Betterhalf ने सीरीए ए राउंड में जुटाई 69 करोड़ रुपये की फंडिंग

शहरी भारतीयों के लिए भारत का पहला और एकमात्र मैरिज सुपर ऐप होने का दावा करने वाला प्लेटफॉर्म Betterhalf.AI ने अपने सीरीज ए फंडिंग राउंड में 8.5 मिलियन डॉलर (करीब 69 करोड़ रुपये) जुटाए हैं. FinSight Ventures (Ex Bumble निवेशक) और Instagram के को-फाउंडर माइक क्राइगर (Mike Krieger), Dropbox के को-फाउंडर अराश फिरदौसी सहित अन्य नामचीन निवेशकों ने इस राउंड में भाग लिया.

Rebel Fund, Nurture Ventures, Leonis Investissement, डेरेक कैलो - Bumble के पूर्व सीएमओ, स्कॉट बेल्स्की - Behance के फाउंडर, ब्रेंडन ओ'ड्रिसकोल - Spotify के पूर्व प्रोडक्ट हेड, माणिक गुप्ता - Uber के पूर्व सीपीओ, पुनीत सोनी – Flipkart के पूर्व सीपीओ, और रवीश नरेश – Khatabook के को-फाउंडर और सीईओ सहित अन्य प्रमुख निवेशकों ने भी इस फंडिंग राउंड में निवेश किया.

Betterhalf ऑनलाइन मैचमेकिंग, फुल-स्टैक टेक-इनेबल्ड वेडिंग प्लानिंग सर्विसेज और ज्योतिष सेवाओं के रूप में हाल ही में लॉन्च किए गए 'AstroZodiac' ने शानदार ग्रोथ देखी है. 2019 में स्थापित, Betterhalf ने 6 महीनों में वार्षिक राजस्व में 2 गुना वृद्धि के साथ असाधारण व्यापार वृद्धि दर्ज की है. रिकॉर्ड-हाई ग्रोथ के हिस्से के रूप में, Betterhalf ने 17% महीने-दर-महीने की वृद्धि देखी है, 2.5 मिलियन डॉलर का वार्षिक राजस्व दर्ज किया है. 9 महीनों में उपयोगकर्ताओं की कुल संख्या में ~3 गुना वृद्धि से इस वृद्धि को और बढ़ावा मिला है. Betterhalf ने मासिक सक्रिय 1 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता प्राप्त किए हैं. इसके अलावा, Betterhalf ने अपने दूसरे ईएसओपी बायबैक की भी घोषणा की. उनका पहला ईएसओपी बायबैक 15 महीने पहले दिसंबर 2021 में किया गया था. Betterhalf ने हाल ही में 'बीरू कुमार' को वीपी- इंजीनियरिंग में पदोन्नत किया और बड़े पैमाने पर समस्याओं को हल करने के लिए टेक्नोलॉजी पर ध्यान केंद्रित किया.

फंडिंग की घोषणा से उत्साहित, Betterhalf के को-फाउंडर और सीईओ, पवन गुप्ता ने कहा, "यह हमारी पेशकश में निरंतर विकास की गति है कि Betterhalf ने बाजार में अपनी प्रभावशाली वृद्धि हासिल की है. हमारा रेजर मैट्रिमोनी का सुपर ऐप बनने पर ध्यान केंद्रित करता है और फुल स्टैक टेक-इनेबल्ड वेडिंग सर्विसेज हमारे विकास के अगले सेट को आगे बढ़ाएगी और हमारी विकास यात्रा का हिस्सा बनने के लिए अपने सभी निवेशकों को धन्यवाद देना चाहेंगे. सकारात्मक नकदी प्रवाह और एक सुपर ऑन्त्रप्रेन्योरियल स्टाइल टीम के साथ, हम एक अविश्वसनीय सुपर ऐप देने के लिए तैयार हैं."

FinSight Ventures के जनरल पार्टनर एलेक्सी गरुनोव ने कहा, "Betterhalf वेडिंग सेक्टर में एक सफल तकनीक का प्रतिनिधित्व करता है. प्लेटफॉर्म जानता है कि बड़ी समस्या को तोड़ने और विशेष रूप से फुल-स्टैक तकनीक-सक्षम विवाह सेवाओं के लिए मजबूत समाधान बनाने में अपनी क्षमता के लिए टेक्नोलॉजी का लाभ कैसे उठाया जाए. यह कुछ ऐसा जो हमने इस सेक्टर में पश्चिमी दुनिया में नहीं देखा है. हम Betterhalf के साथ उनकी निरंतर वृद्धि और जीत की यात्रा में साझेदारी करने के लिए तत्पर हैं."

Betterhalf को भारत के पहले और एकमात्र मैट्रिमोनी ऐप के रूप में मान्यता प्राप्त है जो शहरी भारतीयों को अपना जीवन साथी चुनने में मदद करता है. यह प्लेटफॉर्म दुनिया की सबसे तेज मैचिंग यूएस-पेटेंट तकनीक (यूएस पेटेंट नंबर 16/777,773) का आविष्कार करने के लिए प्रसिद्ध है, जो यूजर्स को एक क्लिक में मैचिंग प्रोफाइल से जोड़ता है.