इन दिनों क्या कर रही हैं मशहूर क्रिकेटर्स की ये सेलिब्रिटी पत्नियां!

  • +0
Share on
close
  • +0
Share on
close
Share on
close

आज जबकि भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप के फाइनल मैच से फिसल चुकी है, आइए इस खाली वक्त में जानते हैं कि पहले से मशहूर उनकी सेलिब्रिटी पत्नियां अनुष्का शर्मा, गीता बसरा, हेजल कीच, सागरिका घाटगे, खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल, प्रतिमा सिंह, आयशा मुखर्जी, मॉडल सफा बेग आजकल कहां व्यस्त हैं!


cricketer wives

क्रमश: गीता बसरा, अनुष्का शर्मा, हेज़ल कीच और सागरिका घाटगे



इस समय पूरी दुनिया पर विश्व क्रिकेट का बुखार चढ़ा हुआ है, जो भारत के फाइनल मैच से फिसल जाने के बावजूद अभी उतरना नहीं है। ऐसे में पर्दे के पीछे का एक दिलचस्प सिलसिला उन सेलिब्रिटी पत्नियों का है, जिनके जीवन साथी भारत के मशहूर क्रिकेटर हैं। वे वैवाहिक रिश्ते में आने के पहले से अपने दम पर सुर्खियों में रही हैं। आइए, वाकिफ़ होते हैं कि भारत के शीर्ष क्रिकेटर्स की ये सेलिब्रिटी पत्नियां अभिनेत्री अनुष्का शर्मा, गीता बसरा, हेजल कीच, सागरिका घाटगे, खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल, प्रतिमा सिंह, आयशा मुखर्जी, मॉडल सफा बेग आदि आजकल किस तरह की सुर्खियों में हैं।

 

विराट कोहली की अगुवाई में भारत के पांव विश्व कप फाइनल से भले फिसल गए हों, उनकी सेलिब्रिटी पत्नी अनुष्का शर्मा अब भी बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार हैं। दोनों पिछले साल जब इटली में परिणय सूत्र में बंधे थे, सोशल मीडिया पर उनकी ग्रैंड शादी ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। विराट कोहली मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड के खिलाफ जब कल आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच खेल रहे थे, एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा स्टैंड में बैठे-बैठे डांस कर रही थीं। यद्यपि उनकी खुशी कुछ ही घंटों में उदासी में बदल गई। इससे पूर्व भारत-श्रीलंका मैच के दौरान हेडिंग्ले मैदान पर पंजाबी गाने की धुन पर भी वह थिरकने लगी थीं।





लोकप्रिय स्पिनर हरभजन सिंह ने बॉलीवुड अभिनेत्री और मॉडल गीता बसरा के साथ 2015 में शादी रचाई थी। इस समय उनकी एक बेटी भी है। हमेशा खूबसूरती की वजह से सुर्खियों में बनी रहने वाली गीता बसरा ने जब हाल ही में इंस्टाग्राम पर अपनी फोटो शेयर की, सोशल मीडिया पर देखते ही देखते उन्हे सराहने वालों की संख्या लाखों में पहुंच गई। गीता साइकोलॉजिस्ट बनना चाहती थीं, पर फिल्मों में आ गईं। वह पोर्टस्माउथ (इंग्लैंड) स्थित अपने पिता की दुकान पर सर्विंग का काम भी करती हैं।


