जब नागपुर पुलिस ने कहा- 'डोंट अंडरएस्टिमेट द पावर ऑफ सोशल डिस्टैंसिंग', ट्वीट हो गया वायरल

By yourstory हिन्दी
April 07, 2020, Updated on : Tue Apr 07 2020 05:20:07 GMT+0000
जब नागपुर पुलिस ने कहा- 'डोंट अंडरएस्टिमेट द पावर ऑफ सोशल डिस्टैंसिंग', ट्वीट हो गया वायरल
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

भारत सहित पूरी दुनिया कोरोना महामारी (COVID-19) से जंग लड़ रही है। इस जंग को जीतने के लिए मेडिकल हेल्थकेयर के साथ-साथ सोशल डिस्टैंसिंग बहुत जरूरी है। भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने कई बार देशवासियों को सोशल डिस्टैंसिंग का महत्व बताते हुए पालन करने की अपील भी की। अब ऐसी ही अपील नागपुर पुलिस ने की है लेकिन उस अंदाज में जिसके लिए वह जानी जाती है।


l

फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया



जब भी सोशल मीडिया पर ऐक्टिव पुलिस के बारे में बात की जाती है तो उसमें नागपुर पुलिस का नाम टॉप-3 में होता है। नागपुर पुलिस कई बार अपने ट्वीट्स के कारण लोगों के बीच चर्चा का विषय बन चुकी है। इन दिनों वह फिर से चर्चा में है और इस बार भी वजह बना है उसका एक ट्वीट। नागपुर पुलिस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट किया है और इसके जरिए लोगों को सोशल डिस्टैंसिंग का महत्व बताया है।


नागपुर पुलिस ने ट्वीट में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म 'चेन्नई एक्सप्रेस' के एक सीन और डायलॉग का सहारा लिया है। सीन में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण एक बेंच पर दूर-दूर बैठे हैं। नागपुर पुलिस ने यह फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, 'डोंट अंडरएस्टिमेट द पावर ऑफ सोशल डिस्टैंसिंग।' यानी कि सोशल डिस्टैंसिंग की पावर को कमतर मत आंकिए। पहले आप ट्वीट देखिए...

दरअसल फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस का एक डायलॉग काफी मशहूर हुआ था। इसमें शाहरुख खान कहते हैं, 'डोंट अंडरएस्टिमेट द पावर ऑफ ए कॉमन मैन'। इसी को आधार बनाकर किया गया नागपुर पुलिस का यह ट्वीट करीब 1 हजार बार रीट्वीट हो चुका है। वहीं 2,500 से अधिक लोगों ने इस ट्वीट को पसंद किया है। ट्वीट के रिप्लाई में लोगों ने नागपुर पुलिस की क्रिएटिविटी को सलाम किया। कई लोगों ने तो पुलिस के अकाउंट को संभालने के लिए आवेदन तक कर दिया।


मालूम हो, इससे पहले भी कई बार नागपुर पुलिस के ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं। चंद्रयान-2 के समय जब लैंडर विक्रम से संपर्क टूटा था तो भी नागपुर पुलिस के ट्वीट बहुत चर्चा में आया था। यह तकरीबन 18,000 बार रीट्वीट किया गया था। आप भी देखिए...

बात करें कोरोना की तो भारत में कोरोना मरीजों की संख्या धीरे-धीरे 5000 के आंकड़े के पास पहुंच रही है। मंगलवार सुबह 8 बजे तक देश में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 4778 हो गई है। इनमें सर्वाधिक केस महाराष्ट्र (868), तमिलनाडु (621), दिल्ली (525), तेलंगाना (364) और केरल (327) में आए हैं। मरने वालों की बात करें तो अभी तक देश में 133 लोगों की मौत का कारण कोरोना महामारी बनी है। वहीं 382 लोगों ने इस महामारी को मात दी है।