जमकर पार्टी कीजिए और सुरक्षित घर आइए

By Sahil
July 08, 2015, Updated on : Thu Sep 05 2019 07:20:58 GMT+0000
जमकर पार्टी कीजिए और सुरक्षित घर आइए
Oyeparty.कॉम की शानदार पहल
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

चीयर्स वाले इस सीजन में आपको पार्टी के बाद ये सोचकर डरने की बिलकुल भी जरुरत नहीं है कि सुरक्षित घर कैसे जाएं। Oyeparty.com एक ऑनलाइन कम्यूनिटी प्लेटफॉर्म है जो बेंगलुरु, चेन्नई और पुणे में नाइटलाइफ ऑप्शंस, पार्टियों और क्लबिंग्स को कवर करता है। ओएपार्टी ने ‘रिस्पॉन्सिबल नाइटलाइफ’ नाम से कैंपेन लॉन्च किया है।

ओएपार्टी टीम को इस कैंपेन का आइडिया तब आया जब वो ये समझने की कोशिश किए कि आखिर पुलिस के लाख सावधानियों और बंदोवस्तों के बावजूद हर साल 31 दिसंबर की रात को तमाम हादसे क्यों होते हैं। ओएपार्टी के को-फाउंडर और सीईओ राजन कुमार इस बारे में बताते हैं- “हम अपने कस्टमर्स के पास ये जानने के लिए गए कि आखिर वो रात के लिए कोई कैब क्यों नहीं बुक कराते हैं। ये जानना हास्यास्पद था कि न्यू ईयर्स इव पर बेंगलुरु में कैब की जितनी डिमांड होती है उसकी आधी ही कैब उपलब्ध होती हैं। ये साफ तौर पर प्लानिंग की कमी की वजह से था। किसी को डिमांड का अंदाजा लगाना होगा और उसके मुताबिक सप्लाई सुनिश्चित करना होगा। मूल बात यही है।” इस जानकारी ने उनकी टीम को बेंगलुरु में पार्टी या कॉन्सर्ट की जगहों पर टू-एंड-फ्रो कैब सर्विस शुरू करने का आइडिया दिया। वो इस हॉलीडे सीजन में इसे शुरू करेंगे फिर पूरे साल तक इसे जारी रखेंगे और दूसरे शहरों में भी ये सर्विस प्रोवाइड करेंगे।

कनेक्टिंग द डॉट्स

राजन और ओएपार्टी के को-फाउंडर तथा सीटीओ बुर्हानुद्दीन पिथवाला के लिए आईआईटी खड़गपुर के 4 साल बाद बेंगलुरु में रहना स्वर्ग में रहने के समान था। दोनों को अच्छे-अच्छे डिश और पार्टी बेहद पसंद थे और वो शहर में नाइटलाइफ ऑप्शंस को आजमाना बहुत पसंद करते थे। राजन बताते हैं- “मगर हमें कई बार क्लब और इवेंट्स में बहुत बुरे अनुभवों से गुजरना पड़ा। ये विडंबना ही थी कि एक तरफ तो क्लब क्लबर्स तक पहुंचने की जद्दोजहद में थे और दूसरी तरफ क्लबर्स के लिए अपने मनमाफिक इंवेट्स को खोजना बेहद मुश्किल था। हमने यहां मौका देखा और Oyeparty.com को शुरू किया।” वो बताते हैं कि दो साल से भी कम समय में ओएपार्टी महज एक इन्फॉर्मेशन प्रोवाइडर से क्लबिंग कम्यूनिटी प्लेटफॉर्म में विकसित हो गई। आज उनके पास एक लाख दो हजार सब्सक्राइबर हैं जो बेंगलुरु में अलग-अलग तरह के इंवेंट्स के लिए सेवाएं देते हैं।


image


राजन कहते हैं- “इस क्षेत्र में ज्यादातर जमे-जमाए खिलाड़ी सिर्फ टिकटिंग साइट्स हैं जबकि हम एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनना चाहते हैं जो सूचनाओं को उपलब्ध कराने से लेकर बेहतर से बेहतर पार्टियों, इवेंट्स और क्लब पाने में सहूलियत दे।”

डांस फ्लोर पर बिजनेस

राजन बताते हैं कि ओएपार्टी अपने बिजनेस मॉडल को स्थापित कर चुकी है और तेजी से काम कर रही है। वो कहते हैं- “इसके अलावा हम इसे बेंगलुरु में बनाए रखने में समर्थ हो चुके हैं। मगर इस सर्विस को और बेहतरीन बनाने के लिए जरूरी रिसोर्सेज पाना एक बड़ी चुनौती है।”

इस चुनौती से पार पाने के लिए वो अच्छी सर्विस देने पर फोकस कर रहे हैं ताकि कस्टमर, इवेंट ऑर्गनाइजर और क्लब से जुड़े लोग उनकी मार्केटिंग टीम बन सके।

ओये पार्टी टीम

ओये पार्टी टीम


ये पूछने पर कि उनके काम की सबसे अच्छी बात क्या है? राजन का जवाब है- ज्यादातर लोग पार्टी करने के लिए कमाते हैं और हम कमाने के लिए पार्टी करते हैं। हम तो डांस फ्लोर पर ही वीकेंड मीटिंग और बिजनेस से जुड़े ज्यादातर काम निपटाते हैं। क्या कोई कंपनी कल्चर इससे ज्यादा कूल होसकता है?