Experian ने मनीष जैन को भारत में कंट्री मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त किया

कंट्री मैनेजिंग डायरेक्टर के तौर पर मनीष Experian की रणनीतिक पहलकदमियों, व्यावसायिक वृद्धि का नेतृत्व करने के साथ ही ग्राहकों व हितधारकों के साथ मजबूत साझेदारी विकसित करेंगे.

Experian ने मनीष जैन को भारत में कंट्री मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त किया

Wednesday January 10, 2024,

3 min Read

Experian, जोकि डिसीजनिंग, डेटा एनालिटिक्स व टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में दुनिया की अग्रणी ग्लोबल इन्फार्मेशन सर्विसेज कंपनी है, ने मनीष जैन की भारत में नए कंट्री मैनेजिंग डायरेक्टर के तौर पर नियुक्ति कर अपनी सीनियर लीडरशिप टीम को मजबूती प्रदान की है. व्यावसायिक वृद्धि को आगे ले जाने, इनोवेशन को बढ़ावा देने और टेक्नोलॉजी का अधिकाधिक लाभ उठाने के अपने उत्कृष्ट ट्रैक रिकॉर्ड के साथ मनीष के पास एक समृद्ध अनुभव है जो गतिशील एवं विकासशील भारतीय बाजार में कंपनी को नेतृत्व प्रदान करेगा.

एक्सपीरियन में नियुक्ति से पूर्व मनीष ने वैश्विक संस्थानों में टिकाउ वाणिज्यिक विस्तार को सुनिश्चित करते हुए परिवर्तनकारी पहल का नेतृत्व किया.

Excelrate के पूर्व को-फाउंडर व सीईओ के तौर पर मनीष ने संस्थानों को उनकी वृद्धि की रणनीतियों पर सलाह दी है व बैंकिंग उद्योग को उनके रेवेन्यू लक्ष्य को तेजी से हासिल करने के लिए बड़े पैमाने पर योजनाओं को लागू किया है. Excelrate से पहले, उन्होंने 12 वर्षों तक क्रेडिट ब्यूरो उद्योग में नेतृत्वकारी भूमिका निभाई है और उद्योग में एक विचारशील लीडर की पहचान बनाई है.

मनीष की नियुक्ति पर प्रतिक्रिया देते हुए Experian की सीईओ, APAC व EMEA, मालिन होमबर्ग ने कहा, “हम Experian के परिचालन को भारत में आगे बढ़ाने के लिए मनीष जैन का स्वागत करते हुए उत्साहित हैं. हमें विश्वास है कि उनके मार्गदर्शन में Experian हमारे ग्राहकों को बाजार में नेतृत्वकारी सॉल्यूशन प्रदान करने की क्षमता को बढ़ा सकेगा. व्यावसायिक चुनौतियों का सामना करने के लिए टेक्नोलॉजी का लाभ उठाने का उनका जुनून Experian के डेटा की शक्ति के दोहन से जीवन में परिवर्तन लाने व सकारात्मक नतीजे हासिल करने के मिशन के साथ अच्छे तरीके से मेल खाता है.”

अपनी नियुक्ति पर मनीष जैन ने कहा, “मैं Experian में शामिल होते हुए उत्साहित हूं और भारत के क्रेडिट ईकोसिस्टम को आकार देने, व्यक्तियों, व्यवसायों व देश की आकांक्षाओं को सक्षम बनाने में इंडस्ट्री का सहभागी बनने की संभावना से सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मैं, हमारे ग्राहकों व बड़े स्तर पर समूचे समुदाय के लिए सार्थक प्रभाव डालने के उद्देश्य के साथ Experian की प्रतिभाशाली टीम का नेतृत्व करने को उत्साहित हूं."

कंट्री मैनेजिंग डायरेक्टर के तौर पर मनीष Experian की रणनीतिक पहलकदमियों, व्यावसायिक वृद्धि का नेतृत्व करने के साथ ही ग्राहकों व हितधारकों के साथ मजबूत साझेदारी विकसित करेंगे. वित्तीय समावेशन को सुविधाजनक बनाने और व्यवसायों व व्यक्तियों को सशक्त बनाने में खास भूमिका निभाते हुए उनका भारत में Experian के भविष्य को आकार देने में महत्वपूर्ण योगदान होग.

Share on
close