जल्द होगी BGMI की वापसी! ऐसे डाउनलोड करें गेम, कौन होगा टाइटल स्पॉन्सर?

By रविकांत पारीक
October 26, 2022, Updated on : Wed Oct 26 2022 03:18:01 GMT+0000
जल्द होगी BGMI की वापसी! ऐसे डाउनलोड करें गेम, कौन होगा टाइटल स्पॉन्सर?
BGMI कि भारत में धमाकेदार एंट्री हो सकती है. BGMI गेम की Apk फाइल डाउनलोड करके, उसे इंस्टॉल करके आप भी इस गेम का लुत्फ उठा सकते हैं, तरीका हम बता रहे हैं.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India - BGMI) गेम, भारत में सबसे लोकप्रिय बैटल रॉयल खिताबों में से एक है, जो वर्तमान में सरकारी आदेशों के बाद Google Play Store पर उपलब्ध नहीं है. ऐसे में अपने पसंदीदा गेम को अपने एंड्राइड डिवाइस पर डाउनलोड करने के लिए यूजर्स इंटरनेट पर विभिन्न तरीकों की तलाश कर रहे हैं. लेकिन BGMI गेम की Apk फाइल डाउनलोड करके, उसे इंस्टॉल करके आप भी इस गेम का लुत्फ उठा सकते हैं, तरीका हम बता रहे हैं.

BGMI गेम डाउनलोड करने का तरीका

BGMI की लेटेस्ट Apk फ़ाइल डाउनलोड करने के लिए स्टेप-बाई-स्टेप गाइडेंस हम बता रहे हैं. BGMI की एपीके फ़ाइल डाउनलोड करने के लिए यूजर्स को एक-एक करके इन सभी स्टेप्स को फॉलो करना होगा.


  • स्टेप 1 - यूजर्स को Apkpure वेबसाइट पर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के एपीके डाउनलोड पेज पर जाना होगा.


  • स्टेप 2 - इसके के बाद, यूजर BGMI एपीके के डाउनलोड पेज पर पहुंच जाएंगे जहां उन्हें 'SEE AVAILABLE DOWNLOADS' विकल्प पर क्लिक करना होगा.


  • स्टेप 3 - यूजर्स को लेटेस्ट BGMI Apk के लिए एक डाउनलोड ऑप्शन दिखाई देगा, उन्हें उस पर क्लिक करना होगा.


  • स्टेप 4 - डाउनलोड ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद BGMI Apk फाइल डाउनलोड होना शुरू हो जाएगी.


  • स्टेप 5 - एपीके फ़ाइल को इंस्टॉल करने के लिए XApk इंस्टॉलर का उपयोग करें (यूजर Google Play Store पर उपलब्ध किसी भी XApk इंस्टॉलर का उपयोग कर सकते हैं)

भारत में बैन है BGMI गेम

सरकारी आदेशों के बाद, Google Play Store और App Store ने 28 जुलाई 2022 को अपने प्लेटफॉर्म से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को हटा दिया था. बाद में, रॉयटर्स की एक रिपोर्ट ने पुष्टि की कि भारत सरकार ने सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम 2000 (Information Technology Act 2000) की धारा 69A के तहत BGMI पर प्रतिबंध लगा दिया है.


Battlegrounds Mobile India को भारत में बैन करने के पीछे एक वजह यह भी थी कि इसे लेकर बाल अपराध के कई मामले सामने आए हैं और फिर इस गेम को बैन करने की मांग भी होने लगी थी लेकिन अब एक बार फिर से खबर मिल रही है कि यह गेम जल्द भारत में वापसी करने को तैयार है. बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया में कुछ बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं जिनका खुलासा जल्द ही किया जा सकता है फिलहाल के लिए गेमर्स को काफी खुशी मिली है क्योंकि उनका चहेता गेम अब एक बार फिर से भारत में दस्तक देने को तैयार नजर आ रहा है.

जल्द आएगा BGMI

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले साल यानी 2023 के फरवरी महीने में BGMI कि भारत में धमाकेदार एंट्री हो सकती है जिसे लेकर गेमर्स में जबरदस्त एक्साइटमेंट देखने को मिल सकता है. भारत में बैन होने के बाद भी BGMI लवर्स को काफी तगड़ा झटका लगा था क्योंकि पहले जब पबजी बैन हुआ था तब भी गेमर्स के यही हाल थे और उस दौरान पबजी भी काफी पॉपुलर हो चुका था. हालांकि पबजी के बंद होने के बाद गेमर्स के लिए बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया को लाया गया था. ऐसा कहा जा रहा है कि इस बार भारत में बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के पब्लिशर Jio या Airtel हो सकते हैं.


अस्वीकरण - हम पाठकों को किसी थर्ड-पार्टी वेबसाइट का उपयोग करके गेम डाउनलोड करने की सलाह नहीं देते हैं. यह केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है. खिलाड़ियों को Google Play Store या बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट से गेम डाउनलोड करने की सलाह दी जाती है.

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close