साइबर सिक्योरिटी प्लेटफॉर्म BluSapphire ने जुटाई 75 करोड़ रुपये की फंडिंग

By रविकांत पारीक
October 27, 2022, Updated on : Thu Oct 27 2022 09:44:23 GMT+0000
साइबर सिक्योरिटी प्लेटफॉर्म BluSapphire ने जुटाई 75 करोड़ रुपये की फंडिंग
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

फुल-स्टैक साइबर सिक्योरिटी प्लेटफॉर्म BluSapphire Cyber Systems ने अपने सीरीज ए राउंड में 9.2 मिलियन डॉलर (करीब 75 करोड़ रुपये) जुटाए हैं. इस राउंड का नेतृत्व Barings Private Equity India ने किया था. इस फंडिंग राउंड में क्रॉस बॉर्डर वीसी फर्म Dallas Venture Capital, बिन्नी बंसल समर्थित xto10x, RPG Ventures और Merisis Venture Partners की भागीदारी देखी गई. ValueBridge Capital इस ट्रांजेक्शन के लिए एकमात्र सलाहकार थी.


BluSapphire Cyber Systems के फाउंडर और सीईओ किरण वांगवेती ने ताजा फंडिंग पर बोलते हुए कहा, “बढ़ते साइबर हमलों से बिजनेस को बचाना बेहद जरूरी है. BluSapphire इसी विजन के साथ काम करता है. हम अपने वफादार भागीदारों और ग्राहकों द्वारा हम पर निरंतर विश्वास बनाए रखने के लिए आभारी हैं, जिन्होंने हमारे विकास को सक्षम बनाया है. ताजा फंडिंग हमें उत्तरी अमेरिका और भारत में तेजी से अपना SaaS (Software-as-a-Service) प्लेटफॉर्म बनाने और विकसित करने में मदद करेगी.“


Barings Private Equity India के पार्टनर अरुल मेहरा ने कहा, "BluSapphire एक फुल-स्टैक साइबर सिक्योरिटी प्लेटफॉर्म मुहैया करता है, जो साइबर सिक्योरिटी ऑपरेशंस को ऑटोमेट करने में मदद करता है. उनके प्लेटफॉर्म द्वारा पेश की जाने वाली क्षमताएं अत्याधुनिक पहचान और प्रतिक्रिया समय के साथ SOC कामकाज के खर्च को करीब 70% तक कम कर सकती हैं. इस प्रोडक्ट को प्रतिष्ठित डिफेंस और कॉर्पोरेट सेक्टर के ग्राहकों से मान्यता प्राप्त है और इसने विभिन्न पुरस्कार जीते हैं. हमें इस विकास यात्रा में उनके साथ साझेदारी करने का सौभाग्य मिला है.”


वहीं, Dallas Venture Capital (DVC) के पार्टनर श्याम पेनुमका ने कहा, "हम BluSapphire के यूनिफाइड प्लेटफॉर्म की क्षमताओं से बहुत प्रभावित हैं जो XDR से आगे जाती हैं, जिसमें सक्रिय तरीके से खतरे का पता लगाना और रोकथाम शामिल है. BluSapphire ने प्रतिष्ठित ग्राहक पोर्टफोलियो का अधिग्रहण किया है और भागीदारों की एक प्रभावशाली सूची भी बनाई है, जिसमें भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका दोनों में प्रमुख MSSP शामिल हैं. DVC अपने खास DVC Advantage प्रोग्राम के जरिए भारत और अमेरिका में अपनी सफलता में तेजी लाने के लिए BluSapphire के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित है.”


आपको बता दें कि BluSapphire, एक Gartner Cool Vendor, एक हाइपर ग्रोथ साइबर सिक्योरिटी SaaS प्लेटफॉर्म है. इसे किरण वांगवेती ने शुरू किया था, जोकि 25 साल के अनुभवी साइबर प्रोफेशनल हैं. वे हेज फंड टाइटन ट्यूडर इन्वेस्टमेंट्स के पूर्व-CISO भी रह चुके हैं. यह प्लेटफॉर्म सुरक्षा संचालन और दृश्यता स्थान में उद्योग के अंतर को हल करता है. फुल स्टैक एआई और प्रेडिक्टिव एनालिटिक्स प्लेटफॉर्म ग्राहकों को क्लाउड, ऑन-प्रिमाइसेस और हाइब्रिड वर्क वातावरण में बढ़ते साइबर हमलों को रोकने के लिए सशक्त बनाता है.