कर्नाटक में कोरोना वायरस के तीन नए मामले आए सामने, पहला मामला स्कूल का ईमेल लीक होने के बाद खुला

By yourstory हिन्दी
March 10, 2020, Updated on : Tue Mar 10 2020 09:21:38 GMT+0000
कर्नाटक में कोरोना वायरस के तीन नए मामले आए सामने, पहला मामला स्कूल का ईमेल लीक होने के बाद खुला
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस के तीन नए मामलों की पुष्टि हुई है, जिसके बाद राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर चार हो गई है।

k

फोटो साभार: Shutterstock

कर्नाटक में सोमवार शाम को पहले कोरोना वायरस केस की पुष्टि हो गई थी। यह मामला कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में सामने आया है। मामला सामने आते ही बेंगलुरु में शहरी और ग्रामीण दोनों ही क्षेत्रों में प्राइमरी स्कूलों में अवकाश जारी कर दिया गया है। यह जानकारी एक स्कूल के आंतरिक ईमेल के लीक होने के कुछ घंटों सामने आया, जिसमें यह कहा गया था कि एक छात्र के पिता का कोरोना टेस्ट पॉज़िटिव निकला है।


चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने देर शाम प्रेस को इस संबंध में जानकारी दी थी। स्कूल की छुट्टी घोषित होने के कुछ घंटों बाद और एक प्रमुख कंसल्टिंग कंपनी ने 10 से अधिक कर्मचारियों को घर भेज दिया था। ये सभी स्कूल के आसपास के क्षेत्रों में रह रहे थे। मंत्री ने आगे पुष्टि करते हुए बताया था, कि जिस व्यक्ति का कोरोना टेस्ट पॉज़िटिव आया है वह बेंगलुरु के व्हाइटफील्ड का निवासी है। बच्चे की माँ ने अपने बच्चे की छुट्टी के लिए प्रिंसिपल को मेल लिखा था।


डेक्कन हेराल्ड के अनुसार ईमेल लीक होने के बाद स्कूल में शिक्षकों के साथ अन्य बच्चों के अभिभावकों के बीच भी पैनिक का माहौल बन गया। हालांकि जब मीडिया ने स्कूल की प्रिंसिपल शांति मेनन से बात की तब उन्होने बताया,

“मुझे बच्चे की माँ से रविवार एक ईमेल मिला था जिसमें बच्चे की छुट्टी के लिए आवेदन था। ईमेल में उन्होने बताया था कि उनके पति विदेश यात्रा से वापस आए हैं और उनमें फ्लू के लक्षण नज़र आ रहे हैं। मैंने फौरन ही शिक्षा अधिकारियों को इसकी सूचना दी और शिक्षकों को भी इस बारे में जानकारी दी। उनमे से कुछ शिक्षक उसी अपार्टमेंट में रहते हैं।”

गौरतलब है कि कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस के तीन नए मामलों की पुष्टि हुई है, जिसके बाद राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर चार हो गई है। श्रीरामुलु ने मंगलवार को ट्वीट किया,


“अभी तक चार लोगों में कोविड-19 की पुष्टि हुई है। मरीजों और उनके परिवार के सदस्यों को अलग रखा गया है।”


उन्होंने आम लोगों ने अपील की कि इस बीमारी को फैलने से रोकने के लिए सभी संभव उपाए करें।