लॉकडाउन में एलपीजी सिलेंडर उपलब्धता को लेकर बोला इंडियन ऑयल, 'घबराने की जरूरत नहीं, पर्याप्त एलपीजी सिलेंडर होंगे उपलब्ध'

By yourstory हिन्दी
March 27, 2020, Updated on : Fri Mar 27 2020 07:01:31 GMT+0000
लॉकडाउन में एलपीजी सिलेंडर उपलब्धता को लेकर बोला इंडियन ऑयल, 'घबराने की जरूरत नहीं, पर्याप्त एलपीजी सिलेंडर होंगे उपलब्ध'
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग मंगलवार को 21 दिन की लॉक डाउन की घोषणा के बाद लगभग 50% हो गई।


k

सांकेतिक चित्र (फोटो क्रेडिट: northeasttoday)



आईओसीएल के एक वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी ने कहा,

“एक सामान्य दिन पर इंडियनऑयल (IOCL) को रिफिल सिलेंडरों के लिए औसतन 2.4 लाख बुकिंग मिलती है। लॉकडाउन की घोषणा के बाद यह लगभग 3.5 प्रति दिन तक चली गई। पहले, डबल एलपीजी सिलेंडर वाले उपभोक्ता रीफिलिंग का ऑर्डर देने से पहले कम से कम एक हफ्ते या उससे अधिक इंतजार करते थे। हालाँकि, घबराहट ने काबू कर लिया है और सिलेंडर के निकास के बाद वे रिफिल बुक कर रहे हैं। यह वितरण श्रृंखला पर काफी दबाव बढ़ा रहा है और हम इसे पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।”


उन्होंने आगे कहा,

“यह दोहराया गया है कि कोलकाता और पूरे राज्य में एलपीजी के पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध हैं और एलपीजी ग्राहकों द्वारा पैनिक-बुकिंग की कोई आवश्यकता नहीं है। इंडेन डिलीवरी कर्मी सभी मौजूदा कठिनाइयों के बावजूद सभी दिल और आत्मा के साथ काम कर रहे हैं और ग्राहकों से अनुरोध किया जाता है कि वे सुरक्षा सलाह का ध्यान रखें और इंडेन सिलिंडर की पैनिक खरीद का सहारा न लें।”





एलपीजी की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए, इंडियन ऑयलएनएसईई 0.72% ने अपने प्रमुख रिफाइनरियों में एलपीजी उत्पादन बढ़ाने के लिए सभी कदम उठाए हैं और एलपीजी उत्पादन इकाइयों में एलपीजी की पैदावार में सुधार करके सुधार किया है। सभी एलपीजी बॉटलिंग प्लांट संचालन और पश्चिम बंगाल में इंडियन ऑयल की एलपीजी रिफिल डिलीवरी भी इसी के अनुसार सुव्यवस्थित की जा रही हैं।


उन्होंने अपने बयान में आगे कहा,

“इन प्रयासों में, इंडियन ऑयल निर्बाध एलपीजी आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है और बुडगे बडगे, कल्याणी, दुर्गापुर, सिलीगुड़ी और मालदा में इंडियनऑयल के एलपीजी बॉटलिंग प्लांट और राज्य सरकारों की सलाह के तहत संचालित करने के लिए एलपीजी वितरकों को सलाह दी गई है। स्थानीय प्रशासन अपनी भौगोलिक स्थिति में आवश्यक सेवाओं को बनाए रखने के लिए पूरी तरह काम कर रहा है।


एलपीजी ग्राहकों से अनुरोध है कि ऑनलाइन बुकिंग प्रणाली चालू होने के कारण भौतिक भीड़ से बचने के लिए सिलेंडर बुकिंग के डिजिटल साधनों का सहारा लें। आईवीआरएस के माध्यम से इंडेन सिलेंडर बुक करने के लिए ग्राहक पश्चिम बंगाल में 9088324365 पर या एंड्रॉइड / आईओएस पर इंडियनऑयल वन ऐप के माध्यम से कॉल कर सकते हैं।


(Edited by रविकांत पारीक )