अमेरिका में आए कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले, चीन भी हुआ पीछे

By yourstory हिन्दी
March 27, 2020, Updated on : Fri Mar 27 2020 12:01:31 GMT+0000
अमेरिका में आए कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले, चीन भी हुआ पीछे
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में अमेरिका ने चीन को भी पीछे छोड़ दिया है, हालांकि चीन में रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या काफी अधिक है।

सांकेतिक चित्र (साभार: nationalinterest.org)

सांकेतिक चित्र (साभार: nationalinterest.org)



चीन के वुहान शहर में जन्मे कोरोना वायरस ने अब अमेरिका को सबसे अधिक प्रभावित किया है। ताजा आंकड़ों के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले अब चीन से अधिक हो गए हैं।


27 मार्च  की सुबह 7 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के 85,594 मामले पाये गए हैं, जबकि चीन में कोरोना वायरस संक्रमण मामलों की संख्या 81,340 है, हालांकि इस वायरस की चपेट में आकर चीन में सबसे अधिक मौतें हुई हैं।


चीन में कोरोना वायरस की चपेट में आकर 3,292 लोगों की मौत हुई है, जबकि अमेरिका में 13 सौ मौतें हुई हैं, हालांकि इस बीमारी से रिकवर होने वालों की संख्या चीन की तुलना में अमेरिका में बेहद कम है। चीन में इससे 75 हज़ार से अधिक लोग रिकवर हुए हैं, जबकि अमेरिका में महज 18 सौ से अधिक लोग ही रिकवर हुए हैं।


भारत में भी कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। देश में कोरोना वायरस के 746 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 67 लोग इससे रिकवर कर चुके हैं, हालांकि इस महामारी से अब तक देश में 67 लोग रिकवर भी कर चुके हैं।


भारत में कोरोना वायरस से सबसे प्रभावित होने वाले राज्यों में केरल और महाराष्ट्र शामिल हैं। केरल में जहां 137 तो वहीं महाराष्ट्र में 135 मामलों की पुष्टि हुई है।


प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस महामारी को देश में फैलने से रोकने के लिए देश भर में लॉक डाउन की घोषणा की थी, यह लॉक डाउन 14 अप्रैल तक चलेगा।