अमेरिका और भारत के बीच संबंध को आगे ले जाने के लिए आनंद महिंद्रा और शांतनु नारायण को मिलेगा ये सम्मान

By yourstory हिन्दी
August 24, 2020, Updated on : Mon Aug 24 2020 04:51:30 GMT+0000
अमेरिका और भारत के बीच संबंध को आगे ले जाने के लिए आनंद महिंद्रा और शांतनु नारायण को मिलेगा ये सम्मान
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

यह सम्मान ‘अमेरिका-भारत सप्ताह: नयी चुनौतियों से पार पाने की राह’ नाम से 31 अगस्त से आयोजित हो रहे उसके तृतीय वार्षिक नेतृत्व शिखर सम्मेलन में प्रदान किया जायेगा।

आनंद

अमेरिका और भारत के द्विपक्षीय संबंधों के विस्तार की दिशा में उल्लेखनीय दृष्टि का परिचय देने के लिए महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा तथा एडोब के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) शांतनु नारायण को अमेरिका-भारत रणनीतिक भागीदार फोरम (यूएसआईएसपीएफ) 2020 का ‘नेतृत्व सम्मान’ प्रदान किया जायेगा। इसकी घोषणा शुक्रवार को की गयी।


यूएसआईएसपीएफ ने कहा कि यह सम्मान ‘अमेरिका-भारत सप्ताह: नयी चुनौतियों से पार पाने की राह ’ नाम से 31 अगस्त से आयोजित हो रहे उसके तृतीय वार्षिक नेतृत्व शिखर सम्मेलन में प्रदान किया जायेगा।


उसने कहा कि पूरे सप्ताह चलने वाला यह कार्यक्रम आभासी तरीके से आयोजित होगा और तीन सितंबर तक चलेगा। इसमें यूएसआईएसपीएफ के बोर्ड के सदस्य विभिन्न रणनीतिक मुद्दों पर चर्चा करेंगे। बोर्ड में फॉर्च्यून 500 कंपनियों के 21 सीईओ और दोनों देशों के कई वरिष्ठ सरकारी अधिकारी शामिल हैं।


यूएसआईएसपीएफ के बोर्ड के चेयरमैन जॉन चैंबर्स ने कहा,

“हम इन दो उद्यमियों को 2020 नेतृत्व सम्मान प्रदान करते हुए प्रसन्न हैं, जिन्होंने अमेरिका-भारत द्विपक्षीय आर्थिक साझेदारी को मजबूत करने में जबरदस्त नेतृत्व और महत्वाकांक्षा प्रदर्शित की है, खासकर ऐसे समय में जब वैश्विक अर्थव्यवस्था अनिश्चितताओं का सामना कर रही है।’’

यूएसआईएसपीएफ ने इस सप्ताह की शुरुआत में बताया था कि शिखर सम्मेलन में वक्ताओं में अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस शामिल होंगे, विदेश मंत्री एस जयशंकर, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, भारत में अमेरिका के राजदूत केनेथ जस्टर, अमेरिका में भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू और नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत शामिल हैं।


(सौजन्य से- भाषा पीटीआई)