एलन मस्क ने Twitter को खरीदने से इनकार किया, समझौता तोड़ने पर कानूनी कार्रवाई करेगी कंपनी

By Vishal Jaiswal
July 09, 2022, Updated on : Sat Jul 09 2022 05:52:41 GMT+0000
एलन मस्क ने Twitter को खरीदने से इनकार किया, समझौता तोड़ने पर कानूनी कार्रवाई करेगी कंपनी
मस्क के इस ऐलान के बाद ट्विटर के अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर कहा कि बोर्ड ने विलय समझौते को लागू करने के लिए कानूनी कार्रवाई करने की योजना बनाई है.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

टेस्ला Tesla के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) ने शुक्रवार को कहा कि वह ट्विटर Twitter को खरीदने के लिए अपने 44 बिलियन डॉलर (करीब 3 लाख 37 हजार करोड़ रुपये) के सौदे को समाप्त कर रहे हैं. मस्क ने आरोप लगाया कि सोशल मीडिया कंपनी ने विलय समझौते के कई प्रावधानों का उल्लंघन किया था.


वहीं, मस्क के इस ऐलान के बाद ट्विटर के अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर कहा कि बोर्ड ने विलय समझौते को लागू करने के लिए कानूनी कार्रवाई करने की योजना बनाई है. उन्होंने लिखा कि ट्विटर बोर्ड मस्क के साथ सहमत हुए मूल्य और शर्तों पर समझौता करने के लिए प्रतिबद्ध है.


कोर्ट में दाखिल की गई एक फाइलिंग में मस्क के वकीलों ने कहा कि कई अनुरोधों के बाद भी ट्विटर अपने प्लेटफॉर्म पर नकली या स्पैम खातों की जानकारी के का जवाब देने में विफल रहा या मना कर दिया. यह कंपनी के व्यावसायिक प्रदर्शन के लिए मौलिक है.


इसमें कहा गया कि ट्विटर उस समझौते के कई प्रावधानों का उल्लंघन कर रहा है, जिस पर मस्क ने विलय समझौते में प्रवेश करते समय भरोसा किया था. , ऐसा प्रतीत होता है कि उसने झूठे और भ्रामक दावे किए हैं.


मस्क ने यह भी कहा कि ट्विटर ने अपने संगठन के मौजूदा कारोबार को बरकरार रखने के समझौता का भी उल्लंघन किया है क्योंकि उसने अपने कई हाई-रैंक अधिकारियों और एक तिहाई टैलेंट एक्विजिशन टीम को नौकरी से निकाल दिया है.


मस्क के फैसले से अरबपति कारोबारी और सैन फ्रांसिस्को स्थित 16 वर्षीय कंपनी के बीच एक लंबी कानूनी लड़ाई होने की संभावना है. ट्विटर उम्मीद कर रहा है कि कुछ हफ्तों में अदालती कार्यवाही शुरू हो जाएगी और कुछ महीनों में हल हो जाएगी.


बता दें कि, दुनिया के सबसे अमीर शख्स और Tesla के सीईओ एलन मस्क ने पहली बार 25 अप्रैल, 2022 को 44 बिलियन डॉलर (करीब 3 लाख 37 हजार करोड़ रुपये) में इसे खरीदने का ऑफर रखा था.