Diwali के मौके पर एफडी पर बम्पर ऑफर, ये बैंक दे रही 8.40% का रिटर्न

By Rajat Pandey
October 04, 2022, Updated on : Tue Oct 04 2022 12:25:37 GMT+0000
Diwali के मौके पर एफडी पर बम्पर ऑफर, ये बैंक दे रही 8.40% का रिटर्न
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

हर बार अक्टूबर का महिना हमारे लिए त्योहारों, खुशियों और छुट्टियों की सौगात लेकर आता है. महीने की शुरुआत गाँधी जयंती से होती है, फिर महानवमी, दशहरा, कारवां चौथ, धनतेरस के बाद दिवाली आ जाती है. एक त्यौहार का माहौल ख़त्म नहीं हो पाता और दूसरा त्यौहार दस्तक दे देता है. त्यौहार बाज़ारों में रौनक लेकर आते हैं. छोटे-बड़े दुकानदार हो, बैंक हो या Amazon और Flipkart जैसे ई-कॉमर्स वेबसाइट सभी इन त्योहारों के मौके पर अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए आकर्षक ऑफर देते हैं. 


नए जमाने के डिजिटल बैंकों में से एक Unity Small Finance Bank Limited (यूनिटी बैंक) ने दशहरा और दिवाली को खुशहाल करने के लिए एक विशेष फिक्स्ड डिपॉजिट(FD) स्कीम ‘शगुन 501’ लॉन्च की है. इस स्कीम में 501 दिनों के लिए की जाने वाली एफडी पर रिटेल ग्राहकों को 7.90% प्रति वर्ष का रिटर्न और वरिष्ठ नागरिक को 8.40% प्रति वर्ष का आकर्षक रिटर्न मिलेगा. यह फेस्टिव ऑफर बैंक ग्राहकों को सिर्फ 31 अक्टूबर, 2022 तक किए गए डिपॉजिट पर ही देगी.

इस दशहरा और दिवाली, करो अच्छे शगुन की शुरआत, यूनिटी बैंक के 501 दिन एफडी के साथ

यूनिटी बैंक ने अपने एक  ट्वीट में कहा कि “इस दशहरा और दिवाली, करो अच्छे शगुन की शुरआत, यूनिटी बैंक के 501 दिन एफडी के साथ. 501 दिनों के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट पर यूनिटी बैंक की पेशकश के साथ इस उत्सव का जश्न मनाएं और प्रति वर्ष 7.9% कमाएं. वरिष्ठ नागरिक 8.4% प्रति वर्ष तक कमा सकते हैं "


इस साल मई महीने के बाद से, भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने Repo Rate  में 4 बार बढ़ोतरी की है. जिसने एफडी की ब्याज दरों को और अधिक आकर्षक बना दिया है. बैंकिंग सेक्टर ने बीते शुक्रवार को आरबीआई द्वारा रेपो दर में 50 बीपीएस(BPS) की बढ़ोतरी का स्वागत करते हुए कहा कि यह कदम विकास और इन्फ्लेशन की गतिशीलता को मैनेज करने में मदद करेगा, क्योंकि बढ़ती वैश्विक अनिश्चितता के बीच इस तरह के फैसले जरुरी हैं.


यूनिटी बैंक के अलावा और भी बैंक हैं, जिन्होनें एफडी पर मिलने वाले रिटर्न्स में वृधि की है. ऐसे ही कुछ बैंक की सूची कुछ इस प्रकार है -


निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक (Axis Bank) ने 2 करोड़ रुपये से कम की FD के लिए ब्याज दरें बढ़ा दी हैं. बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, नए FD रेट इस तरह हैं…

बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, नए FD रेट
बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, नए FD रेट

DCB बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर ब्याज दरें 0.50 प्रतिशत तक बढ़ाई हैं और नई दरें 1 अक्टूबर 2022 से प्रभावी हैं

बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, नए FD रेट

इंडियन बैंक ने चुनिंदा मैच्योरिटी पीरियड्स के लिए एफडी की ब्याज दरों में 0.35 प्रतिशत तक की वृद्धि की है. नई दरें 4 अक्टूबर से प्रभावी हैं और इस तरह हैं..

बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, नए FD रेट

इंडियन बैंक सीनियर सिटीजन को 10 करोड़ रुपये तक की एफडी पर 0.50 प्रतिशत तक का अतिरिक्त ब्याज देता है.


बैंक ऑफ इंडिया ने लोन रेट्स के साथ-साथ एफडी रेट में भी बढ़ोतरी की है. बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी के मामले में ब्याज दरों को बढ़ाया है. नई दरें 1 अक्टूबर से प्रभावी हैं और इस तरह हैं...

बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, नए FD रेट

ICICI बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर ब्याज दरों में 0.25 प्रतिशत तक की वृद्धि की है. नई दरें 30 सितंबर 2022 से प्रभावी हैं.

बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, नए FD रेट