Domino's का वादा 20 मिनट के अंदर पहुंचाएगी पिज्जा, राइडर्स की सेफ्टी का भी रखेगी पूरा खयाल

By yourstory हिन्दी
December 21, 2022, Updated on : Wed Dec 21 2022 06:08:30 GMT+0000
Domino's का वादा 20 मिनट के अंदर पहुंचाएगी पिज्जा, राइडर्स की सेफ्टी का भी रखेगी पूरा खयाल
कंपनी के सीनियर एक्जिक्यूटिव्स ने टीओआई को बताया कि इस समय डोमिनोज के 95 देशों में 20,000 के आसपास स्टोर हैं. इसमें से 6700 स्टोर अमेरिका में और 1700 स्टोर इंडिया में हैं. कंपनी इंडिया में हर साल 250 नए स्टोर खोलने की तैयारी कर रही है.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

डोमिनोज पिज्जा अब 30 मिनट के बदले 20 मिनट में पिज्जा डिलीवर करेगी. यह सर्विस इंडिया के 14 शहरों में उपलब्ध है. कंपनी ने मंगलवार को इसका ऐलान किया. कंपनी ने कंज्यूमर्स को शानदार पिज्जा-ईटिंग एक्सपीरियंस देने के लिए ये कदम उठाया है.


इससे पहले भी कंपनी ने प्रोडक्ट इनोवेशन, टेस्ट, प्राइसिंग और गेस्ट सर्विस जैसे मोर्चों पर एक्सपेरिमेंट किया है. डॉमिनोज ने ही सबसे पहले 30 मिनट डिलीवरी सर्विस की शुरुआत की थी और खुद को QSR सेक्टर में लीडर की तरह पेश किया था.


कंपनी ने एक बयान में कहा, डॉमिनोज इंडिया 20-मिनट डिलीवरी को सफलता पूर्वक लागू करने के लिए ऑपरेशंस के स्तर पर एफिशिएंसी और स्टोर एक्सपैंशन की जरूरत थी. इसके लिए उसने इन-स्टोर प्रोसेस में इंप्रूवमेंट, रिसोर्स प्लानिंग, टेक्नोलॉजी अपग्रेडेशन और इंटरवेंशन पर काम किया है.


इन चीजों पर काम करके उसने पूरे प्रोसेस में लगने वाले समय को और कम किया है, ताकि कस्टमर्स को 20 मिनट के अंदर-अंदर गरम, फ्रेश पिज्जा डिलीवर किया जा सके. कंपनी ने ये भी कहा कि इसके लिए फूड क्वॉलिटी और डिलीवरी राइडर्स की सेफ्टी से कोई समझौता नहीं किया जाएगा. 


जूबिलेंट फूडवर्क्स लिमिटेड के सीईओ और एमडी और समीर खेत्रपाल ने कहा, ‘डोमिनोज हमेशा से कंज्यूमर्स को अव्वल दर्जे का पिज्जा ईटिंग एक्सपीरियंस देने पर काम करती रही है. 20-मिनट्स डिलीवरी सर्विस उसी दिशा में एक और कदम है. इस इनीशिएटिव के बाद कस्टमर्स भारत के 100 डोमिनोज स्टोर्स से गरम, फ्रेश और स्वादिष्ट पिज्जा खा सकेंगे. 


कंपनी ने एनालिटिक्स, इनसाइट्स और टेक्नोलॉजी तीन चीजों पर काम करके इस इनीशिएटिव को लागू किया है ताकि, कस्टमर्स को ज्यादा से ज्यादा जगहों पर अच्छी से अच्छी सर्विस मुहैया कराई जा सके.


डोमिनोज हमेशा से अपने सर्विस लेवल का स्तर बेहतर बनाने पर काम करती रही है, लेकिन इस प्रक्रिया में राइडर्स की सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं होगा उनकी सेफ्टी का पूरा ख्याल रखा जाएगा.. 


डोमिनोज पिज्जा के सीईओ रूसेल वीनर ने कहा, 'ग्लोबल डोमिनोज नेटवर्क के लिहाज से अमेरिका के बाहर इंडिया सबसे बड़ा मार्केट है. हाल के समय में डोमिनोज इंडिया की ग्रोथ जबरदस्त रही है और हमारा मानना है कि यहां ग्रोथ के ढेरों मौके हैं.'


'किसी भी बिजनेस वर्टिकल में कंज्यूमर सेंट्रिक स्ट्रैटजी कितनी सक्सेसफुल है इंडिया का मार्केट इसका सबसे बड़ा गवाह है. '20 मिनट डिलीवरी भी इंडिया में कंज्यूमर सेंट्रिक स्ट्रैटजी का ही एक हिस्सा है.'


'कम समय में पिज्जा डिलीवर करके कस्टमर को और अधिक संतुष्ट करना ही हमारा मकसद है. इतना ही नहीं ये इनीशिएटिव डोमिनोज को QSR सेगमेंट में लीडर बने रहने में मददगार कदम साबित होगा.'


वीनर ने टीओआई को बताया कि इस समय डोमिनोज के 95 देशों में 20,000 के आसपास स्टोर हैं. इसमें से 6700 स्टोर अमेरिका में और 1700 स्टोर इंडिया में हैं. कंपनी इंडिया में हर साल 250 नए स्टोर खोलने की तैयारी कर रही है. 


वीनर ने कहा कि दुनिया भर में सभी स्टोर्स को डोमिनोज इंडिया से सीख लेनी चाहिए. जब आप इंडिया में नंबर पिज्जा कंपनी और नंबर वन रेस्त्रां हैं यानी आपके पास स्केल है. मुश्किल समय में कस्टमर्स को फायदे देना चाहते हैं तो सप्लायर्स के साथ लेवरेज बनाने की कोशिश करनी चाहिए और उससे जो बचत हो उसका फायदा कस्टमर्स को देना चाहिए.


Edited by Upasana

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close