दुकान मालिक ने सूती कपड़े से बनाए 8 हज़ार मास्क, पुलिसकर्मियों और स्वास्थ्य कर्मियों को किए दान

By yourstory हिन्दी
March 31, 2020, Updated on : Fri Apr 03 2020 04:43:34 GMT+0000
दुकान मालिक ने सूती कपड़े से बनाए 8 हज़ार मास्क, पुलिसकर्मियों और स्वास्थ्य कर्मियों को किए दान
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

तमिलनाडु के सतीश कुमार अब तक 8 हज़ार से अधिक मास्क का निर्माण कर चुके हैं। ये मास्क उन्होने पुलिस कर्मियों और स्वास्थ्य कर्मियों को बांटे हैं।

(चित्र साभार: ANI)

(चित्र साभार: ANI)



इस समय कोरोना वायरस को हराने के लिए पूरा भारत एक साथ कोशिश कर रहा है। एक ओर केंद्र सरकार ने जहां राहत पैकेज जारी कर दिया है, वहीं तमाम राज्य सरकारें भी अपने स्तर पर लोगों को मदद मुहैया करा रही हैं, इन सब के बीच आम लोग भी अपने स्तर अपर इस महामारी को हराने में अपना योगदान दे रहे हैं।


ऐसे ही एक शख्स सतीश कुमार हैं, जिन्होने अब तक 8 हज़ार से अधिक मास्क बनाकर वितरित किए हैं। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार टेक्सटाइल स्टोर के मालिक सतीश तमिलनाडु के मदुरै निवासी हैं, जिनकी दुकान नदराज नगर में है।


सतीश कुमार ने अब तक जो मास्क बनाए हैं वे उन्होने जरूरतमंदों, पुलिस कर्मियों और हेल्थ वर्करों आदि को दान किए हैं।


सतीश ने ये मास्क सूती कपड़े से बनाए हैं। फिलहाल वे लोगों से उन्हे सूती कपड़े दान करने के लिए कह रहे हैं, जिससे वे और अधिक मास्क का उत्पादन कर सकें।


तमिलनाडु की बता करें तो सोमवार रात 9 बजे तक राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 67 मामलों की पुष्टि हो चुकी थी, जिसमें 4 लोग रिकवर हुए हैं, जबकि एक की मौत भी हुई है।


पूरे देश की बात करें तो कोरोना वायरस संक्रमण के 1315 मामले सामने आए हैं। जिसमें 136 लोग रिकवर हो चुके हैं, जबकि 34 लोगों की मौत हुई है।