Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT
Advertise with us

सोशल ट्रैवल नेटवर्क और D2C मार्केटप्लेस Travel Buddy ने प्री-सीड राउंड में जुटाए $250K

गुरुग्राम स्थित स्टार्टअप Travel Buddy ने इस फंडिंग का उपयोग बेस टेक्नोलॉजी टीम के निर्माण और अंतरराष्ट्रीय विस्तार के लिए iOS प्रोडक्ट को मजबूत करने के लिए, करने की योजना बनाई है।

Sujata Sangwan

रविकांत पारीक

सोशल ट्रैवल नेटवर्क और D2C मार्केटप्लेस Travel Buddy ने प्री-सीड राउंड में जुटाए $250K

Friday April 01, 2022 , 3 min Read

गुरुग्राम स्थित सोशल ट्रैवल नेटवर्क और D2C मार्केटप्लेस Travel Buddy ने घोषणा की है कि उसने Eaglewings Ventures से प्री-सीड फंडिंग में 250,000 डॉलर जुटाए हैं।

इस राउंड में इंडस्ट्री के कुछ प्रसिद्ध नामों और चेतन माथुर, लॉयड मथियास, तन्मया वत्स, देवेश नायल, सुदर्शन शर्मा, तरुण शर्मा, सिद्धार्थ बनर्जी और अन्य गैर-संस्थागत निवेशकों जैसे सीरियल निवेशकों की भागीदारी देखी गई।

Travel Buddy ने इस फंडिंग का उपयोग बेस टेक्नोलॉजी टीम के निर्माण और अंतरराष्ट्रीय विस्तार के लिए iOS प्रोडक्ट को मजबूत करने के लिए, करने की योजना बनाई है। स्टार्टअप अपने सीड राउंड और प्री-सीरीज़ ए को निकट भविष्य में बढ़ाने के लिए Eaglewings Ventures के साथ भी काम करेगा।

Travel Buddy के फाउंडर और सीईओ सौरव चक्रवर्ती ने कहा, “हम वर्तमान स्थान और संबंधित यात्रा पेशकशों द्वारा संचालित एक D2C ट्रैवल मार्केटप्लेस बना रहे हैं। यात्री समुदाय के आकार को देखते हुए जिसे हम बनाने की योजना बना रहे हैं (2022 के अंत तक पांच मिलियन का लक्ष्य), यात्रा प्रदाताओं को अपने व्यवसाय को बनाए रखने के लिए अकेले इस ऐप से पर्याप्त लीड मिलेगी। यात्रियों के लिए, यह कनेक्ट करने, साझा करने और मिलने के लिए एक सोशल ट्रैवल नेटवर्क है। हम इसे पहले भारत के लिए बनाएंगे और फिर वैश्विक स्तर पर इसका विस्तार करेंगे।"

Travel Buddy raises $250K

Travel Buddy की स्थापना जनवरी 2020 में सौरव चक्रवर्ती ने विजय सैनी और परोमिता बीर के साथ मिलकर की थी। सौरव ने ट्रैवल इंडस्ट्री में 13+ से अधिक वर्षों तक काम किया है (Cleartrip, Facebook India) के साथ उनका संचयी अनुभव 56 वर्षों से अधिक है।

Travel Buddy के माध्यम से, उन्होंने ट्रैवल कंटेंट क्रिएटर्स का एक वैश्विक समुदाय बनाया है और हजारों ट्रैवल प्रोवाइडर्स के लिए ऑनलाइन शॉप्स (Dukaan) को सक्षम किया है जो यात्रियों को सीधे अपनी सेवाएं (होटल, होमस्टे, ट्रांसपोर्ट आदि) बेच रहे हैं।

Travel Buddy के को-फाउंडर और सीटीओ विजय सैनी ने कहा, "हम टेक्नोलॉजी के साथ दो समस्याओं को हल करने की कोशिश कर रहे हैं, जो सार्वभौमिक हैं। पहली बात तो यह है कि यात्रा के दौरान समान विचारधारा वाले लोगों को ढूंढना यात्रियों के लिए कठिन होता है। दूसरी बात यह है कि यात्री नई डेस्टीनेशन की यात्रा करने से पहले स्थानीय लोगों से जल्दी जुड़ना चाहते हैं। कनेक्शन होने से उन्हें स्थानीय विशेषज्ञों के साथ बेहतर तरीके से अपनी यात्राओं की योजना बनाने में मदद मिलती है।”

2020 और 2021 में गंभीर महामारी की दो लहरों का सामना करने के बावजूद, Travel Buddy प्लेटफॉर्म ने एंड्रॉइड / आईओएस ऐप पर एक मिलियन+ यात्रियों और भारत और विदेशों में 20,000 से अधिक ट्रैवल प्रदाताओं के लिए स्मार्ट तरीके से बूटस्ट्रैप करने का दावा किया है। इसका ऐप 176+ देशों में डाउनलोड किया गया है।

Travel Buddy एक ग्लोबल प्रोडक्ट है। वर्तमान में इसका 70 प्रतिशत ट्रैफिक भारत में है।

Travel Buddy की को-फाउंडर और सीबीओ परोमिता बीर ने कहा, "मैं वास्तव में महिलाओं के बीच यात्रा को बढ़ावा देने के लिए बहुत भावुक हूं, विशेष रूप से एकल यात्रा। Travel Buddy के साथ हम यात्रा के हर चरण में हर यात्री के डिवाइस पर रहने की इच्छा रखते हैं।”

Travel Buddy बोर्ड के निदेशक चेतन माथुर के अनुसार, "मैं सौरव और टीम Travel Buddy के साथ काम करने के लिए बहुत खुश और उत्साहित हूं। इस सेक्टर में स्थानीय और वैश्विक दोनों स्तरों पर इतनी संभावनाएं हैं। यह प्लेटफॉर्म ट्रैवल प्रोवाइडर्स के लिए सीआरएम इंजन और ट्रैवलर्स के लिए नेटवर्किंग इंजन बनना चाहिए।"


Edited by Ranjana Tripathi