BharatPe के पूर्व सीबीओ ने लॉन्च किया टेक फंड; 2 वर्षों में 15 स्टार्टअप को देंगे फंडिंग

प्रत्येक स्टार्टअप को 250,000-750,000 डॉलर तक की फंडिंग मिलेगी और अगले दो वर्षों में 12-15 डील्स में निवेश किया जाएगा.

BharatPe के पूर्व सीबीओ ने लॉन्च किया टेक फंड; 2 वर्षों में 15 स्टार्टअप को देंगे फंडिंग

Wednesday August 02, 2023,

2 min Read

BharatPe के पूर्व चीफ़ बिजनेस ऑफिसर (CBO) प्रतीक अग्रवाल ने ₹50 करोड़ के टारगेट साइज के साथ एक कैटेगरी II फंड GrowthCap Ventures लॉन्च किया है.

यह फंड शुरुआती चरण के निवेश (सीड से प्री-सीरीज़ ए) को फंडिंग देगा, जिसमें फिनटेक, SaaS (Software-as-a-Service) और डीप-टेक सेक्टर्स को प्राथमिकता दी जाएगी. प्रत्येक स्टार्टअप को 250,000-750,000 डॉलर तक की फंडिंग मिलेगी और अगले दो वर्षों में 12-15 डील्स में निवेश किया जाएगा.

GrowthCap Ventures के फाउंडर और जनरल पार्टनर अग्रवाल ने मिंट को बताया कि पहली फंडिंग डील अगले दो महीने में होने की उम्मीद है.

अग्रवाल ने कहा, “यह अपनी तरह का पहला ऑपरेटर वीसी मॉडल है. हम फाउंडर्स में अपना समय और पूंजी निवेश करने में दृढ़ता से विश्वास करते हैं जिनके पास टेक-फर्स्ट अप्रोच और गहरी प्रोडक्ट इनसाइट्स है. हमसे फंडिंग हासिल करने के लिए, प्रोडक्ट को पहले से ही प्रारंभिक कर्षण प्रदर्शित करना चाहिए और महत्वपूर्ण स्केलेबिलिटी की क्षमता प्रदर्शित करनी चाहिए."

उन्होंने कहा कि इक्विटी और डेट कैपिटल प्रदान करने के अलावा, फंड अपनी पोर्टफोलियो कंपनियों के साथ सक्रिय रूप से जुड़ेगा. यह मेंटर, ऑपरेटर्स और वेंचर कैपिटलिस्ट्स से परिचालन विशेषज्ञता, अनुरूप सलाहकार सेवाओं और पोर्टफोलियो नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनियों (NBFCs) और नेटवर्क कैपिटल तक पहुंच का एक अनूठा मिश्रण प्रदान करेगा.

IIM-कोझिकोड के पूर्व छात्र अग्रवाल ने Bajaj Finsev, Fullerton India, और Indostar Capital जैसी कंपनियों के साथ भी काम किया है. उन्होंने 35 से अधिक कंपनियों में निवेश किया है और कई स्टार्टअप के सलाहकार के रूप में कार्य करते हैं. उनके कुछ निवेशों में शामिल हैं Decentro, FidyPay, Klub, Karmalife, Fundly, Transbnk, EximPe, Finsire, Threedots, Coffeee.io, Coverself, PumPumPum आदि.

यह भी पढ़ें
क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे ने प्लांट-बेस्ड डेयरी अल्टरनेटिव ब्रांड OATEY में किया निवेश


Edited by रविकांत पारीक