फिनटेक स्टार्टअप Efficient Capital Labs ने प्री-सीरीज़ ए राउंड में जुटाए 7 मिलियन डॉलर

ECL की स्थापना 2022 में कौस्तव दास और मनीष अरोड़ा द्वारा की गई थी. जून 2022 में अपना लोन बिजनेस शुरू करने के बाद से, कंपनी ने 50 से अधिक SaaS कंपनियों को लोन दिया है, और 2023 के अंत से पहले कुल 150 से अधिक ग्राहकों तक बढ़ने की ओर अग्रसर है.

फिनटेक स्टार्टअप Efficient Capital Labs (ECL) ने अपने प्री-सीरीज़ ए राउंड में 7 मिलियन डॉलर जुटाने की घोषणा की है. इस फंडिंग राउंड का नेतृत्व QED Investors ने किया. इसमें 645 Ventures, The Fund, Lorimer Ventures, Riverside Ventures और QED के साथ नए निवेशक के रूप में आने वाले Generalist सहित मौजूदा निवेशकों की भागीदारी शामिल है. यह एक साल से भी कम समय में ECL का दूसरा फंडरेज़ है.

ECL - B2B SaaS (Software-as-a-Service) कंपनियों को उनके ARR (Annual Recurring Revenue) का एक प्रतिशत अग्रिम पूंजी के रूप में प्रदान करता है जो प्रकृति में 100 प्रतिशत गैर-विघटनकारी है. ECL अपनी बैलेंस शीट के माध्यम से ग्राहकों को फंड देता है, जिसका अर्थ है कि ग्राहकों को बहुत सस्ती लागत पर पूंजी तक पहुंच मिलती है और उन्हें राजस्व के बदले पूंजी प्राप्त करने के लिए तीसरे पक्ष के निवेशकों या बाजार की गतिशीलता पर निर्भर होने वाली अनिश्चितता का सामना नहीं करना पड़ता है.

QED Investors के नेतृत्व में लेटेस्ट फंडिंग राउंड में ECL द्वारा जुटाई गई पूंजी की कुल राशि 110.5 मिलियन डॉलर हो गई है, जिसमें 100 मिलियन डॉलर की ऋण सुविधा भी शामिल है. यह ताजा राउंड पिछले साल अप्रैल में 645 Ventures के नेतृत्व में 3.5 मिलियन डॉलर की इक्विटी फंडिंग के बाद आया है. ECL इस फंडिंग का उपयोग अधिक ऑटोमेशन में निवेश करने, इंजीनियरिंग, प्रोडक्ट, अंडरराइटिंग, बिक्री और संचालन में अपनी टीम का विस्तार करने और बेहतर यूनिट इकोनॉमी हासिल करने के लिए करेगा.

ECL की स्थापना 2022 में कौस्तव दास और मनीष अरोड़ा द्वारा की गई थी. जून 2022 में अपना लोन बिजनेस शुरू करने के बाद से, कंपनी ने 50 से अधिक SaaS कंपनियों को लोन दिया है, और 2023 के अंत से पहले कुल 150 से अधिक ग्राहकों तक बढ़ने की ओर अग्रसर है.

फंडरेज़ पर बोलते हुए को-फाउंडर कौस्तव दास ने कहा, "हमारी दृष्टि भारत जैसे उभरते बाजारों में व्यवसायों के लिए पूंजी तक सीमा-अज्ञेयवादी पहुंच को सक्षम करना है, जो अमेरिका जैसे बाजारों में उपलब्ध कम पूंजी लागत से लाभ उठा सकते हैं. हमारा मूल्य प्रस्ताव बेजोड़ है, हम लोन लेने की चाहत रखने वाले SaaS व्यवसायों के लिए सबसे अधिक पूंजी और समय-कुशल समाधान प्रदान करते हैं. हमारे दृष्टिकोण और मिशन में विश्वास रखने के लिए हम अपने निवेशकों के बहुत आभारी हैं. हालिया फंडिंग हमें उन ग्राहकों के लिए इनोवेशन जारी रखने की अनुमति देती है जिनकी हम सेवा करते हैं."

QED Investors के पार्टनर और एशिया के प्रमुख, संदीप पाटिल ने कहा, "भारतीय SaaS कंपनियां इनोवेटिव और स्पेशलिस्ट सॉफ्टवेयर समाधानों के लिए जानी जाती हैं, और अमेरिका में बिक्री में उनकी वृद्धि उद्यमिता और वैश्विक सहयोग के एक नए युग का प्रतिनिधित्व करती है. इन कंपनियों को गैर-विघटनकारी पूंजी प्रदान करके, ECL संस्थापकों को दीर्घकालिक निर्माण करने और नवाचार और विकास को चलाने के लिए सशक्त बनाता है. कौस्तव और मनीष एक मजबूत टीम हैं. मैं उनके साथ साझेदारी करके रोमांचित हूं और भविष्य में क्या होगा इसका इंतजार कर रहा हूं."

645 Ventures, जिन्होंने ECL के लिए सीड राउंड का नेतृत्व किया था, ने भी इस राउंड में भाग लिया. लेटेस्ट फंडिंग राउंड के बारे में बात करते हुए, 645 Ventures के को-फाउंडर और मैनेजिंग पार्टनर आरोन हॉलिडे ने कहा, “जैसे-जैसे कुशल पूंजी बढ़ती जा रही है, हमने SaaS कंपनियों की मांग में वृद्धि देखी है. हम ECL संस्थापकों के दृष्टिकोण का समर्थन जारी रखने के लिए उत्साहित हैं और खुशी है कि QED हमारी थीसिस साझा करता है और अब इस यात्रा में हमारे भागीदार हैं."

यह भी पढ़ें
OneStack ने जुटाई 2 मिलियन डॉलर की फंडिंग