एडटेक प्लेटफॉर्म Offee ने JITO, BIA और Riidl से जुटाए 5.25 करोड़ रुपये

Offee शिक्षा संस्थानों को इंटरनेट और कंप्यूटर लैब इन्फ्रास्ट्रक्चर के बिना किसी भी परीक्षा को डिजिटल रूप से आयोजित करने में सक्षम बनाने के लिए जाना जाता है. हालिया फंडिंग का उपयोग प्रोडक्ट डेवलपमेंट को बढ़ाने, संचालन को बढ़ाने और नए बाजारों में विस्तार करने के लिए किया जाएगा.

एडटेक प्लेटफॉर्म Offee ने JITO, BIA और Riidl से जुटाए 5.25 करोड़ रुपये

Wednesday November 08, 2023,

3 min Read

मुंबई स्थित एडटेक प्लेटफॉर्म Offee ने आज घोषणा की कि उसने JITO इनक्यूबेशन एंड इनोवेशन फाउंडेशन (JIIF) इन्वेस्टर्स, बॉम्बे इंडस्ट्री एसोसिएशन (BIA) और Riidl से 5.25 करोड़ रुपये की फंडिंग जुटाई है. फंडिंग का उपयोग प्रोडक्ट डेवलपमेंट को बढ़ाने, संचालन को बढ़ाने और नए बाजारों में विस्तार करने के लिए किया जाएगा.

बता दें कि Offee शिक्षा संस्थानों को इंटरनेट और कंप्यूटर लैब इन्फ्रास्ट्रक्चर के बिना किसी भी परीक्षा को डिजिटल रूप से आयोजित करने में सक्षम बनाने के लिए जाना जाता है.

महामारी के कारण शिक्षा में आए डिजिटल बदलाव के मद्देनजर, Offee ने भारत में 100 करोड़ से अधिक पेपर-आधारित कॉलेज परीक्षाओं को डिजिटल बनाने के अप्रयुक्त अवसर का लाभ उठाने के लिए एक अग्रणी समाधान लॉन्च किया है. Offee का इनोवेटिव ब्रिंग योर ओन डिवाइस (BYOD) समाधान छात्रों को कक्षाओं या स्थानीय परीक्षा केंद्रों के भीतर, विशेष रूप से एयरप्लेन मोड में, अपनी डिवाइस पर सुरक्षित रूप से डिजिटल परीक्षा देने के लिए सशक्त बनाने की अपनी क्षमता के लिए जाना जाता है. यह सुविधा महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से अधिक दूरदराज के तालुका/पंचायत क्षेत्रों में, जो शैक्षिक विभाजन को प्रभावी ढंग से कम करती है.

शैक्षिक संस्थानों और सरकारी निकायों के लिए एक परिवर्तनकारी छलांग की कल्पना करते हुए, Offee का मंच बड़े पैमाने पर परीक्षाओं के निर्बाध संचालन की सुविधा प्रदान करता है. यह इस विचार को बढ़ावा देता है कि किसी भी स्थान को परीक्षा केंद्र में परिवर्तित किया जा सकता है. इस प्रकार शिक्षा के हर स्तर पर समावेशिता और पहुंच सुनिश्चित होती है.

edtech-platform-offee-raises-rs-5-25-crores-from-jito-bia-and-riidl-aims-to-revolutionize-digital-exams-in-india

Offee के फाउंडर अमित शाह इस निवेश को अधिक सुलभ, कुशल और कागज रहित वैश्विक शिक्षा प्रणाली की दिशा में एक छलांग के रूप में देखते हैं. एक बयान में, उन्होंने कहा, "JITO, BIA और Riidl के सहयोग से, हम परीक्षा संचालन प्रक्रिया को बदल रहे हैं, जिससे यह हर जगह के छात्रों के लिए एक वास्तविकता बन जाएगी."

उन्होंने आगे जोर देकर कहा, “यह हमारे लिए सिर्फ एक ऐप नहीं है; हम एक क्रांति ला रहे हैं. अपने रणनीतिक निवेशकों के समर्थन से, हम सभी के लिए निष्पक्ष और न्यायसंगत पहुंच सुनिश्चित करते हुए डिजिटल परीक्षाओं को आदर्श बनाने के लिए तैयार हैं."

JITO (JIIF) निवेशकों ने डिजिटल परीक्षाओं के लिए Offee के अभिनव दृष्टिकोण की प्रशंसा की. एक प्रवक्ता ने कहा, “इंटरनेट कनेक्टिविटी या कंप्यूटर लैब पर निर्भर हुए बिना, विभिन्न उपकरणों पर काम करने वाला समाधान बनाने के लिए Offee का समर्पण, शैक्षणिक संस्थानों और सरकारी परीक्षाओं के लिए गेम-चेंजर साबित होगा. यह सुरक्षित, सुलभ और स्केलेबल समाधानों का प्रतीक है.”

अपने अनूठे ऑफ़लाइन मोड पर प्रकाश डालते हुए, Offee यह सुनिश्चित करता है कि परीक्षाएँ ईमानदारी के साथ आयोजित की जाती हैं, क्योंकि छात्रों के डिवाइस एयरप्लेन मोड पर सेट होते हैं, जिससे सुरक्षा और स्केलेबिलिटी बढ़ती है.