Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ys-analytics
ADVERTISEMENT
Advertise with us

Credgenics ने सीरीज बी फंडिंग राउंड में जुटाए 50 मिलियन डॉलर

2019 में लॉन्च होने के बाद से, Credgenics ने भारतीय बाजार में अपनी खास पहचान बनाई है और दक्षिणपूर्व एशिया क्षेत्र में अपनी पकड़ बना रहा है.

Credgenics ने सीरीज बी फंडिंग राउंड में जुटाए 50 मिलियन डॉलर

Thursday August 10, 2023 , 4 min Read

वैश्विक स्तर पर SaaS (Software-as-a-Service) बेस्ड लोन कलेक्शन और सॉल्यूशन मुहैया करने वाले टेक प्लेटफॉर्म Credgenics ने Westbridge Capital, Accel, Tanglin Ventures, Beams Fintech Fund और अन्य रणनीतिक निवेशकों के नेतृत्व में सीरीज बी फंडिंग राउंड में 50 मिलियन डॉलर जुटाए हैं. कंपनी, जिसका मूल्य अब 340 मिलियन डॉलर है, प्रोडक्शन इनोवेशन, अंतर्राष्ट्रीय व्यापार विस्तार और अन्य BFSI उद्योग क्षेत्रों में विस्तार करने के लिए इस फंडिंग का उपयोग करेगी.

2019 में लॉन्च होने के बाद से, Credgenics ने भारतीय बाजार में अपनी खास पहचान बनाई है और दक्षिणपूर्व एशिया क्षेत्र में अपनी पकड़ बना रहा है. डिजिटलीकरण और विश्लेषण के माध्यम से लोन कलेक्शन की फिर से कल्पना करने की दृढ़ प्रतिबद्धता के साथ, कंपनी ने 2021 में अपने पिछले फंडरेज़ के बाद से उल्लेखनीय 7 गुना वृद्धि दर देखी है.

कंपनी IIFL Finance, Mahindra Finance, ICICI Bank, HDFC Bank, DMI Finance, Hero Fincorp, TVS Credit, IREP Credit Capital और Indifi सहित 100 से अधिक अग्रणी प्राइवेट बैंकों, नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों, फिनटेक और एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनियों के साथ काम कर रही है. कंपनी ने वित्त वर्ष 2022 में 47 बिलियन डॉलर की ऑवरऑल लोन बुक का आंकड़ा छू लिया है.

Credgenics के को-फाउंडर और सीईओ, ऋषभ गोयल ने कहा, “हम अपने मौजूदा निवेशकों के प्रति हमारे दृष्टिकोण में उनके अटूट समर्थन और विश्वास के लिए आभार व्यक्त करते हैं. उनका समर्थन हमें वैश्विक विस्तार और भारत की वित्तीय वृद्धि को बढ़ावा देने के हमारे मिशन की ओर प्रेरित करता है. इन संसाधनों के साथ, हम अपने इनोवेटिव लोन रिकवरी समाधानों को नए बाजारों तक विस्तारित कर सकते हैं, जिससे दुनिया भर में व्यक्तियों और व्यवसायों को अपने लोन कलेक्शन पर नियंत्रण हासिल करने के लिए सशक्त बनाया जा सकता है. यह फंडिंग न केवल हमारे विकास को गति देती है बल्कि हमें देशों के आर्थिक परिदृश्य पर सार्थक प्रभाव डालने में सक्षम बनाती है, जिससे वित्तीय कल्याण के लिए नए अवसर खुलते हैं."

Credgenics के को-फाउंडर और सीपीटीओ, आनंद अग्रवाल ने कहा, “Credgenics में, हम ऋणदाताओं और उधारकर्ताओं के लिए एक सहज अनुभव सुनिश्चित करते हुए लोन मैनेजमेंट के तरीके को बदलने के लिए डिजिटल और उभरती टेक्नोलॉजी की शक्ति का उपयोग करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. हम विकास के प्रमुख चरण में हैं जहां हम अधिक नवीन समाधान पेश करने और अन्य देशों में अपने बिजनेस का विस्तार करने के साथ-साथ प्रोडक्ट डेवलपमेंट में निवेश करने की योजना बना रहे हैं. हमारे मौजूदा निवेशकों के साथ हमारी साझेदारी को मजबूत करना एक रणनीतिक निर्णय है जो हमें लोन कलेक्शन प्रक्रिया में अधिक सुविधा और दक्षता लाने में मदद करेगा."

WestBridge Capital के को-फाउंडर और मैनेजिंग पार्टनर, सुमीर चड्ढा ने कहा, “Credgenics के उल्लेखनीय विकास में दृढ़ निवेशकों के रूप में, हम इस दूरदर्शी टीम की अपार क्षमता और अटूट समर्पण को पहचानते हैं. एआई के अग्रणी होने के साथ, Credgenics जो कर रहा है वह वास्तव में असाधारण है. इसकी अनूठी सेवाएं और प्रतिभाशाली वर्कफोर्स कंपनी को सफलता के मानचित्र पर स्थापित करने और लोन वसूली उद्योग का चेहरा बेहतरी के लिए बदलने के लिए तैयार हैं. जैसा कि हम Credgenics के साथ खड़े हैं, हम वित्तीय सशक्तिकरण और विकास का मार्ग प्रशस्त करते हुए, लोन वसूली के भविष्य को फिर से आकार देने का अवसर स्वीकार करते हैं."

Accel के प्रिंसिपल, प्रतीक अग्रवाल ने कहा, “हमें Credgenics का समर्थन जारी रखने पर गर्व है क्योंकि वे SaaS-बेस्ड लोन कलेक्शन में अग्रणी हैं. अत्याधुनिक तकनीक और विश्लेषण का लाभ उठाते हुए उनकी इनोवेटिव अप्रोच ने अपार क्षमता का प्रदर्शन किया है और प्रभावशाली परिणाम दिए हैं. मौजूदा निवेशकों के रूप में, हम Credgenics के अगले फंडिंग राउंड का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हैं, उद्योग को बदलने और सतत विकास को चलाने की उनकी क्षमता में विश्वास रखते हैं. हम उनकी निरंतर सफलता और लोन वसूली की दुनिया में उनके सकारात्मक प्रभाव को देखने के लिए उत्सुक हैं."

Westbridge Capital, Accel, Beams Fintech Fund, Tanglin Venture Partners और अन्य रणनीतिक निवेशकों द्वारा समर्थित, Credgenics हाल ही में परिचालन रूप से लाभदायक हो गया है और वित्त वर्ष 2022-23 में 100 करोड़ रुपये के रेवेन्यू तक पहुंच गया है. अपनी स्थापना के बाद से, Credgenics ने कलेक्शन में इनोवेशन और कारोबारी उत्कृष्टता लाने की अपनी प्रतिबद्धता पर काम किया है. कंपनी के अब भारत में पांच कार्यालय हैं और दो अन्य जकार्ता और सिंगापुर में हैं, एक और कार्यालय वियतनाम में खुलने वाला है.

यह भी पढ़ें
केमिकल कंपनी Harmony Organics ने Piramal Alternatives से जुटाए 225 करोड़ रुपये