जेईई परीक्षा परिणाम में जुड़वां भाइयों का कमाल, एक ने अर्जित किया 100 पर्सेंटाइल, दूसरे का स्कोर रहा 99.93

By yourstory हिन्दी
January 20, 2020, Updated on : Mon Jan 20 2020 07:31:30 GMT+0000
जेईई परीक्षा परिणाम में जुड़वां भाइयों का कमाल, एक ने अर्जित किया 100 पर्सेंटाइल, दूसरे का स्कोर रहा 99.93
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

जेईई मेंस परिक्षा परिणाम में दिल्ली में रहने वाले जुड़वां भाइयों ने अपना परचम लहराया है। निशांत अग्रवाल ने जहां 100 पेर्सेंटाइल अर्जित किया है, जबकि उनके भाई प्रणव ने 99.93 पेर्सेंटाइल अर्जित किया है।

निशांत अग्रवाल और प्रणव अग्रवाल

जेईई में जुड़वां भाई निशांत और प्रणव ने किया कमाल



जेईई मेंस परीक्षा के परिणाम आ चुके हैं। इस बार के परिणामों में बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने पर्फेक्ट 100 का स्कोर अर्जित किया है। इसी के साथ दिल्ली के जुड़वा भाई ऐसे भी हैं, जिन्होने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए परीक्षा में सफलता अर्जित की है।


इन जुड़वा भाइयों का नाम निशांत अग्रवाल और प्रणव अग्रवाल है। निशांत ने जेईई परीक्षा परिणाम में पर्फेक्ट 100 का स्कोर अर्जित किया है, वहीं उनके जुड़वां भाई प्रणव ने परीक्षा में 99.93 पेर्सेंटाइल अर्जित किया है।


निशांत और प्रणव दोनों भाई आईआईटी बॉम्बे से इंजीनियरिंग की पढ़ाई करना चाहते हैं। जेईई परीक्षा  में बेहतरीन स्कोर करने के बाद डोनिन भाइयों में काफी खुशी है। 17 वर्षीय ये दोनों भाई दिल्ली के न्यू सैनिकपुरी पब्लिक स्कूल के छात्र हैं।


जेईई मेंस परीक्षा के परिणाम शुक्रवार शाम को जारी किए गए थे। इस बार की परीक्षा में देशभर से 9 अभ्यर्थियों ने पर्फेक्ट स्कोर किया है


इस परीक्षा में टॉप करने वाले छात्रों में गुजरात के निसर्ग चड्ढा, हरियाणा के दिव्यान्शु अग्रवाल, आंध्र प्रदेश से लन्दा जितेंद्र और थड़वर्थी विष्णु, राजस्थान से अखिल जैन और पार्थ द्विवेदी और तेलंगाना से रोंगला अरुण सिद्धार्थ और चागरी कौशल कुमार रेड्डी शामिल हैं।


इस बार परीक्षा के परिणामों की घोषणा 10 दिनों के भीतर कर दी गई है। परीक्षा का आयोजन 7 जनवरी से 9 जनवरी के बीच किया गया था। यह परिक्षा देश और विदेश के करीब 570 केन्द्रों पर आयोजित की गई थी।


गौरतलब है कि इस बार कि जेईई मेंस परीक्षा में 8.69 लाख छात्र शामिल हुए थे। जेईई मेंस के जरिये अभयर्थी अन्य इंजीनियरिंग संस्थानों में दाखिला ले सकते हैं, जबकि आईआईटी में एडमिशन के लिए जेईई एडवांस में स्कोर करना अनिवार्य है, हालांकि जेईई एडवांस की परीक्षा देने के के लिए छात्रों को जेईई मेंस परीक्षा पास होना जरूरी है।


Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close