Earth Day: रतन टाटा ने की पृथ्वी की रक्षा करने वाले योद्धाओं की तारीफ

आज, Earth Day के मौके पर प्रतिष्ठित बिजनेसमैन रतन टाटा ने उन सभी लोगों और संस्थाओं के प्रति आभार व्यक्त किया है जो पृथ्वी की देखरेख में हमेशा लगे रहते हैं। उनकी पोस्ट इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रही है।

Earth Day: रतन टाटा ने की पृथ्वी की रक्षा करने वाले योद्धाओं की तारीफ

Thursday April 22, 2021,

2 min Read

टाटा समूह के अध्यक्ष रतन टाटा ने पृथ्वी दिवस (Earth Day) के मौके पर स्वयंसेवकों और कई संगठनों से जुड़े लोगों की बेहद सराहना की है।


83 वर्षीय टाटा ने उन सभी लोगों और संस्थाओं के प्रति आभार व्यक्त किया है जो पृथ्वी को बचाने के लिए प्रयासरत हैं और इसको और बेहतर बनाने के लिए नए-नए आइडिया अपनाते रहते हैं।


रतन टाटा ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया है जो कि तेजी से वायरल हो रही है जिसे यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं। इस पोस्ट में रतन टाटा ने कहा,

"इस साल के पृथ्वी दिवस पर, मैं युवा स्वयंसेवकों और नवोन्मेषकों की कड़ी मेहनत को साझा करने के लिए समय लेना चाहूंगा, जिन्होंने हमारे ग्रह को दृढ़ विश्वास के साथ रक्षा और संरक्षण के लिए चलाया है। वे हमारे सभी समर्थन और मदद के लायक हैं, जैसा पृथ्वी, हम सभी के लिए एक जगह है।"

अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के माध्यम से, रतन टाटा ने हसीरू डाला इनोवेशंस (एक संगठन जिसने कूड़ा बीनने वालों को सूक्ष्म उद्यमियों में बदलने के लिए एक मॉडल विकसित किया), न्यू लीफ डायनामिक टेक्नोलॉजीज (बायोमास या कृषि अपशिष्ट द्वारा संचालित एक प्रशीतन प्रणाली) के बारे में बताया और हिमालयन रॉकेट स्टोव, जो एक ऊर्जा-कुशल, बायोमास-आधारित खाना पकाने और हीटिंग सिस्टम है।


इस सूची में आरती कुमार-राव, डॉ. कृति कारंत, डॉ. पूर्णिमा देवी बर्मन, 14 वर्षीय हाज़ीक काज़ी और सुप्रभा शेषन, ऐसे कार्यकर्ता और स्वयंसेवक भी शामिल हैं, जो पर्यावरण संरक्षण के मुद्दों पर काम कर रहे हैं।


आज सुबह इंस्टाग्राम पर शेयर किए जाने के बाद से, रतन टाटा की पोस्ट पर अबतक 2 लाख से ज्यादा लाइक्स और सैकड़ों कमेंट्स आ चुके हैं।