2023 की शुरुआत में Apple लॉन्च करेगी अब तक का सबसे बड़ा MacBook Air: रिपोर्ट

By रविकांत पारीक
December 17, 2022, Updated on : Sat Dec 17 2022 10:30:05 GMT+0000
2023 की शुरुआत में Apple लॉन्च करेगी अब तक का सबसे बड़ा MacBook Air: रिपोर्ट
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

अब तक का सबसे बड़ा MacBook Air साल 2023 में लॉन्च होने वाला है. 9to5Mac की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि डिस्प्ले एनालिस्ट रॉस यंग (Ross Young) ने कहा कि Apple अभी भी 15 इंच के Apple MacBook Air लैपटॉप बनाने पर काम कर रही है. उन्होंने यह भी खुलासा किया कि 2023 की पहली तिमाही में लैपटॉप के लिए पैनल का प्रोडक्शन शुरू होगा. उन्होंने केवल डिस्प्ले पर टिप्पणी की और लैपटॉप के 15.5 इंच के डिस्प्ले की बात कही.


यह 15-इंच MacBook Air स्पष्ट रूप से Apple के अपने M2 चिपसेट द्वारा संचालित है जो 35W एडॉप्टर के साथ आता है, पहले एक ऑनलाइन रिपोर्ट में कहा गया था. यह भी कहा जाता है कि इसमें 24GB की इंटरनल मेमोरी और 2TB तक का स्टोरेज है.


उम्मीद है कि इसमें मैगसेफ चाजिर्ंग पोर्ट, अपग्रेडेड स्पीकर सिस्टम और 1080P कैमरा होगा. इसके अलावा, 15-इंच मैकबुक एयर में 13-इंच मैकबुक एयर के समान सामान्य डिजाइन की सुविधा होने की संभावना है जो पिछले साल फ्लैट किनारों, एक बड़े फोर्स टच ट्रैकपैड, फंक्शन की के साथ एक कीबोर्ड और भी बहुत कुछ के साथ जारी किया गया था.


ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अगले साल Apple 15 इंच MacBook Air के साथ 10 इंच का iPad भी लॉन्च कर सकती है. हालांकि, टेक दिग्गज ने बाजारों में भी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी है.


अगर कयास सच होते हैं तो साइज के लिहाज से MacBook Air का यह सबसे बड़ा मॉडल होगा. वर्तमान मॉडल केवल 13 इंच की साइज के हैं. नए Apple मॉडल की साइज बिल्कुल 15 इंच की नहीं हो सकती है और साइज 14 से 16 इंच के बीच कुछ भी हो सकती है. आने वाले मॉडल के पिछले मॉडल के समान कलर रेंज के साथ पतले और हल्के होने की उम्मीद है.


वहीं, दूसरी और टाटा ग्रुप (Tata Group) देश भर में छोटे एक्सक्लूसिव Apple स्टोर खोलने की तैयारी में है. Apple इसके लिए टाटा के स्वामित्व वाली इनफिनिटी रिटेल (Infiniti Retail) के साथ गठजोड़ कर रही है. इनफिनिटी रिटेल, Croma स्टोर चेन चलाती है.


इनफिनिटी रिटेल, Apple की फ्रैंचाइजी पार्टनर बन जाएगी और इरादा मॉल के साथ-साथ हाई-स्ट्रीट और आसपड़ोस के स्थानों पर 500-600 वर्ग फुट के 100 Apple आउटलेट खोलने का है. ये Apple अधिकृत रिसे​लर आउटलेट Apple प्रीमियम रिसेलर स्टोर से छोटे होंगे, जो आमतौर पर 1,000 वर्ग फुट से अधिक क्षेत्र में होते हैं. छोटे स्टोर ज्यादातर आइफोन, आइपैड और घड़ियां बेचेंगे, जबकि बड़े स्टोर में मैकबुक समेत पूरी Apple प्रोडक्ट्स की रेंज होगी.

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close