बिग बॉस 13 विनर और अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का निधन, टीवी के सबसे महंगे अभिनेताओं में से एक थे

By Ranjana Tripathi
September 02, 2021, Updated on : Thu Sep 02 2021 08:09:13 GMT+0000
बिग बॉस 13 विनर और अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का निधन, टीवी के सबसे महंगे अभिनेताओं में से एक थे
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

"बिग बॉस 13 के विनर सिद्धार्थ शुक्ला का गुरुवार को निधन हो गया। वह 40 वर्ष के थे। सिद्धार्थ, बिग बॉस 13 के विजेता, शोबिज का एक लोकप्रिय चेहरा थे और हम्प्टी शर्मा के दुल्हनिया जैसी फिल्मों का भी हिस्सा रहे हैं। वह ‘झलक दिखला जा 6‘, ‘फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 7‘ और ‘बिग बॉस 13’ में भी नजर आए। 2014 में शुक्ला ने करण जौहर की फिल्म ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनियां’ के साथ बॉलीवुड में करियर की शुरुआत की थी।"

क

सिद्धार्थ शुक्ला, फोटो साभार: NDTV

मशहूर अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का बृहस्पतिवार को शहर के कूपर अस्पताल में निधन हो गया। वह 40 वर्ष के थे। धारावाहिक ‘बालिका वधू’ में निभाई गई उनकी भूमिका के लिए उन्हें काफी लोकप्रियता मिली थी। सिद्धार्थ को आज सुबह दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल लाया गया था।सिद्धार्थ के निधन की खबर फैंस के साथ-साथ इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के लिए बड़ा सदमा लेकर आई है।


कूपर अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने PTI को बताया, ‘‘कुछ समय पहले जब उन्हें अस्पताल लाया गया, तब उनकी मौत हो चुकी थी।’’ 


शुक्ला के परिवार में उनकी मां और दो बहने हैं। उन्होंने एक मॉडल के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी। ‘बाबुल का आंगन छूटे ना’ धारावाहिक के साथ छोटे पर्दे पर उन्होंने कदम रखा और बाद में ‘जाने पहचाने से ... ये अजनबी’, ‘लव यू जिंदगी’ जैसे धारावाहिकों में भी वह दिखाई दिए, लेकिन ‘बालिका वधू’ से वह घर-घर में पहचाने जाने लगे।


सिद्धार्थ शुक्ला ने अपने करियर की शुरुआत साल 2008 में ‘बाबुल का आंगन छूटे ना” से की थी। इसके बाद सिद्धार्थ शुक्ला ने ‘ये अजनबी’ और ‘लव यू जिंदगी’ जैसे टीवी शो में काम किया। सिद्धार्थ शुक्ला को असली पहचान साल 2012 में आए उनके टीवी शो ‘बालिका वधु’ से मिली। ‘बालिका वधु’ में सिद्धार्थ शुक्ला के अभिनय को काफी सराहा गया और उन्हें घर-घर में जाना गया। इसके बाद सिद्धार्थ शुक्ला ने ‘झलख दिखला जा’ में काम किया। सिद्धार्थ शुक्ला ने लोकप्रिय शो पवित्र रिश्ता में भी गेस्ट अपीरियंस दिया था। सिद्धार्थ शुक्ला ने 2014 से 15 तक सावधान इंडिया को भी होस्ट किया था।

क

फोटो साभार : Instagram

सिद्धार्थ शुक्ला ने साल 2014 में बॉलीवुड में अपना कदम रखा और वरुण धवन व अलिया भट स्टारर फिल्म ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’ में सिद्धार्थ शुक्ला ने सपोर्टिंग किरदार निभाया। उनके इस किरदार को भी काफी पसंद किया गया था और इसी के बाद उनके चाहने वालों को उनसे बॉलीवुड में भी उम्मीदें बनीं।


सिद्धार्थ शुक्ला ने साल 2013 में रियलिटी शो ‘झलख दिखला जा’ में काम किया था। इसके बाद सिद्धार्थ शुक्ला ने साल 2016 में रियलिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ी’ के सातवें सीजन में हिस्सा लिया और उसे जीता भी। इसके बाद उन्होंने साल 2019 में रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ के तेहरवें सीजन में हिस्सा लिया और उसे जीता।


सिद्धार्थ शुक्ला टीवी स्टार बनने से पहले मॉडलिंग की दुनिया में एक जाना-पहचाना नाम रहे और कुछ समय पहले ही वेब सीरीज 'ब्रोकन बट ब्यूटीफुल' में नजर आए थे। उनकी एक्टिंग और स्टाइल को उनके चाहने वालों का हमेशा प्यार मिला। सिद्धार्थ शुक्ला को रियलिटी किंग कहना भी गलत नहीं होगा।


सिद्धार्थ का जन्म 1980 में हुआ था। वह अपनी मां से बेहद प्यार करते थे, जिसकी झलक बिग बॉस 13 में भी देखने को मिली थी। सिद्धार्थ टीवी के सबसे महंगे कलाकारों में से एक थे।

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close