CCD के मालिक वीजी सिद्धार्थ ने बोर्ड को लिखी थी भावुक चिट्ठी, कहा- बतौर उद्यमी मैं फेल हो गया

CCD के मालिक वीजी सिद्धार्थ ने बोर्ड को लिखी थी भावुक चिट्ठी, कहा- बतौर उद्यमी मैं फेल हो गया

Tuesday July 30, 2019,

3 min Read

दिग्गज कैफे चैन 'कैफे कॉफी डे' (CCD) एंटरप्राइजेज ने मंगलवार को पुष्टि की कि उसके चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर वीजी सिद्धार्थ सोमवार शाम से गायब हैं। कंपनी उन्हें ट्रेस करने के लिए संबंधित अधिकारियों की मदद ले रही है। हालांकि कॉफी डे एंटरप्राइजेज ने कहा, 'कंपनी का प्रबंधन पेशेवर लोगों के हाथ में है। इसका नेतृत्व प्रतिस्पर्धी लोग कर रहे हैं जो कारोबार का सुचारू संचालन सुनिश्चित करेंगे।'


VG

वीजी सिद्धार्थ, चेयरमैन एंड मैनेजिंग डिरेक्टर, Coffee Day Enterprises



इस बीच, सिद्धार्थ का कथित तौर एक लेटर सामने आया है जो उन्होंने कॉफी डे एंटरप्राइजेज बोर्ड को लिखा। लेटर में उन्होंने कहा है कि वे अपना बेस्ट देने के बावजूद सही लाभदायक व्यवसाय मॉडल बनाने में विफल रहे। उन्होंने लिखा, "मेरा इरादा कभी भी किसी को धोखा देने या गुमराह करने का नहीं था, मैं एक उद्यमी के रूप में विफल रहा।"


सीसीडी के संस्थापक के लापता होने की खबर के बाद बीएसई पर सीसीडी के शेयर में 20 फीसद की गिरावट आई और यह 52 हफ्ते के सबसे निचले स्तर 154.05 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है। गौरतलब है कि सिद्धार्थ, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एस. एम. कृष्णा के दामाद हैं।


पुलिस के मुताबिक, सिद्धार्थ सक्लेश्पुर जा रहे थे लेकिन अचानक उन्होंने अपने ड्राइवर से मंगलुरु चलने को कहा। दक्षिण कन्नड़ जिले के कोटेपुरा इलाके में नेत्रवती नदी पर बने पुल के पास वह कार से उतर गए और उन्होंने चालक से कहा कि वह टहलने जा रहे हैं। 


दक्षिण कन्नड़ जिले के डिप्टी कमिश्नर सेंथिल शशिकांत सेंथिल ने पीटीआई को बताया, "उन्होंने (सिद्धार्थ) ड्राइवर से उनके आने तक इंतजार करने को कहा। दो घंटे बाद भी जब वह नहीं लौटे तो ड्राइवर ने पुलिस से संपर्क किया और गुमशुदगी दर्ज करवाई।"


समाचार ऐजेंसी पीटीआई के मुताबिक लगभग 25 नावों पर 200 से अधिक पुलिसकर्मी और गोताखोर उसकी तलाश कर रहे हैं। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि स्निफर डॉग को भी सेवा में लगाया गया है। मंगलुरु के पुलिस आयुक्त संदीप पाटिल ने एक संदेश में कहा, "तलाशी में स्थानीय मछुआरों की मदद ली जा रही है। हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि उन्होंने किन किन लोगों से फोन पर बात की थी।"


मौके पर पहुंचे कर्नाटक कांग्रेस के विधायक यूटी खदर ने स्थानीय समाचार चैनलों को बताया कि पुलिस "सभी एंगल" से इस मामले को देख रही है। उन्होंने कहा कि सर्च अभियान जारी है। वहीं बेंगलुरु में, मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा एसएम कृष्णा से उनके आवास पर मिले और परिवार के सदस्यों के साथ इस पर चर्चा की। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार भी कृष्णा से उनके आवास मिले।