Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT
Advertise with us

कैसे क्रिप्टो ट्रेडिंग एक्सचेंज Unocoin से आप कमा सकते हैं ट्रेडिंग फीस का 51%

2013 में बेंगलुरु में शुरू हुआ Unocoin स्टार्टअप YourStory की 'TECH30' लिस्ट में शुमार है.

कैसे क्रिप्टो ट्रेडिंग एक्सचेंज Unocoin से आप कमा सकते हैं ट्रेडिंग फीस का 51%

Wednesday September 07, 2022 , 4 min Read

क्रिप्टो ट्रेडिंग एक्सचेंज Unocoin ने अपने प्लेटफॉर्म के जरिए ट्रेडिंग करने वाली यूजर्स के लिए रेफर एंड अर्न प्रोग्राम (Refer and Earn programme) की घोषणा की है. यह प्रोग्राम मौजूदा यूजर्स को उनके रेफरी [जिसे रेफर किया गया है] द्वारा किए गए प्रत्येक ट्रांजेक्शन की ट्रेडिंग फीस का 51% कमाने देता है. इसके अलावा, ट्रांजेक्शन पूरा होने के बाद यूजर्स अपने वॉलेट से इस रेफरल इनकम का उपयोग कर सकते हैं. 2013 में बेंगलुरु में शुरू हुआ Unocoin स्टार्टअप YourStory की 'TECH30' लिस्ट में शुमार है.

रेफर एंड अर्न प्रोग्राम के जरिए मौजूदा यूजर्स अपने ग्रुप के अन्य लोगों को Unocoin के बारे में बता सकते हैं. इससे वे बिटकॉइन समेत अन्य क्रिप्टो एसेट्स और यूनोकॉइन जैसे प्लेटफॉर्म के बारे में जान पाएंगे. इस प्लेटफॉर्म पर वे 87+ क्रिप्टो एसेट्स में ट्रेडिंग कर सकते हैं.

प्लेटफ़ॉर्म का इंटरफ़ेस उपयोग में आसान और सरल है. मान लीजिए एक ट्रेडर अतिरिक्त पैसे कमाना चाहते हैं. उस स्थिति में, वे अपना यूनिक यूनोकॉइन रेफरल कोड शेयर कर सकते हैं और अपने दोस्तों या परिवार के सदस्यों को रेफर कर सकते हैं. जब रेफरी साइन अप करते समय रेफरर [रेफर करने वाले] के कोड का उपयोग करता है, तो रेफरर और रेफरी का अकाउंट लिंक हो जाएगा.

crypto-trading-exchange-unocoin-referral-programme-allows-to-earn-51-of-trading-fees

सांकेतिक चित्र (freepik)

रेफरी को Unocoin पर किसी भी प्रकार की ट्रेडिंग करने के लिए अपना KYC वैरिफिकेशन करवाना होगा. एक बार जब वे ट्रेडिंग शुरू कर देते हैं, तो संबंधित रेफरल इनकम संबंधित रेफरर के Unocoin अकाउंट में जमा कर दी जाएगी. रेफरर को उनके रेफ़री द्वारा प्लेटफ़ॉर्म पर की गई किसी भी खरीदारी से होने वाली कमाई का 51% प्राप्त होगा.

प्रत्येक यूजर के सफल साइनअप पर, Unocoin को 10,000 SHIBA INU का वेलकम बोनस दिया जाता है. नये यूजर इस वेलकम बोनस का उपयोग किसी भी ट्रेडिंग के लिए कर सकते है. SHIBA INU सबसे लोकप्रिय मीम कॉइन्स (meme coins) में से एक है जिसे मशहूर हस्तियों और अनुभवी क्रिप्टो खिलाड़ियों से बहुत प्रचार मिल रहा है.

Unocoin के सीईओ और को-फाउंडर सात्विक विश्वनाथ ने कहा, "हमें रेफरल प्रोग्राम के लॉन्च की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. यह मौजूदा यूजर्स के लिए कमाई करने का सुनहरा मौका है. Unocoin पर वैरिफाइड अकाउंट वाला कोई भी Unocoiner किसी को भी ऐप के बारे में रेफर कर सकता है. रेफरी रेफरर के यूनिक रेफरल कोड का उपयोग करके यूनोकॉइन में साइन अप कर सकता है. सफल KYC [know your customer] वैरिफिकेशन के बाद, एक वेलकम बोनस के रूप में 10,000 SHIBA INU प्राप्त कर सकता है. उपयोग में आसान इंटरफेस और कम लागत पर हाई क्वालिटी वाली सर्विसेज के साथ, यूनोकॉइन अपने यूजर्स को सबसे अच्छा ट्रेडिंग अनुभव और कम फीस, हाई सिक्योरिटी, और निर्बाध डिपोजिट्स और विद्ड्रॉल जैसी विभिन्न सुविधाएं देता है."

कैसे करें रेफर?

  • Unocoin के बारे में रेफर करने के लिए कंपनी की वेबसाइट पर जाएं.

  • अपना यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करें और अपने अकाउंट में लॉगिन करें.

  • रेफरल खोजने के लिए My Profile बटन पर क्लिक करें. आपको यहां अपना यूनिक रेफरल कोड दिख जाएगा.

  • वैकल्पिक रूप से, अपने Android या iOS डिवाइस पर, Unocoin के ऐप आइकन पर क्लिक करें. लॉग इन करने के लिए छह अंकों का पासकोड दर्ज करें.

  • आप होम पेज पर 'Refer and Earn' बटन देख सकते हैं. 'Refer and Earn' पेज पर जाने के लिए उस पर क्लिक करें.

  • वैकल्पिक रूप से, आप More पर क्लिक कर सकते हैं और 'Refer and Earn' बटन देख सकते हैं.

  • कृपया एक वैध फोन नंबर या ई-मेल आईडी दर्ज करें. मान लीजिए आप एक नंबर या ई-मेल आईडी दर्ज करते हैं जो पहले से ही Unocoin के साथ रजिस्टर्ड है. उस स्थिति में एक पॉप-अप दिखाई देगा, 'This user is already registered on our platform है.'

  • रीसेट पर क्लिक करने से टेक्स्ट फ़ील्ड साफ़ हो जाएगी.

  • आप रीसेट बटन के आगे अपना कोड देख सकते हैं. आपका कोड एडिट नहीं किया जा सकता है और यूनिक है. आप उस पर क्लिक करके अपना कोड कॉपी कर सकते हैं. आप इसे शेयर कर सकते हैं.