संस्करणों

वीकेंड में मस्ती की टेंशन छोड़ो, 'Oyelife' से नाता जोड़ो

Oyelife फिलहाल ऐन्ड्रॉइड फोन के लिएफिलहाल बैंगलौर में इसकी सेवाएं1000 से ज्यादा गतिविधियों की देता है जानकारी

Harish Bisht
15th Jul 2015
Add to
Shares
0
Comments
Share This
Add to
Shares
0
Comments
Share

हर कोई अपने हफ्ते की शुरूआत बड़े जोश के साथ शुरू करता है और अपने लक्ष्य को पाने के लिए बड़ी मेहनत करता है। ये जोश अगले कुछ दिनों तक जारी रहता है जब तक आपका शरीर और दिमाग उस काम के दबाव को ज्यादा महसूस ना करे। कई बार तो स्थिति तनावपूर्ण हो जाती है। ऐसे में इंतजार रहता है हफ्ते के खत्म होने का। काफी इंतजार के बाद जब हफ्ता खत्म होता है तो हर कोई आराम करने के अलावा कुछ रोमांचक गतिविधियां चाहता है। लेकिन जानकारी के अभाव में ऐसा नहीं हो पाता और ज्यादातर वक्त घर में टीवी के आगे खराब हो जाता है।

विकास राणा, संस्थापक, Oyelife

विकास राणा, संस्थापक, Oyelife


अगर आप अपनी जिंदगी में कुछ बदलाव लाना चाहते हैं तो विकास राणा इस काम में आपकी मदद कर सकते हैं। जो Must See India के संस्थापक भी हैं। ये एक यात्रा पोर्टल है जो कई तरह के हॉलिडे पैकेज तैयार करने में माहिर है। विकास से अक्सर हफ्ते में एक बार कोई ना कोई पूछ ही लेता था कि आप हफ्ते के अंत में क्या कर रहे हो। इसी बात को ध्यान में रखते हुए उन्होने Oyelife नाम का एक ऐप शुरू किया जिसके पास सप्ताह के अंत में पूछे जाने वाले हर सवाल का जवाब होता है।

Oyelife फिलहाल ऐन्ड्रॉइड फोन के लिए ही काम करता है। इस ऐप के जरिये आप अपने शहर में चल रही विभिन्न गतिविधियों और घटनाओं की जानकारी के साथ साथ घूमने के लिए विभिन्न जगहों की जानकारी भी पा सकते हैं। इतना ही नहीं ये ऐप व्यक्तिगत तौर पर भी लोगों को उनकी पसंद के आधार पर सुझाव देता है। इसके ब्राउजर के माध्यम से कोई भी अपने आसपास चल रही गतिविधि के बारे में जान सकता है।

मजेदार घटनाओं और गतिविधियों के लिए लोग अक्सर कई ब्लॉग और वेबसाइट की मदद लेते हैं। लेकिन ये एक बोझिल काम है। लेकिन Oyelife विभिन्न तरह के कार्यक्रमों की जानकारी देने के लिए जीपीएस का इस्तेमाल करता है। इस ऐप का लक्ष्य सभी जानकारियों को इकठ्ठा कर योजना के मुताबिक प्रदान करना है। गतिविधियों की जानकारी देते वक्त विभिन्न आयु वर्ग का विशेष ख्याल रखा जाता है। ताकि हर कोई अपने हिसाब से अपनी सप्ताहिक छुट्टी का मजा ले सकें।

image


विकास के मुताबिक उन्होने अपने ऐप में सप्ताहंत का खास ध्यान रखा है। इसमें उन्होने विभिन्न जगह, अलग अलग प्रकार की गतिविधियां जैसे बॉलिंग, गो कार्टिंग,एम्यूज़मेंट पार्क, शौक से जुड़ी विभिन्न घटनाएं, थियेटर शो और शहर में चल रही विभिन्न गतिविधियां जैसे कॉमेडी शो, लेडिज नाइट, मैराथन इत्यादी को शामिल किया है। बेंगलौर में ये 1000 से ज्यादा गतिविधियों की जानकारी देते हैं। जो 120 अलग अलग वर्गों के आधार पर बंटी हैं।

विकास के मुताबिक लोगों से उनको शानदार प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। उनके कई दोस्त ऐप की मदद से अपनी योजनाएं बनाते हैं। Oyelife ने रोनी स्क्रूवाला की यूनिलेजर वेंचर्स और के गणेश से 1 मिलियन डॉलर का निवेश प्राप्त किया है। यूनिलेजर वेंचर्स कैपिटल फर्म है जिनका मुख्य ध्यान नये विचारों, टिकाऊ और उच्च विकास के व्यवसायों पर रहता है। जबकि के गणेश मशहूर लोगों में से एक हैं और देश में उद्यमी के तौर पर उनकी खास पहचान है। इस निवेश का इस्तेमाल उत्पाद के विकास उसकी मार्केटिंग और टीम के विस्तार में किया जा रहा है। Oyelife फिलहाल बेंगलौर से काम कर रहा है इस निवेश के बाद अब इसकी कोशिश दिल्ली और मुंबई में अपने पैर जमाने की है। जिसके बाद साल के अंत तक 7 और शहरों में ये अपनी पहुंच का इरादा रखता है।

Oyelife विभिन्न विक्रेताओं को अपने साथ जोड़ना चाहता है इसके लिए ऐप कुछ नये फीचर जोडने की तैयारी चल रही है। इस ऐप के जरिये विक्रेता के पास अपनी डील और ऑफर खुद ही अपलोड करने की आजादी होगी। इतना ही नहीं उसके पास बुकिंग करने की भी सुविधा होगी। फिलहाल ये बाजार असंगठित है और प्रारंभिक अवस्था में है। इस ऐप का उद्देश्य इस बाजार को संगठित करना है और विकास को बढ़ाना है। ऐप के संस्थापक विकास के मुताबिक वो पहली कंपनी हैं जिन्होने इसे क्षेत्र को अपना लक्ष्य बनाया है। उनके मुताबिक अभी बहुत कुछ किया जाना बाकि है। इन लोगों की रूचि उस जगह पर पहुंचने की है जिनकी तलाश अब तक दूसरे लोग नहीं कर सकें हैं। ई-कामर्स के बाजार में जिस तरह स्नेपडील ने जगह बनाई है कुछ वैसा ही ये लोग अपने क्षेत्र में करने का इरादा रखते हैं।

Add to
Shares
0
Comments
Share This
Add to
Shares
0
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags