गर्व! हैदराबाद के इस पांच साल के बच्चे ने रचा इतिहास, ताइक्वांडो में बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

By yourstory हिन्दी
January 16, 2020, Updated on : Thu Jan 16 2020 12:31:30 GMT+0000
गर्व! हैदराबाद के इस पांच साल के बच्चे ने रचा इतिहास, ताइक्वांडो में बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड
आशमन एक अविश्वसनीय ताइक्वांडो खिलाड़ी और बहुत कम उम्र में एक एथलीट है। उन्होंने एक घंटे के नॉन-स्टॉप में सबसे पूर्ण संपर्क घुटने के हमलों के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड का प्रयास किया और सफलतापूर्वक 1200 से अधिक घुटने की स्ट्राइक हासिल की।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

हैदराबाद के रहने वाले पांच वर्षीय आशमन तनेजा ने तायक्वोंडो में एक घंटे के नॉन-स्टॉप में सबसे पूर्ण संपर्क घुटने के हमलों का गिनीज विश्व रिकॉर्ड बनाया है।


क

फोटो क्रेडिट: thebridge



आशमन एक अविश्वसनीय ताइक्वांडो खिलाड़ी और बहुत कम उम्र में एक एथलीट है। वह एक यूएसए वर्ल्ड ओपन ताइक्वांडो रजत पदक विजेता और एक गर्व गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक है।


उन्होंने एक घंटे के नॉन-स्टॉप में सबसे पूर्ण संपर्क घुटने के हमलों के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड का प्रयास किया और सफलतापूर्वक 1200 से अधिक घुटने की स्ट्राइक हासिल की।


आशमन तनेजा के पिता आशीष तनेजा ने कहा,

"मेरे बेटे ने विश्व रिकॉर्ड के लिए बहुत अभ्यास किया, वह अपनी बहन से प्रेरित था और उसने पहले प्रशिक्षण शुरू किया था। वह रिकॉर्ड हासिल करने वाला सबसे छोटा बच्चा था।"


उन्होंने आगे कहा,

"मेरा बेटा अब एक और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए अभ्यास कर रहा है और हमें उम्मीद है कि वह इसे हासिल करेगा।"


आशमन ने कहा,

"जब मेरी बहन को दो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड मिले, तो मैं भी गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को सुरक्षित करना चाहता था। वह मेरी प्रेरणा है और इसलिए मेरे शिक्षक हैं।"


(Edited by रविकांत पारीक )