एलन मस्क के बेटे ने बदला जेंडर, पिता से तोड़ा नाता

By Ritika Singh
June 22, 2022, Updated on : Thu Jun 23 2022 04:31:02 GMT+0000
एलन मस्क के बेटे ने बदला जेंडर, पिता से तोड़ा नाता
अप्रैल में Santa Monica में लॉस एंजिल्स काउंटी सुपीरियर कोर्ट में नाम बदलने और उसकी नई जेंडर आइडेंटिटी को दर्शाने वाले नए जन्म प्रमाण पत्र दोनों के लिए याचिका दायर की गई थी.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

Tesla के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) की एक बेटी उनके साथ रिश्ता खत्म करना चाहती है. यह उनकी वह बेटी है, जो पहले बेटा था लेकिन उसने अपना जेंडर बदल लिया है. मस्क की इस बेटी ने कोर्ट में अपना नाम बदलने के लिए याचिका दायर की है. उसने अपनी नई जेंडर आइडेंटिटी के अनुरूप ऐसा किया है. साथ ही इसकी एक वजह यह भी बताई है कि वह अपने बायोलॉजिकल पिता के साथ किसी भी तर​ह से जुड़ी नहीं रहना चाहती है.


अप्रैल में Santa Monica में लॉस एंजिल्स काउंटी सुपीरियर कोर्ट में नाम बदलने और उसकी नई जेंडर आइडेंटिटी को दर्शाने वाले नए जन्म प्रमाण पत्र दोनों के लिए याचिका दायर की गई थी. यह हाल ही में कुछ ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया था.

पुराना नाम जेवियर अलेक्जेंडर मस्क

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, PlainSite.org के माध्यम से ऑनलाइन उपलब्ध अदालती दस्तावेजों के अनुसार, पूर्व जेवियर अलेक्जेंडर मस्क, जो हाल ही में 18 वर्ष के हुए हैं, ने अदालत से उसकी जेंडर आइडेंटिटी को पुरुष से महिला में बदलने और अपना नया नाम रजिस्टर करने के लिए कहा है. उसका नया नाम ऑनलाइन दस्तावेज में संशोधित कर दिया गया. उनकी मां जस्टिन विल्सन हैं, जिन्होंने 2008 में मस्क को तलाक दे दिया था.

'सभी बच्चों से करता हूं बेहद प्यार'

बेटी और मस्क के बीच दरार का कोई और स्पष्टीकरण नहीं था. हाल ही में मस्क ने फादर्स डे पर ट्वीट किया था कि वह अपने सभी बच्चों से बेहद प्यार करते हैं. मई में नाम और लिंग परिवर्तन दस्तावेज दायर किए जाने के लगभग एक महीने बाद, मस्क ने रिपब्लिकन पार्टी के लिए अपना समर्थन घोषित किया, जिसके निर्वाचित प्रतिनिधि देश भर के राज्यों में ट्रांसजेंडर अधिकारों को सीमित करने वाले कानून का समर्थन करते हैं. मस्क ने साल 2020 में एक ट्वीट में कहा था, "मैं ट्रांस का बिल्कुल समर्थन करता हूं, लेकिन ये सभी सर्वनाम एक एस्थेटिक दुःस्वप्न हैं."