कार्डबोर्ड में खुद को पैक करके बाज़ार जाती हैं ये दादी, कोरोना संक्रमण से बचने के लिए अपनाया नायाब तरीका

By yourstory हिन्दी
June 21, 2020, Updated on : Sun Jun 21 2020 06:31:31 GMT+0000
कार्डबोर्ड में खुद को पैक करके बाज़ार जाती हैं ये दादी, कोरोना संक्रमण से बचने के लिए अपनाया नायाब तरीका
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

दुनिया भर में लोग सोशल डिस्टेन्सिंग को प्राथमिकता देते हुए इसे अपनी आदत में शामिल कर करने को लेकर अनूठे तरीकों का भी सहारा ले रहे हैं।

(चित्र: ट्विटर/रायटर्स)

(चित्र: ट्विटर/रायटर्स)



कोरोना वायरस के चलते विश्व के लगभग सभी देश बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस संक्रमण के 87 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 4 लाख 62 हज़ार लोग इस वायरस की चपेट में आकर अपनी जानें गंवा चुके हैं। आज दुनिया भर में लोग सोशल डिस्टेन्सिंग को प्राथमिकता देते हुए इसे अपनी आदत में शामिल कर करने को लेकर अनूठे तरीकों का भी सहारा ले रहे हैं।


ऐसा ही कुछ तरीका क्यूबा के हवाना में एक 82 साल की बुजुर्ग महिला ने अपनाया है, जो खुद कार्डबोर्ड पहन कर घर से बाहर निकलती हैं। ऐसे में जब उन्हे बाज़ार आदि जगह जाना होता है वो कार्डबोर्ड का सहारा लेती हैं, ताकि वो संक्रमण से सुरक्षित रह सकें।

ट्विटर पर इससे जुड़ी तस्वीरें रायटर्स इंडिया ने शेयर की हैं। फिरेडिया कार्डबोर्ड के जरिये खुद को पूरी तरह कवर कर लेती हैं और उनका मानना है यह कार्डबोर्ड उन्हे इस समय सुरक्षा का अहसास कराता है।


स्थानीय लोगों ने भी उनकी इस पहल पर खुशी जाहिर की है। कोरोना वायरस संक्रमण से जहां विश्व के तमाम देश बुरी तरह प्रभावित हुए हैं, ऐसे में कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ उनकी यह पहल वाकई काबिले तारीफ है।


भारत में भी कोरोना वायरस लगातार पैर पसार रहा है, हालांकि देश में अब लॉकडाउन में स्थानीय स्तर पर छूट दी जा रही है, लेकिन सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करना सभी के लिए बेहद जरूरी हो गया है।