Amber ने Gaja Capital की अगुवाई में जुटाए 175 करोड़ रुपये

कंपनी वैश्विक विस्तार के लिए फंडिंग का उपयोग करेगी और प्रॉपर्टी मैनेजर और छात्रों के लिए अपनी सेवाएं बढ़ाएगी.

Amber ने Gaja Capital की अगुवाई में जुटाए 175 करोड़ रुपये

Monday February 12, 2024,

2 min Read

छात्रों को आवास मुहैया कराने वाले स्टार्टअप Amber ने अपने हालिया फंडिंग राउंड में Gaja Capital की अगुवाई में 21 मिलियन डॉलर (175 करोड़ रुपये) जुटाए हैं. Lighthouse Canton और Stride Ventures ने भी इस फंडिंग राउंड में भाग लिया. Rainmaker Group ने इस लेनदेन पर विशेष वित्तीय सलाहकार के रूप में काम किया.

वैश्विक आवास कंपनी ने कहा कि वह वैश्विक विस्तार के लिए और प्रॉपर्टी मैनेजर और छात्रों के लिए अपनी सेवाएं बढ़ाने के लिए ताजा फंडिंग का उपयोग करेगी.

Amber की स्थापना 2017 में सौरभ गोयल और मधुर गुजर ने की थी. यह एक दीर्घकालिक आवास मंच है जो 50 से अधिक देशों के छात्रों को दुनिया भर के 250 से अधिक शहरों में सहज बुकिंग अनुभव प्रदान करता है. प्लेटफॉर्म का दावा है कि 1 मिलियन से अधिक छात्र मासिक रूप से Amber प्लेटफ़ॉर्म पर वेबसाइट और मोबाइल ऐप्स पर आते हैं.

Amber के सीईओ सौरभ गोयल कहते हैं, “हम छात्रों से शुरू करके, घर-खोज प्रक्रिया को हल करने के लिए जुनूनी रहे हैं. इसका प्रत्यक्ष अनुभव करने के बाद, हमने आवास जैसी "मौलिक" आवश्यकता के लिए ग्राहक अनुभव में एक महत्वपूर्ण अंतर देखा. अन्य क्षेत्रों में हमने टेक्नोलॉजी के कारण बढ़त देखी है, लेकिन आश्चर्यजनक रूप से घर तलाशने की प्रक्रिया पुरानी बनी हुई है. पिछले कुछ वर्षों में, हमारी टीम ने PMF से आगे बढ़ने के लिए टेक्नोलॉजी और प्रभावी निष्पादन का लाभ उठाया है, और वह भी लाभप्रद रूप से. यह फंडिंग और भी बेहतर अनुभव प्रदान करने, नए भौगोलिक क्षेत्रों में विस्तार करने और अगले 10 गुना विकास के हमारे मिशन को और मजबूत करती है."

Gaja Capital के मैनेजिंग पार्टनर गोपाल जैन ने कहा, “Amber तकनीक-संचालित पैमाने, उच्च विकास, लाभप्रदता और पूंजी दक्षता के एक अद्वितीय संयोजन का उदाहरण देता है जो आज के बाजार में बेहद दुर्लभ है. विदेश में दीर्घकालिक अध्ययन की प्रवृत्ति के आधार पर छात्र नामांकन में वैश्विक वृद्धि संगठित छात्र आवास बाजार को बढ़ावा दे रही है. हम छात्रों और प्रॉपर्टी मैनेजर - दोनों के लिए एक महत्वपूर्ण समस्या को हल करने की Amber की टीम की क्षमता से बहुत प्रभावित हैं. सौरभ और मधुर ने वास्तव में भारत से बाहर एक वैश्विक व्यवसाय बनाया है, और हमें उनके साथ साझेदारी करके खुशी हो रही है क्योंकि वे नए बाजारों में विस्तार करने और छात्रों और संपत्ति प्रबंधकों के लिए अपनी पेशकश को गहरा करने की दिशा में काम कर रहे हैं."