टीम इंडिया के मशहूर बल्लेबाज युवराज सिंह ने इसी साल खेल से सन्यास ले लिया है। बॉलीवुड अभिनेत्री हेजल कीच ने उनसे नवंबर 2016 में शादी रचाई थी। हेजल, करीना कपूर और सलमान खान के साथ फिल्म बॉडीगार्ड में नजर आईं थीं। शादी के बाद से हेजल कीच भी बॉलीवुड से दूर हो चुकी हैं लेकिन सोशल मीडिया पर वह हमेशा एक्टिव रहती हैं। जब वह कुछ समय तक सोशल मीडिया पर भी नदारद रहीं तो उनके फैंस परेशान रहने लगे। आखिरकार, गत अप्रैल में एक दिन उन्होंने सेल्फी शेयर करते हुए लंबी पोस्ट में लिखा- 'मैं काफी वक्त से गायब थी तो मुझे लगा कि आपको बता देना चाहिए। एक महीना पहले मेरी नाक की सर्जरी हुई थी। मुझे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। यह कोई गंभीर बीमारी नहीं थी लेकिन पता चलने पर इसका इलाज करवा लिया है।


जानी मानी स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल वर्ष 2015 में क्रिकेटर दिनेश कार्तिक से शादी रचा चुकी हैं। मलयाली परिवार की दीपिका स्क्वैश में भारत के लिए कई मेडल जीत चुकी हैं। पिछले साल उन्होंने 18वें एशियाई खेलों के सातवें दिन महिला एकल वर्ग में कांस्य पदक अपने नाम कर लिया था।




अंतरराष्ट्रीय बास्केटबाल खिलाड़ी प्रतिमा सिंह ने टीम इंडिया के गेंदबाज ईशांत शर्मा के साथ वर्ष 2016 में शादी रचाई थी। वाराणसी के शिवपुर इलाके की प्रतिमा पांच बहनों में सबसे छोटी हैं। उनकी बड़ी बहन दिव्या सिंह अंडर-16 पुरुष बास्केटबाल टीम की कोच और एक अन्य बहन प्रशांति सिंह महिला बास्केटबाल टीम की कप्तान हैं, जिन्हे इसी साल पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।


फिल्म 'चक दे इंडिया' में हॉकी खिलाड़ी के रूप में एक अदाकारा की पहचान बना चुकीं महाराष्ट्र की अभिनेत्री और मॉडल सागरिका घाटगे स्टार क्रिकेटर जहीर खान की पत्नी हैं। मशहूर बॉलीवुड अभिनेता विजयेंद्र घाटगे की भतीजी सागरिका इस समय मराठी फिल्म 'मानसून फुटबॉल' में काम कर रही हैं।


गब्बर के नाम से मशहूर टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन से उम्र में दस साल बड़ी उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी शादी से पहले बॉक्सर थीं। 30 अक्टूबर 2012 को धवन के साथ उनकी दूसरी शादी हुई थी। पहले पति से उनकी दो संतानें भी हैं। इस समय वह 43 साल की हो चुकी हैं। आयशा अक्सर कैप पहने हुए मैच के दौरान अपने पति का हौसला अफजाई करती रहती हैं। आयशा बालों को संवारने में टाइम नहीं देना चाहतीं, इसलिए हर वक़्त कैप लगाए रहती हैं। वह ज्यादातर अपने घर पर खाना बनाने, घर की साफ़-सफाई, अपने बच्चों को स्कूल छोड़ने, अपना बिजनेस संभालने, बच्चों के साथ खेलने और यु-ट्यूब पर विडियो बनाने में व्यस्त रहा करती हैं।


तीन साल पहले भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान से शादी रचाने वाली प्रोफेशनल मॉडल सफा बेग हैदराबाद में जनमीं एवं सऊदी अरब के जेद्दा में पली बढ़ी हैं। वह एक फैशन मैग्जीन से भी जुड़ी रही हैं। लोग उन्हें नेल आर्टिस्ट के रूप में भी जानते हैं। उनका एक Flickr फ्लिकर पेज भी है, जिस पर उनकी प्रतिभा का जायजा लिया जा सकता है। फिलहाल, वह एक पीआर फर्म में एग्जिक्यूटिव हैं।




  • +0
Share on
close
  • +0
Share on
close
Share on
close
Report an issue
Authors

Related Tags

Latest

Updates from around the world

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें

Our Partner Events

Hustle across India