[फंडिंग अलर्ट] एयरटेल ने शिक्षा क्षेत्र की स्टार्टअप कंपनी लट्टू मीडिया में खरीदी 10 प्रतिशत हिस्सेदारी

[फंडिंग अलर्ट] एयरटेल ने शिक्षा क्षेत्र की स्टार्टअप कंपनी लट्टू मीडिया में खरीदी 10 प्रतिशत हिस्सेदारी

Thursday June 18, 2020,

1 min Read

कंपनी की एप में 10 साल से कम उम्र के बच्चों को अंग्रेजी की शब्दावली, अंग्रेजी पढ़ने और गणित कौशल सिखाने पर अधिक ध्यान दिया गया है।

asfa

नयी दिल्ली, दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने बुधवार को कहा कि उसने शिक्षा क्षेत्र की स्टार्टअप कंपनी लट्टू मीडिया में 10 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी है। कंपनी ने अपने ‘एयरटेल स्टार्टअप एक्सीलरेटर’ कार्यक्रम के तहत यह निवेश किया है।


आधिकारिक बयान के मुताबिक लट्टू मीडिया (लट्टू किड्स) की विशेषज्ञता बच्चों के लिए डिजिटल शिक्षा के उपकरण बनाने में है। कंपनी की एप में 10 साल से कम उम्र के बच्चों को अंग्रेजी की शब्दावली, अंग्रेजी पढ़ने और गणित कौशल सिखाने पर अधिक ध्यान दिया गया है। इस एप में कार्टून और खेल के माध्यम से बच्चों को सिखाया जाता है।


बयान में कहा गया है,

‘‘इस निवेश से एयरटेल को अपने प्रीमियम डिजिटल मनोरंजक सामग्री पोर्टफोलियो में कंपनी की एप को जोड़ने में मदद मिलेगी। साथ ही कंपनी को वितरण के लिए एक बड़ा जरिया भी मिलेगा।’’


इस सौदे की वित्तीय जानकारी साझा नहीं की गयी है। एयरटेल स्टार्टअप एक्सीलरेटर’ कार्यक्रम के तहत लट्टू से पहले तीन और कंपनी वॉयसजेन, स्पेक्टाकॉम ग्लोबल और वाहन जुड़ चुकी हैं।