam, Maamitahara, Qrivoc, Suryansh Food & Beverages, The Engraved Store, ThelaGaadi, Carqi, Confetti Gifts आदि.

YourStory D2C Carwaan Meetup Jaipur

जयपुर में आयोजित हुई YourStory की D2C Carwaan Meetup इवेंट में भाग लेने वाले कुछ प्रमुख ब्रांड

D2C कारवां इवेंट की शुरूआत पैनल चर्चा के साथ हुई. पैनल चर्चा में शहर के स्टार्टअप इकोसिस्टम के विशेषज्ञों ने अपने-अपने स्टार्टअप्स की यात्रा के बारे में बात करते हुए सवालों के जवाब भी दिए.


इस सत्र की शुरुआत 4 मुख्य वक्ताओं के साथ 'ब्रांड्स ऑफ जयपुर: चेंजिंग कलर्स ऑफ द पिंक सिटी' विषय पर पैनल डिस्कशन के साथ हुई. इन पैनल एक्सपर्ट्स की सफलता की कहानी न केवल इनकी है बल्कि इस शहर के बदलते रंगों की, बदलते मिजाज़ और बदलते परिवेश की भी कहानी है.


वक्ताओं में Wooden Streetके को-फाउंडर, दिनेश प्रताप सिंह; जानी मानी कम्युनिकेशन कंसल्‍टेंट, Jaipur Rugs की सलाहकार, और कलाकारों की आजीविका को समर्पित कम्पनी Aawaz Studio की फाउंडर, दीपाली खंडेलवाल; और Startup Oasisके प्रमुख, CIIE.COइन्क्यूबेशन पार्टनर चिंतन बख्शी मौजूद थे.


सत्र का संचालन YourStory में भारतीय भाषाओं के प्रमुख गिरिराज किराडू ने किया. वहीं YourStory की D2C Carwaan Meetup इवेंट का आगाज़ रिप्रजेंटेटिव हर्षिता गांधी ने एक वेलकम नोट के साथ किया.


इवेंट में बोलते हुए Startup Oasis के प्रमुख, CIIE.CO इन्क्यूबेशन पार्टनर चिंतन बख्शी ने कहा, “मुझे आशा है कि हम सस्टेनेबिलिटी पर फोकस करेंगे और इस प्रोसेस में बड़े बिजनेस खड़े करेंगे.”


Wooden Street के को-फाउंडर, दिनेश प्रताप सिंह ने भी अपने विचार साझा किए. उन्होंने कहा, “बिजनेस को न केवल कर्मचारियों की तलाश करनी चाहिए बल्कि पार्टनर्स की भी तलाश करनी चाहिए. इसी तरह हम और अधिक लोगों को अपने स्टार्टअप शुरू करते हुए देखेंगे.”


इसी तरह, Aawaz Studio की फाउंडर, दीपाली खंडेलवाल ने कहा, “हम शहर में और लोगों को हाइपर लोकल जाते देखेंगे.”

उन्होंने आगे कहा, “किसी भी शहर में एक नया इकोसिस्टम, नया कल्चर, नया फेम बनने के लिए स्टेकहोल्डर्स, फाउंडर्स, इंक्यूबेटर्स, इनोवेटर्स का एक साथ आगे आना जरूरी होता है. लेकिन इसके लिए प्लेटफॉर्म नहीं मिल पाता है. YourStory ने D2C Carwaan Meetup इवेंट के साथ इसे संभव बनाया है. जहां मैं चिंतन, दिनेश और दूसरे फाउंडर्स से मिली. हमने एक-दूसरे के ब्रांड्स के बारे में जाना ताकि हम मिलकर हमारे बिजनेसेज को आगे बढ़ा सकें. नए आइडिया पर काम करें और नए इनोवेशन कर सकें.”


आपको बता दें कि YourStory की पहल Brands of New India के तहत D2C Carwaan Meetup इवेंट आने वाले दिनों में इंदौर, चंडीगढ़, कोलकाता, अहमदाबाद, हैदराबाद आदि शहरों में आयोजित की जाएगा.